त्योहारों का सीजन अपने चरम पर है, ऐसे में लड़कियां और महिलाएं अपनी खूबसूरती और फैशन स्टाइल के लिए न जाने कितने टिप्स आजमाती हैं। हर लड़की किसी भी अवसर पर दूसरों से ज्यादा स्टाइलिश दिखना चाहती है। चाहे दिवाली की पार्टी हो या फिर भाई दूज का गेट टु गेदर, हर लड़की ख़ास तरह से तैयार होती है। खासतौर पर त्योहार ऐसा मौका होते हैं जब लड़कियों की सही खूबसूरती और स्टाइल का पता चलता है।

त्योहारों का मौसम रोशनी, उत्साह, दोस्तों और परिवारों, समारोहों और भी बहुत खूबसूरत बातों को दिखाता है। लड़कियां जब तैयार होती हैं तब परफेक्ट तरीके से ज्वेलरी कैरी करने का स्टाइल उन्हें दूसरों से बेहतर बनाने में मदद करता है। ऐसे में अगर आप भी खूबसूरती से तैयार होकर पूरे त्योहार में अपने आपको गॉर्जियस दिखाना चाहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे अगर आप ज्वेलरी कैरी करेंगी तो इस त्योहार के सीजन में आप स्टाइलिश और गॉर्जियस नज़र आएंगी। 

मांगटीका या माथा पट्टी

maang tikka festival

भले ही मांगटीका आपको आमतौर पर दुल्हन के गेट अप का हिस्सा क्यों न लगता हो लेकिन ये आपकी किसी भी अवसर में स्टाइल जोड़ने में मदद करता है। वास्तव में ये खूबसूरत ज्वैलरी पीस फेस्टिवल के सेलिब्रेशन के दौरान हर किसी का ध्यान अपनी और खींचने में आपकी मदद कर सकता है। इस फेस्टिव सीजन में आप अपनी किसी भी एथनिक ड्रेस लहंगा, साड़ी या सूट के साथ स्टोन का मांग टिक्का या सफेद कुंदन के साथ एक माथा पट्टी या एक हेडगियर, कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:Wedding Fashion: 5 मांग टीका डिजाइन्स जो दुल्हन को देंगे Minimalistic लुक

सोने का कंगन और कड़ा

gold kada

इस फेस्टिवल अपनी स्टाइलिश ड्रेस को और ज्यादा गॉर्जियस दिखाने के लिए आप अपने हाथों को गोल्डन कड़े से सजा सकती हैं। वैसे तो गोल्डन कड़े किसी भी एथनिक ड्रेस के साथ आपको परफेक्ट फेस्टिव लुक दे सकते हैं। लेकिन इसे आप अगर साड़ी के साथ कैरी करती हैं तो ये आपके हाथों की खूबसूरती के साथ आपके लुक को भी गॉर्जियस बनाएंगे। वास्तव में त्योहार के मौके पर अपनी कलाई को एक्सेसराइज़ करना महत्वपूर्ण है क्योंकि खाली कलाई कभी भी बहुत अच्छी नहीं लगती हैं। इस दौरान सोने का ब्रेसलेट या कड़ा पहनना कभी भी गलत नहीं हो सकता है और यह आपके लिए एक मल्टी परपज़ आभूषण हो सकता है। (मंगलसूत्र के वो टॉप 5 डिज़ाइन)

स्टेटमेंट रिंग

statement ring

एक सुंदर, सुरुचिपूर्ण और विशिष्ट रूप से डिजाइन की गई रिंग या अंगूठी  हर किसी का ध्यान आकर्षित करती है। इस बार फेस्टिव सीजन में एक बड़े कुंदन या रत्न की अंगूठी के साथ एक उत्तम दर्जे की जॉर्जेट या रेशम की साड़ी तैयार करें यह आपके लुक को परफेक्ट बनाने में मदद करेगा। स्टेटमेंट रिंग्स को वेस्टर्न के साथ-साथ ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ भी पहना जा सकता है और इसलिए, इस फेस्टिव सीजन में किसी भी मौके पर आप इसके साथ जा सकती हैं। चाहे वह पूजा हो या पार्टी आप इसे किसी भी चीज़ के साथ कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:जानें क्या होती है ऑक्सिडाइज्ड जूलरी और कैसे करते हैं इसे कैरी

चोकर्स और पेंडेंट

chokar design

अगर आप अपने लहंगे के साथ डीप नेक ब्लाउज को पहनने की योजना बना रही हैं तो इसे एक उत्तम दर्जे के चोकर या पेंडेंट (वेस्टर्न वियर के साथ चोकर को ऐसे करें स्टाइल) पीस के साथ टीम करें और यह आपको फेस्टिव लुक देने में मदद करेगा। खासतौर पर किसी भी त्योहार में चोकर और स्टेटमेंट पेंडेंट आकर्षक होते हैं। इस ज्वेलरी के साथ ज्यादा ज्वेलरी पहनने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह एक ही ज्वैलरी पीस लाइमलाइट को आकर्षित करने के लिए काफी है।

Recommended Video

पारंपरिक झुमके और डैंगलर्स

ये कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते हैं। भारी और अच्छी तरह से तैयार  किए गए पारंपरिक जोड़ी झुमके भारी कांजीवरम या बनारसी रेशम की साड़ियों के साथ बहुत खूबसूरत लुक दे सकते हैं। ट्रेडिशनल टेम्पल ज्वेलरी डिज़ाइन से लेकर पारंपरिक कुंदन और रत्नों तक,आपके परिधानों को आकर्षक बनाने के लिए कई प्रकार के डिजाइन उपलब्ध हैं।

तो फिर देर किस बात की, इन नवीनतम ज्वेलरी स्टाइल के साथ इस फेस्टिवल सीजन में आप जहां भी जाएं अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हो जाएं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: freepik and pixabay