इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण ऑफिस बंद हैं और सभी घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि महिलाओं के लिए घर से काम करना अधिक सुविधाजनक होता है। ऐसे में वह अपने घर व ऑफिस वर्क को अच्छी तरह संभाल सकती हैं। जबकि वास्तविकता इससे अलग है। इससे एक ही समय में उन्हें दोहरी जिम्मेदारी निभानी होती है और ऐसे में वह खुद के लिए बिल्कुल भी वक्त नहीं निकाल पातीं। हालांकि, वर्क फ्रॉम होम के दौरान ऑनलाइन ऑफिस मीटिंग्स का दौर चलता रहता है और इसलिए जरूरी है कि वह घर पर भी प्रेजेंटेबल दिखे। जबकि घर पर खुद के लिए वक्त निकालना महिलाओं के लिए लगभग नामुमकिन होता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो घर पर रहते हुए भी आपको ब्यूटीफुल दिखाएंगे और इन हेयरस्टाइल्स को बनाने में आपको बहुत अधिक मेहनत व समय खर्च नहीं करना पड़ेगा-

लो पोनीटेल लुक

inside  hair sty

यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है और आप इसे कुछ ही सेकंड्स में तैयार कर सकती हैं। इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप चाहें तो हेयर पार्टिंग कर सकती हैं, अन्यथा इस हेयरस्टाइल को बिना हेयर पार्टिंग के भी बनाया जा सकता है। बस आप सारे बालों को पीछे की तरफ ले जाएं और रब लगाकर लो पोनीटेल बनाएं। अगर आपके हेयर्स नेचुरली स्ट्रेट हैं तो यह हेयरस्टाइल आप पर काफी अच्छा लगेगा।

बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल

inside  hairstyle tips

अगर आपकी आज कोई मीटिंग नहीं है और आप एक फन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो टू बबल पोनीटेल बना सकती हैं। इसे बनाना बेहद ही आसान है। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप एक साइड पर बालों में रबर लगाएं और फिर हर एक-एक इंच के गैप में अपने बालों की लम्बाई के अनुसार रबर लगाएं, ताकि यह एक बबल लुक दे। ऐसा ही दूसरी साइड से भी करें। आपका टू बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल तैयार है। वहीं अगर आप एक डीसेंट लुक चाहती हैं तो एक ही बबल पोनीटेल बनाएं। इसके लिए बालों को कॉम्ब करके पीछे की तरफ ले जाएं और रबर लगाकर पोनीटेल बनाएं। इसके बाद उसी से बबल पोनीटेल तैयार करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- इस समर सीजन में खुद को नोरा फतेही की तरह करें स्टाइल

लो बन हेयरस्टाइल

inside  ban look

समर्स में इससे बेहतर शायद ही दूसरा कोई हेयरस्टाइल हो। इससे बनाना जितना आसान है, यह उतना ही कंफर्टेबल नहीं है। वहीं इससे आपको गर्मी में बालों को मैनेज करने में भी परेशानी नहीं होगी। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप सारे बालों को पीछे ले जाकर ट्विस्ट करके बन बनाएं और उसे रबर की मदद से सिक्योर करें।

Recommended Video

हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल

inside  look tips

यह हेयरस्टाइल भी सिंपल होने के बावजूद बेहद एलीगेंट लुक देता है और वर्क फ्रॉम होम के दौरान इस हेयरस्टाइल को बनाना यकीनन एक बेहतरीन आईडिया है। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर फ्रंट से बालों को लेते हुए पीछे की ओर ले जाएं। इसके बाद आप हाफ हेयर्स को पीछे ले जाकर उसे पिनअप करें। बस आपका हेयरस्टाइल तैयार है।

इसे ज़रूर पढ़ें-कुंडली भाग्य फेम श्रद्धा आर्या की तरह पहनें लहंगा और दिखें स्टाइलिश

 

स्कार्फ ब्रेड हेयरस्टाइल

inside  band style

वैसे तो ब्रेड हेयरस्टाइल बेहद ही ईजी हेयरस्टाइल है, लेकिन इससे लुक बेहद बोरिंग लगता है। ऐसे में अगर आप ब्रेड हेयरस्टाइल को एक स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में स्कार्फ ब्रेड हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इसके लिए आप ब्रेड बनाते समय स्कार्फ को भी शामिल करें। इससे आपका लुक थोड़ा ट्रेंडी नजर आएगा। साथ ही आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर पाएंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह  के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik