ब्रेस्टफीडिंग करवाने वाली महिलाओं को अपने कपड़ों को बेहद ध्यान से चुनना पड़ता है। उन्हें हमेशा ऐसे कपड़ों को प्राथमिकता देनी होती है, जो ना सिर्फ उन्हें एक स्टाइलिश लुक दे, बल्कि पहनने में भी कंफर्टेबल हो। इससे भी अधिक कपड़े कुछ ऐसे होने चाहिए, जिसमें उन्हें अपने बेबी को ब्रेस्ट फीड करवाने में भी कोई परेशानी ना हो। हो सकता है कि ब्रेस्टफीडिंग के दौरान आपको भी सही कपड़ों का चयन करने में परेशानी का सामना करना पड़ता हो और आपको यह समझ ही ना आता हो कि आप खुद को किस तरह स्टाइल करें। यह समस्या सिर्फ आपके साथ ही नहीं है, बल्कि अधिकतर ब्रेस्टफीड करवाने वाली महिलाएं इस समस्या का सामना करती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे स्टाइलिंग और फैशन टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक ब्रेस्टफीड मॉम के बेहद काम आ सकते हैं-

जरूर पहनें टैंक टॉप

 tips for beastfeeding inside

टैंक टॉप एक ऐसा अपर वियर है, जो ब्रेस्टफीड मदर को बेहद स्टाइलिश दिखा सकता है। इसकी खासियत होती है कि यह देखने में तो चिक लुक देता है ही, साथ ही इस तरह के टॉप में बेबी को फीड करवाना काफी आसान होता है। इसके अलावा यह आपके और बेबी दोनों के लिए कंफर्टेबल है। वहीं दूसरी ओर अगर आप हाईनेक या सीक्वेंस स्टाइल टॉप को पहनती हैं तो इसमें आपको ब्रेस्टफीड करवाना मुश्किल होगा। हो सकता है कि इसमें बच्चे को भी परेशानी हो। टैंक टॉप को आप कई तरह से स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, अगर आप केजुअल में टैंक टॉप पहन रही हैं तो आप उसे यूं ही पहन सकती हैं या फिर साइड में नॉट लुक दे सकती हैं। वहीं पार्टी या आउटिंग के दौरान अर्थी टोन के ब्लेजर को इसके साथ टीमअप किया जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: लेगिंग्स के साथ बेस्ट लगते हैं ये 6 तरह के Footwear

पहनें शर्ट

 tips for beastfeeding inside

यह तो हर ब्रेस्टफीड मॉम के वार्डरोब में होना ही चाहिए। शर्ट पहनने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह देखने में अच्छा लगता है और इसमें आप बेहद कंफर्टेबल महसूस करती हैं। इतना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर बटन को खोलकर बच्चे को फीड भी बेहद आसानी से करवाया जा सकता है। आप इसे केजुअल्स से लेकर आउटिंग यहां तक कि फैमिली फंक्शन आदि में भी पहन सकती हैं। मसलन, अगर आप घर पर रिलैक्सिंग मूड में हैं तो शर्ट के साथ शॉर्ट्स या पजामा पहन सकती हैं। वहीं फैमिली या दोस्तों के साथ आउटिंग के दौरान आप व्हाइट प्लेन शर्ट को डेनिम जींस व मैचिंग पैच जैकेट के साथ स्टाइल करें। फैमिली फंक्शन या गेट टू गेदर के लिए आप शर्ट को ब्राइट कलर लहंगा के साथ स्टाइल करें। यह आपको एक इंडो-वेस्टर्न लुक देगा। अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करने के लिए आप एक खूबसूरत चोकर भी पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: कर्वी फिगर वाली दुल्हन फॉलो करें ये 6 ब्राइडल स्टाइल टिप्स

नर्सिंग ब्रा का लें सहारा

 tips for beastfeeding inside

यह एक बेहद ही अच्छा तरीका है खुद को स्टाइल करने का। अमूमन महिलाएं मां बनने के बाद भी अपनी रेग्युलर ब्रा को इस्तेमाल करती हैं, जिसके कारण उन्हें बच्चे को फीड करवाने में परेशानी होती है। लेकिन अगर आप इस समस्या से बचना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने रेग्युलर ब्रा की जगह नर्सिंग ब्रा को पहनें। एक नर्सिंग ब्रा में एक फ्लैप या एक पैनल खुला होता है जिसे आप जल्दी से नीचे खींच सकती हैं और ब्रा को उतारे बिना स्तनपान करा सकती हैं। बेहतर होगा कि आप ऐसी नर्सिंग ब्रा को चुनें जो हैवी ब्रेस्ट को सपोर्ट करें और प्राकृतिक और ब्रेथेबल फैब्रिक से बनाई गई हो।

क्रॉसओवर या वी नेक टॉप

 tips for beastfeeding inside

अगर आप एक स्टाइलिश टच के साथ कंफर्टेबल वियर की तलाश में हैं तो आप क्रॉसओवर या वी नेक टॉप का विकल्प चुन सकती हैं। क्रॉसओवर टॉप आपके वेस्ट के चारों ओर रैप होते हैं, जिन्हें आसानी से पहना या रिमूव किया जा सकता है। दूसरी ओर इसमें किसी भी महिला का लुक काफी स्टनिंग लगता है। इसलिए इन्हें बेहद आसानी से पहना जा सकता है। वैसे आप क्रॉसओवर के अलावा वी नेक टॉप को भी पहन सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram, i.pinimg, ke.jumia.is