• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

स्लीवलेस ब्लाउज पहनने का है मन, तो इन तरीकों से करवाएं स्टिच

अगर आप स्लीवलेस ब्लाउज को स्टिच करवाना चाहती हैं तो इस लेख को पढ़कर आइडियाज ले सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -23 Feb 2022, 16:27 ISTUpdated -23 Feb 2022, 17:18 IST
Next
Article
know how you can stich sleeveless blouse in different ways

जब बात एथनिक वियर की स्टाइलिंग की होती है तो अमूमन महिलाएं सबसे पहले इस बात पर ही ध्यान देती हैं कि वह अपने ब्लाउज को किस तरह स्टिच करवाएंगी। दरअसल, आपके ब्लाउज का डिजाइन आपके ओवर ऑल लुक को प्रभावित करता है। यूं तो ब्लाउज को कई तरह के स्टिच करवाया जा सकता है, लेकिन अगर आप ऐसे स्टाइल की तलाश में हैं, जिसका ट्रेन्ड कभी भी आउट ना हो तो ऐसे में आप स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवाएं।

स्लीवलेस ब्लाउज कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते हैं और इसलिए इन्हें डिजाइन करवाना एक अच्छा विचार हो सकता है। स्लीवलेस ब्लाउज की एक खासियत यह भी है कि आप इसे एक नहीं, बल्कि कई अलग-अलग तरीकों से स्टिच करवा सकती हैं और इस तरह हर बार एक न्यू लुक कैरी कर सकती हैं। स्लीवलेस ब्लाउज में डीप नेक से लेकर हॉल्टर नेकलाइन आदि कई स्टाइल कैरी किए जा सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको स्लीवलेस ब्लाउज के कुछ डिजाइन आइडियाज दे रहे हैं, जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगे-

फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज

Sleeveless Blouse

अगर आप अपने ब्लाउज के जरिए एक एलीगेंट लेकिन बेहद ही रिफ्रेशिंग लुक चाहती हैं तो ऐसे में फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवाना एक अच्छा विचार है। इस तरह के ब्लाउज को ऑफिस से लेकर पार्टीज तक में कैरी किया जा सकता है। आप फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज में केजुअल्स में प्रिंटेड फ्लोरल फैब्रिक को स्टिच करवाएं। वहीं, पार्टी वियर में आप एंब्रायडिड फ्लोरल पैटर्न स्लीवलेस ब्लाउज के ऑप्शन को चुन सकती हैं। आप इसे साड़ी व लहंगे दोनों के साथ पहन सकती हैं। लहंगे में मैचिंग फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवाएं। जबकि साड़ी लुक में आप प्लेन साड़ी या मैचिंग साड़ी दोनों के साथ फ्लोरल स्लीवलेस ब्लाउज को स्टिच करवाया जा सकता है।

हाई नेक स्लीवलेस ब्लाउज

Sleeveless Blouse fashion

हाई नेक लुक पिछले कुछ समय से काफी पसंद किया जा रहा है। आप इस स्टाइल को अपने टॉप में ही नहीं, बल्कि ब्लाउज में भी कैरी कर सकती हैं। हाईनेक स्लीवलेस ब्लाउज की खासियत यह है कि प्लेन लुक में भी यह स्टनिंग लगता है। आप अगर आप प्लेन साड़ी के साथ हाई नेक स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवा रही हैं तो ऐसे में कलर कॉन्ट्रास्टिंग के जरिए एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं (साड़ी के साथ पहनें यह हाई नेक ब्लाउज)। वहीं, पार्टी लुक में आप नेक एरिया पर बीड्स आदि को भी स्टिच करवा सकती हैं। इस तरह के ब्लाउज के साथ स्टेटमेंट बिग साइज इयररिंग्स काफी अच्छे लगते हैं।

इसे जरूर पढ़ें- पतली महिलाओं के लिए ये ब्लाउज डिजाइन्स हो सकते हैं सबसे बेस्ट

हॉल्टर नेक स्लीवलेस ब्लाउज

fashion Sleeveless Blouse

यह भी स्लीवलेस ब्लाउज को डिजाइन करवाने का एक बेहतरीन स्टाइल है। हॉल्टर नेकलाइन स्लीवलेस ब्लाउज में आप हाई नेक से लेकर स्वीटहार्ट नेकलाइन तक को स्टिच करवा सकती हैं। हॉल्टर स्लीवलेस ब्लाउज में आप बैक डिजाइन में डीप वी से लेकर बैकलेस लुक भी कैरी कर सकती हैं। यह आपके स्टाइल को स्टनिंग बनाएगा।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- इन रफल्स ब्लाउज को बनाएं अपने लुक का हिस्सा, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

प्लंजिंग स्लीवलेस ब्लाउज

types Sleeveless Blouse

अगर आप खासतौर पर पार्टी लुक के लिए एक स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवाना चाहती हैं तो ऐसे में आप प्लंजिंग नेकलाइन स्लीवलेस ब्लाउज को स्टिच करवा सकती हैं। प्लंजिंग नेकलाइन में वी नेकलाइन सबसे अधिक पसंद की जाती है, लेकिन अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप स्वीटहार्ट नेकलाइन को भी सलेक्ट कर सकती हैं। इस तरह के ब्लाउज के साथ हैवी चोकर काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा, आप चोकर के साथ एक मैचिंग लॉन्ग हार भी पहन सकती हैं। इस तरह आप अपने नेक एरिया को अधिक खूबसूरत बना सकती हैं।

तो अब आप स्लीवलेस ब्लाउज को किस तरह स्टिच करवाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit-  Instagram

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।