चूड़ियां पारंपरिक भारतीय आभूषणों का एक ख़ास हिस्सा हैं जो हर एक महिला की पसंद होती हैं। लड़कियां चाहें शादीशुदा हों या कुंवारी, किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ चूड़ियां पहनना जरूर पसंद करती हैं। वास्तव में चूड़ियां किसी की भी कलाई में एक अलग सौंदर्य जोड़ती हैं और आपकी एथनिक ड्रेस को भी पूर्ण बनाती हैं। लड़कियां त्योहारों का मौसम आने के साथ, अपने कपड़ों और उसके साथ मैचिंग ज्वैलरी की योजना बनाना भी शुरू कर देती हैं। ऐसे में भला चूड़ियां पीछे क्यों रह जाएं।  

खासतौर पर जब भी चूड़ियों की बात आती है तब गोल्डन चूड़ियां किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर जाती है और दिखने में भी खूबसूरत लगती है। लेकिन गोल्डेन चूड़ियों को किसी भी कलर की चूड़ियों के साथ मैच करना और उन्हें अपनी ड्रेस के साथ पेयर करना आसान नहीं है। गोल्डन चूड़ियों को ख़ास तरह से किसी भी रंग की चूड़ी के साथ मैच किया जा सकता है और अपने ट्रेडिशनल लुक में स्टाइल जोड़ा जा सकता है। लेकिन कैसे ? इस बात का जवाब आपको इस लेख में मिल जाएगा।  

गोल्डन चूड़ियों को येलो चूड़ियों के साथ ऐसे करें स्टाइल 

yellow bengals style

जब आप अपनी पसंदीदा ड्रेस के साथ येलो चूड़ियां पहन रही हैं तो इन्हें गोल्डन चूड़ियों के साथ पेयर करके अपनी कलाई को खूबसूरत दिखा सकती हैं। इसके लिए आप प्लान येलो चूड़ियों के साथ गोल्डन चूड़ियां मिलाकर सेट तैयार करें। येलो चूड़ियों के आगे और पीछे गोल्डन कड़े लगाएं और अगर आप एक हाथ में 12 चूड़ियां पहन रही हैं तो आगे की 6 और पीछे की 6 चूड़ियों के बीच गोल्डन कलर के मोटे कड़े लगाएं। अगर आप प्योर गोल्ड की चूड़ियां पहन रही हैं तो आगे और पीछे गोल्ड की चूड़ियां पहनें और बीच में गोल्डन कड़ा लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें:फेस्टिवल में परफेक्ट एथनिक लुक के लिए दुपट्टे को इन 5 तरह से करें स्टाइल

गोल्डन चूड़ियों को मैरून चूड़ियों के साथ ऐसे करें स्टाइल 

maroon bangles with golden

जब आप किसी मैरून ड्रेस के साथ मैरून चूड़ियों को मैच कर रही हैं तो आप आगे और पीछे गोल्डन कड़े लगाएं और बीच में मोटा गोल्डन कड़ा लगाएं। इसके साथ अगर आप 12 चूड़ियां पहन रही हैं तो हर 2 मैरून चूड़ियों के बीच में पतली गोल्डन चूड़ियां लगाएं और यदि आप 6 मैरून चूड़ियां पहन रही हैं तो आगे की तीन चूड़ियों के बाद एक मोटा गोल्डन कड़ा लगाएं और हर एक मैरून चूड़ी के बाद पतली गोल्डन चूड़ी लगाएं। (जानें चूड़ियों का इतिहास)

प्योर गोल्ड की चूड़ियां  

gold bnagles

भारतीय परंपरा में प्योर गोल्ड की चूड़ियां शायद सबसे लोकप्रिय हैं जिन्हें लोग चुनते हैं। सोना कभी भी आउट ऑफ स्टाइल नहीं होता है। कड़ा जैसे सादे और सरल भी मोटे वाले हो सकते हैं जो आपके हाथों पर स्टाइल जोड़ते हैं। सोने की चूड़ियां किसी भी ऑउटफिट के साथ खूब अच्छी लगती हैं। खासतौर पर जब आप लाल रंग की ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं तब इसके साथ प्योर गोल्ड की चूड़ियां कैरी कर सकती हैं। इन गोल्डन चूड़ियों को आप किसी आर्टिफिशल गोल्डन कड़ों के साथ भी मैच कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:इस त्योहार के सीजन में इन टिप्स से ज्वेलरी करें कैरी और दिखें गॉर्जियस

Recommended Video


गोल्डन चूड़ियों को लाल चूड़ियों के साथ ऐसे करें स्टाइल 

red bengals style

जब आप सिम्पल लाल चूड़ियां पहन रही हैं तब आप इन्हें गोल्डन चूड़ियों के साथ स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। इसके लिए आप गोल्डन लाल चूड़ियों का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। जब आप त्योहार में पूजा के लिए तैयार हो रही हैं तो फैशन एक्सेसरीज का बेस्ट कलर लाल ही होता है। इसके लिए आप 12 प्लेन या गोल्डन वर्क वाली लाल चूड़ियों के साथ गोल्डन कड़ों को स्टाइल करें। अगर आप प्लेन लाल चूड़ियां पहन रही हैं तो आगे और पीछे मोटे गोल्डन कड़े लगाएं और 6 -6 चूड़ियों के बीच में मोटे गोल्डन कड़े लगाएं। अगर आप गोल्डन वर्क वाली लाल चूड़ियां पहनती हैं तो सिर्फ आगे और पीछे गोल्डन कड़े लगा सकती हैं। ये आपके फैशन में स्टाइल जोड़ने में मदद करेगा। (सिंपल लाल चूड़ी को इस तरह करें स्टाइल)

यहां बताई कुछ आसान टिप्स से आप त्योहार के सीजन में किसी भी कलर की चूड़ियों को गोल्डन चूड़ियों के साथ मैच कर सकती हैं और अपने फेस्टिव लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: unsplash and pixabay