• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

इन रफल्स ब्लाउज को बनाएं अपने लुक का हिस्सा, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

अगर आप एथनिक वियर में अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं तो रफल्स ब्लाउज के इन डिजाइन को सलेक्ट कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -19 Feb 2022, 13:15 ISTUpdated -19 Feb 2022, 13:15 IST
Next
Article
know about some ruffles blouse design you can also try

 

किसी भी आउटफिट में आपका लुक मुख्य रूप से इस बात पर निर्भर करता है कि आपने उसे किस तरह से स्टाइल किया है। कई बार आउटफिट में छोटे-छोटे बदलाव आपके लुक को खास बना देते हैं। मसलन, अगर आप किसी खास अवसर पर एथनिक वियर जैसे साड़ी या लहंगा आदि पहनना चाहती हैं तो ब्लाउज का डिजाइन आपके लुक का अहम् हिस्सा है। एक प्लेन व सिंपल साड़ी में भी बॉलीवुड डीवाज की तरह स्टाइलिश लुक पाने के लिए आपको ब्लाउज के डिजाइन पर विशेष रूप से फोकस करना चाहिए।

यूं तो आप ब्लाउज में कई तरह के डिजाइन बनवा सकती हैं, लेकिन अगर आप अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप रफल्स ब्लाउज के ऑप्शन को चुनें। रफल ब्लाउज का अपना एक चार्म होता है और प्लेन साड़ी पर इस तरह के ब्लाउज काफी अच्छे लगते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको डिफरेंट स्टाइल रफल्स ब्लाउज डिजाइन के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगे-

ओवरऑल रफल्स ब्लाउज डिजाइन

Ruffles Blouse Design new look

इस तरह का ब्लाउज डिजाइन आपको एक हैवी लुक देता है। इसमें आप डीप नेकलाइन ब्लाउज स्टिच करवा सकती हैं और फिर स्लीव्स से लेकर ओवर ऑल ब्लाउज को रफल्स लुक दें। हालांकि, इस तरह के ब्लाउज को स्टिच करवाते समय कपड़े के फैब्रिक पर विशेष रूप से ध्यान दें। वह बहुत अधिक फूला हुआ नहीं होना चाहिए, अन्यथा आपका अपर हिस्सा बहुत हैवी नजर आएगा। आप इसे एक एलीगेंट तरीके से स्टाइल करने की कोशिश करें।

रफल्स शोल्डर ब्लाउज डिजाइन

Ruffles Blouse new look

अगर आप रफल्स को एक मिनिमल लुक में कैरी करना चाहती हैं, लेकिन फिर भी एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इस ब्लाउज डिजाइन को बनवाएं। इसके लिए आप स्लीव्स की जगह शोल्डर पर रफल्स लुक दें। कोशिश करें कि आप स्लीवलेस ब्लाउज स्टिच करवाएं। रफल्स शोल्डर ब्लाउज लहंगे आदि के साथ बेहद अच्छे लगते हैं। वहीं अगर आप साड़ी के साथ इसे स्टाइल कर रही हैं तो साड़ी को कुछ इस तरह पहनें कि आपके शोल्डर और रफल्स आसानी से विजिबल हों।

इसे ज़रूर पढ़ें- शादी में पहनना चाहती हैं साड़ी, बॉलीवुड दीवाज की तरह ब्लाउज को बनाएं स्टाइलिश

नेकलाइन रफल्स ब्लाउज डिजाइन

new Ruffles Blouse

इस तरह के ब्लाउज डिजाइन की खासियत यह होती है कि इसमें नेकलाइन के साथ-साथ रफल्स लुक क्रिएट किया जाता है। हालांकि, यह आपके उपर है कि आप सिर्फ नेकलाइन के चारों ओर रफल्स लुक रखना चाहती हैं या फिर इसे आगे ले जाकर पूरे ब्लाउज पर क्रिएट करना चाहती हैं। यह दोनों ही तरह से बेहद अच्छा लगता है। आप इस तरह के रफल्स ब्लाउज को लहंगे के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं।

रफल्स स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन

new Ruffles Blouse Design

इस तरह के ब्लाउज को स्टिच करते समय केवल स्लीव्स को ही रफल्स लुक दिया जाता है, जो आपके लुक को स्टाइलिश बनाता है। आप इसमें शॉर्ट स्लीव्स से लेकर एल्बो लेंथ तक स्लीव्स को चुन सकती हैं। रफल्स लुक में स्लीव्स की अलग-अलग लेंथ भी बेहद अच्छी लगती है। प्लेन या प्रिंटेड साड़ी के साथ इस तरह का ब्लाउज डिजाइन बनवाया जा सकता है।

Recommended Video

इसे ज़रूर पढ़ें- प्‍लेन सिंपल साड़ी को इस तरह दें 'रफल लुक'

रफल्स हाईनेक ब्लाउज डिजाइन

new look Ruffles Blouse Design

अगर आप एक डिफरेंट स्टाइल ब्लाउज डिजाइन स्टिच करवाना चाहती हैं तो ऐसे में हाईनेक ब्लाउज डिजाइन बनवाया जा सकता है। इस तरह के ब्लाउज डिजाइन में आप हाईनेक नेकलाइन और स्लीव्स पर रफल्स लुक दे सकती हैं। इस तरह आपका सिंपल ब्लाउज भी डिजाइनर लुक देगा। इस तरह के ब्लाउज के साथ आप नेकपीस अवॉयड करें और एक स्टेटमेंट इयररिंग्स को स्टाइल करें।

तो अब आप अपने ब्लाउज को किस रफल स्टाइल में स्टिच करवाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, wedmegood, kalkifashion, tikli 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।