• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

पतली महिलाओं के लिए ये ब्लाउज डिजाइन्स हो सकते हैं सबसे बेस्ट

अगर आप स्लिम होने के कारण ब्लाउज सिलवाते समय कन्फ्यूज होती हैं, तो ये ब्लाउज डिजाइन्स आपके लिए परफे्क्ट हो सकते हैं। 
author-profile
Published -09 Feb 2022, 14:48 ISTUpdated -09 Feb 2022, 15:25 IST
Next
Article
skinny girl blouses

किसी भी साड़ी के लिए एक परफेक्ट ब्लाउज बेहद जरूरी होता है। ऐसे में महिलाएं ब्लाउज डिजाइन्स को लेकर अक्सर कन्फ्यूज रहती हैं। कई बार जिस तरह के डिजाइन में महिलाएं ब्लाउज स्टिच कराती हैं, वह उन पर सूट नहीं करता। इसलिए ब्लाउज बनवाते समय अलग-अलग डिजाइन को देखना चाहिए और अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से ही ब्लाउज तैयार करवाना चाहिए। अक्सर स्लिम लड़कियों को अपने लिए ब्लाउज चुनते समय कन्फ्यूजन होती हैं, कई ब्लाउज डिजाइन उन्हें और भी ज्यादा पतला दिखाते हैं। यही कारण है कि हर बॉडी टाइप पर अलग-अलग तरह के ब्लाउज डिजाइन  अच्छे लगते हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ब्लाउज डिजाइन्स के बारे में बताएंगे, जो स्लिम महिलाओं पर बेहद स्टाइलिश लगते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन डिजाइन्स के बारे में। 

कॉलर नेक ब्लाउज डिजाइन- 

best blouse designs for skinny women

स्लिम महिलाओं पर कॉलर नेकलाइन वाले ब्लाउज काफी स्टाइलिश लगते हैं। अगर आप वर्किंग महिला हैं तो कॉलर नेक डिजाइन आपको प्रोफेशनल लुक देते हैं। ऐसे ब्लाउज आपकी 

शोल्डर एरिया को कवर करते हैं, जिससे आपका शोल्डर ब्रॉड लगता है। इसके अलावा स्लीवलेस कॉलर नेक वाले ब्लाउज पार्टी वियर के लिए सबसे अच्छे ऑप्शन होते हैं, वहीं अगर आप स्लीवलेस नहीं पहनना चाहती हैं तो आप बहुत छोटी सी स्लीव्स लगावाएं।

टिप्स- 

  • मार्केट में तरह-तरह के कॉलर डिजाइन आते हैं। जिनमें हैंड प्रिंटेड कॉलर, फ्रंट क्री होल कॉलर, एमब्रॉइडेड कॉनर और शर्ट स्टाइल ब्लाउज जैसी खूबसूरत डिजाइन चुन सकती हैं। 
  • मल्टी कलर के ब्लाउज हर रंग की साड़ियों के साथ अच्छे लगते हैं, ऐसे में अगर आप कभी-कभी साड़ी पहनती हैं तो अपने लिए मल्टी करल कॉलर ब्लाउज जरूर चुनें। 

पफ स्लीव्स- 

blouse designs for skinny women

आजकल पफ स्लीव्स काफी ट्रेंड में हैं, यह आपके पतले आर्म्स को स्टाइलिश लुक देते हैं। आप चाहें तो इस तरह की स्लीव्स को क्वाटर एरिया तक भी स्टिच करा सकती हैं। बता दें कि इस तरह की ब्लाउज डिजाइन्स चंदेरी या बनारसी साड़ियों को ऊपर काफी ज्यादा स्टाइलिश लगती हैं। ऐसे में अगर आप बनारसी सिल्क की साड़ी कैरी करने का मन बना रहीं हैं, तो इस ब्लाउज डिजाइन को जरूर ट्राई करें। 

टिप्स - 

  • साड़ी या ब्लाउज के लिए आपको ब्राइट कलर्स को कैरी करना चाहिए, वहीं डार्क कलर के ब्लाउज डिजाइन्स को अवॉइड करना चाहिए। 
  • डार्क कलर के ब्लाउज आपकी बाजुओं को और भी ज्यादा स्लिम दिखाते हैं, यही वजह है कि डिजाइन के अलावा ब्लाउज के कलर और पैटर्न का भी ध्यान रखना चाहिए।

बोट नेक ब्लाउज- 

boat neck blouse design

बोट नेक के ब्लाउज आजकल ट्रेंड में हैं, यह डिजाइन देखने में काफी डिफरेंट और अट्रैक्टिव लगता है। बोट नेक ब्लाउज आपके शोल्डर एरिया को और ज्यादा ब्रॉड दिखाता है। इसलिए बोट नेक वाले ब्लाउज डिजाइन आपके लिए बेहतर हो सकते हैं। यह आपकी बॉडी के साथ अच्छी तरह से फिट हो जाते हैं, और ये आपके हाथ को पतला नहीं दिखाते हैं। अगर आप किसी नई डिजाइन को ट्राई करना चाह रहीं है, तो बोट नेक आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

टिप्स-

  • बोट नेक ब्लाउज से साथ आप डीप बैक वाले ब्लाउज कैरी कर सकती हैं। 
  • इस तरह के ब्लाउज डिजाइन्स फुल स्लीव्स के साथ और भी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। 

हैवी वर्क ब्लाउज- 

heavy work blouse design

हैवी वर्क वाले ब्लाउज आपको और ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाते है। वहीं इस तरह के ब्लाउज आपकी स्लिम हाथों को कवर करने का काम करते हैं। हैवी वर्क वाले ब्लाउज आपकी पार्टी वियर साड़ियों के लिए एक बेहतर ऑप्शन होते हैं। ऐसे में अगर आप किसी खास ओकेजन के लिए ब्लाउज सिलवाना चाहती हैं तो हैवी वर्क वाले ब्लाउज डिजाइन्स को जरूर चुनें। 

टिप्स- 

  • हैवी वर्क वाले ब्लाउज डिजाइन्स के साथ या तो फुल स्लीव्स रखें या फिर स्लीवलेस। मिड लेंथ स्लीव्स वाले ब्लाउज आपके पतली बाहों को और ज्यादा हाईलाइट करते हैं। 
  • अगर आप एंब्रॉयडरी वाले ब्लाउज स्टिच करवा रही हैं, तो लाइट कलर के ब्लाउज को चुनें।

लॉन्ग स्लीव ब्लाउज- 

 long sleeve blouse designs

अगर आप कॉलर या बोट नेक ब्लाउज की जगह राउंड नेक या अलग ब्लाउज डिजाइन्स को एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप लॉन्ग स्लीव ब्लाउज डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। यह आपके पतले हाथों को कवर करने का काम करते हैं। 

टिप्स - 

  • आजकल कई तरह के लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन्स आपको मिल जाएंगी, ऐसे में आप कैटलॉग देखकर अपनी पसंद की स्लीव्स डिजाइन पसंद कर सकती हैं। 
  • इस तरह के ब्लाउज डिजाइन के साथ आप ऑक्सिडाइज चूड़ियां भी स्टाइल कर सकती हैं।

Recommended Video

हॉल्टर नेक ब्लाउज डिजाइन-

halter neck blouse design

हॉल्टर नेक एक ऐसा गले का स्टाइल है, जिसमें गर्दन के ऊपरी हिस्से पर आपको पट्टी दिखाई देती है। आप तौर पर इस तरह की डिजाइन में स्लीवलेस या बैकलेस लुक देखने को मिलता है। इसलिए अगर आप कोई डिफरेंट और स्पेशल डिजाइन खोज रहीं हैं तो हॉल्टर नेक ब्लाउज डिजाइन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। आजकल यह डिजाइन काफी ट्रेंड में है, इसलिए आप हॉल्टर नेक की इंस्पिरेशन सेलेब्स के ब्लाउज डिजाइन से भी ले सकती हैं। 

टिप्स- 

  • इस तरह के ब्लाउज डिजाइन्स ब्रॉड बॉडर के साथ काफी स्टाइलिश लगते हैं। 
  • आपकी बनारसी साड़ी के साथ ऐसे ब्लाउज डिजाइन देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। 

तो ये थीं कुछ खास ब्लाउज डिजाइन्स जिन्हें स्लिम और पतली लड़कियां स्टाइल कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

image credit-amzon.com, shopify.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।