अपने लुक को बदलने और खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां आए दिन तरह तरह के एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। कभी वह अपना ड्रेसिंग सेंस बदलती हैं तो कभी सैलून जाकर अपना हेयरकट बदलती हैं। जबकि ये दोनों ही चीजें ऐसी हैं जो अगर आपके फेसकट के अनुरूप न हो या आपके ऊपर सूट न करें तो करीब 2 से 3 महीने तक आपको लोगों की नजरों से छिपकर निकलना पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि पर्सनेलिटी बदलने के लिए आप ऐसी चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करें जो अगर आप पर सूट करें। शायद इसके लिए जूलरी से बेस्ट विकल्प और कोई नहीं है। सेलेब्रिटी एक्सपर्ट और डिजाइनर सेलेब्स को जॉ लाइन और चेहरे की लंबाई के हिसाब से इसलिए जूलरी पहनने को कहते हैं ताकि वह उन पर सूट करे। इसलिए आज हम आपको भी फेसकट के हिसाब से आपके लिए बेस्ट जूलरी बता रहे हैं। अगर आप अपने फेस की शेप को ध्यान में रखकर जूलरी पहनेंगी तो न केवल आप खूबसूरत दिखेंगी बल्कि आपके लुक में भी चार चांद लग जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: सबसे डिफ्रेंट दिखने के लिए ट्राई करें मिनिमल जूलरी, मिलेंगे ढ़ेरो कॉम्प्लीमेंट

गोल चेहरा

how to wear jewellery according to your face cut inside

जो लड़कियां चबी होती हैं अक्सर उनका चेहरा गोल हो जाता है। गोल फेस वाली लड़कियों को ऐसी जूलरी पहननी चाहिए जो उनके चेहरे को पतला और लंबा दिखा सके। ऐस फेस वाली लड़कियां नैरो शैंडेलियर एवं टीयर ड्रॉप ईयररिंग्स और लॉंग नेकपीस ट्राई करें।

Recommended Video

रेक्टेंगल फेसकट

जिन लड़कियों का फेसकट रेक्टेंगल होता है उन्हें अपने लिए जूलरी सलेक्ट करने में बहुत दिक्कत होती है। ऐसे फेस वाली महिलाओं पर गोल बटन वाले ईयररिंग्स खूब जंचते हैं। अगर आपको यह पसंद नहीं हैं तो आप छोटे ईयररिंग्स या टॉप्स भी पहन सकती हैं।

ओवल फेसकट

how to wear jewellery according to your face cut inside

अगर आपका फेसकट ओवल है तो आपके पास हर तरह की जूलरी ट्राई करने का ऑप्शन होता है। इस तरह के फेसकट पर बड़े और हैवी झुमके खूब खिलते हैं साथ ही आप शॉर्ट और लॉंग दोनों तरह के नेकपीस पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अपने लुक को बनाना है यूनिक, Evil Eye Jewellery ट्रेंड को करें फॉलो

चकोर फेसकट

how to wear jewellery according to your face cut inside

इस तरह के फेसकट वाली लड़कियों के पास हालांकि ज्यादा एक्सपेरीमेंट करने का मौका नहीं होता है। इसलिए आप जूलरी बहुत सोच समझकर सलेक्ट करें। याद रहे आपको बड़े और भड़कीले ईयररिंग्स पहनने से बचना चाहिए। अपनी जॉ लाइन को सही शेप में दिखाने के लिए आप लॉन्ग ड्राप्स व बड़ी बालियां पहन सकती हैं।

ट्राइऐंगग्यलर फेसकट

how to wear jewellery according to your face cut inside

अगर आपका फेसकट ट्राइऐंगग्यलर यानि कि हार्ट शेप का है तो आप एक बार पत्ते के आकार वाले ईयररिंग्स जरूर ट्राई करें। यकीन मानिए ये आप पर खूब फबेंगे। गले में आप मिनिमल जूलरी ट्राई करें