• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए इन छोटे-छोटे टिप्स की लें मदद

अगर आप ऑफिस में अपने लुक से सबको इंप्रेस करना चाहती हैं तो ऐसे में इन टिप्स की मदद ले सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -15 Sep 2021, 16:02 ISTUpdated -19 Sep 2021, 13:40 IST
Next
Article
stylish looks for office

ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां पर आप अपने स्टाइल को लेकर बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल नहीं हो सकतीं। दरअसल, ऑफिस वियर में आपको स्टाइल के साथ-साथ ऑफिस डेकोरम को भी मेंटेन करना होता है। आप ऑफिस लुक कुछ ऐसा होना चाहिए कि उसमें एक एलीगेंस व प्रोफेशनल लुक नजर आए। हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप ऑफिस में केवल लिमिटेड आउटफिट्स ही पहन सकती हैं।

ऑफिस में चाहे साड़ी हो या फिर पैंट सूट, जींस हो या स्कर्ट, हर आउटफिट को आसानी से कैरी किया जा सकता है। बस जरूरी है कि आप इसे थोड़ा समझदारी से स्टाइल करें। आपको अपने आउटफिट के कट्स व स्लिट्स आदि से लेकर एसेसरीज स्टाइलिंग पर भी पूरा ध्यान देना होता है। अगर आप सही एसेसरीज की मदद से खुद को स्टाइल करती हैं तो आपका ऑफिस लुक बेहद ही ऑसम लगता है। इतना ही नहीं, इससे आपका लुक अनप्रोफेशनल भी नजर नहीं आता। तो चलिए आज हम आपको ऑफिस स्टाइलिंग के कुछ बेहतरीन टिप्स आपके साथ शेयर कर रहे हैं, जो यकीनन आपके भी बेहद काम आएंगे-

ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी को करें क्लब

wear oxidised jwellery

अगर आपने ऑफिस वियर में इंडियन वियर, खासतौर से, साड़ी पहनने का मन बनाया है तो इसमें अपने लुक को एन्हॉन्स करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके साथ ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी को पेयर करें। आप ऑक्सीडाइज्ड बैंगल्स से लेकर ईयररिंग्स व नेकपीस आदि को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। हालांकि, इस बात का भी ध्यान रखें कि आप ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी को ओवर वियरिंग ना करें। मसलन, अगर आपने लॉन्ग नेकपीस पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में आप बैंगल्स आदि पहनने से बचें। इसी तरह, ऑक्सीडाइज्ड बैंगल्स के साथ ईयररिंग्स को कैरी की जा सकती है।  

अपनाएं लेस इस मोर का फंडा

जब भी आप ऑफिस वियर में खुद को एसेसराइज करें तो हमेशा लेस इस मोर के रूल को ही फॉलो करें। कभी भी खुद को ओवर एसेसराइज ना करें। मसलन, अगर आपने शर्ट कैरी की है तो उसके साथ लाइट पेंडेट और स्टड बेहद खूबसूरत लगेगा। आप चाहें तो चोकर भी कैरी कर सकती हैं, लेकिन उसके बाद आप अन्य एसेसरीज को स्किप ही करें। इसी तरह, ऑफिस लुक में हैवी और बिग साइज ईयररिंग्स जैसे चांदबाली या हूप्स आदि भी पहनने से बचें। इसकी जगह आप स्टड या स्मॉल साइज ईयररिंग्स को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : प्लस साइज की महिलाएं भी पहन सकती हैं क्रॉप टॉप, यहां से लें स्टाइलिंग आईडियाज

बेल्ट से क्रिएट करें स्टाइल स्टेटमेंट

wear broad belt styling tips

बेल्ट इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं और महिलाएं इसे अलग-अलग आउटफिट्स के साथ कैरी करना पसंद कर रही हैं। अगर आप चाहें तो महज बेल्ट की मदद से भी अपना एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं। आप अपने ऑफिस वियर के साथ थिन से लेकर ब्रॉड बेल्ट को पेयर कर सकती हैं और अपने लुक को खास बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : सिल्‍क की पुरानी साड़ी को स्टाइलिश लुक देने के टिप्स जानें

फुटवियर पर भी करें फोकस

ऑफिस वियर में एसेसरीज के साथ-साथ आपका फुटवियर भी काफी अहम् है। आमतौर पर, महिलाएं ऑफिस में अपने आउटफिट व एसेसरीज पर तो फोकस करती हैं, लेकिन फुटवियर पर उनका ध्यान नहीं होता। जिसके कारण उनका पूरा लुक गड़बड़ा जाता है। आमतौर पर ऑफिस के लिए स्नीकर्स, फ्लिप फ्लॉप व पॉम-पॉम स्टाइल फुटवियर अच्छे नहीं माने जाते। इसके स्थान पर आप हील्स पहन सकती हैं। अगर आप हील्स में खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करती हैं तो ऐसे में पम्पस या फ्लैट सैंडल्स आदि को भी प्राथमिकता दी जा सकती हैं। यह काफी कंफर्टेबल होते हैं।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।