जब भी एसेसरीज की बात होती है तो हम सभी नेकपीस पर विशेष रूप से ध्यान देते हैं। यूं तो नेकपीस में आपको चोकर से लेकर लॉन्ग हार आदि कई नेकपीस मिल जाएंगे, जो आपके लुक को खास बनाने में मदद करेंगे। लेकिन अगर एक लाइट लेकिन ब्यूटीफुल नेकपीस की बात हो तो उसमें पेंडेंट यकीनन एक बेहतरीन ऑप्शन है। चूंकि यह लाइटवेट होते हैं, इसलिए इन्हें लंबे समय तक बेहद आसानी से पहना जा सकता है। वहीं दूसरी ओर, इन्हें रोजमर्रा से लेकर ऑफिस या पार्टी में स्टाइल करके एक एलीगेंट लुक क्रिएट किया जा सकता है।

आमतौर पर, जब आप पेंडेंट को पहनते हैं तो उसके स्टाइल के साथ-साथ उसके साथ कैरी की जाने वाली चेन भी काफी मायने रखती है। मार्केट में आपको कई अलग-अलग तरह की चेन मिल जाएंगी, जिन्हें पेंडेंट के साथ बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। अब सवाल यह उठता है कि आपके लिए कौन सी चेन सबसे अच्छी रहेगी। तो चलिए आज हम आपको अलग-अलग तरह की चेन के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आपके लिए अपने लिए एक बेहतरीन चेन को सलेक्ट करना काफी आसान हो जाएगा-

केबल चेन

know about some pendant chain to style with inside

पेंडेंट के साथ स्टाइल की जाने वाली अलग-अलग चेन में यह सबसे पॉपुलर है। आप इस चेन को पेंडेंट के साथ या फिर यूं ही भी पहन सकती हैं। चूंकि, ज्वैलर्स ज्यादातर समय इस चेन को बनाने के लिए पतले तार का इस्तेमाल करते हैं,, यही वजह है कि यह चेन हर किसी महिला पर बेहद ही ब्यूटीफुल लगती है।

इसे भी पढ़ें: आउटफिट में स्ट्राइप्स कैरी नहीं करना तो इस तरह से बनाएं स्टाइल का हिस्सा

कर्ब चेन

know about some pendant chain to style with inside

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जो अपने पेंडेंट व चेन की मदद से एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कर्ब चेन का विकल्प चुन सकती हैं। यह अधिक थिक होती है और आपको एक यूनिक लुक देती है। इनकी एक खासियत यह भी होती है कि आप इनके साथ मीडियम या बिग साइज पेंडेंट को भी आसानी से स्टाइल कर सकती हैं। वहीं, पेंडेंट के बिना भी यह चेन आपको एक स्मार्ट लुक देती हैं। (इन ईयररिंग्स को करें पेयर, दिखेंगी बेहद खूबसूरत)

बॉल चेन

know about some pendant chain to style with inside

बॉल चेन, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक चेन है जिसमें कई बॉल्स बनी होती हैं, जो एक साथ जुड़ी होती हैं। आप इस तरह की चेन के साथ कई अलग-अलग स्टाइल पेंडेंट को बेहद आसानी से पहन सकती हैं। साथ ही यह एक ऐसी चेन है, जो कभी भी उलझती नहीं है। वहीं दूसरी तरफ, आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि यह बहुत अधिक मजबूत नहीं होती है, इसलिए आपको इसका उपयोग भारी पेंडेंट के साथ नहीं करना चाहिए।

Recommended Video

रोप चेन

know about some pendant chain to style with inside

अगर आप पेंडेंट के साथ एक यूनिक स्टाइल चेन को स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप रोप चेन को पहन सकती हैं। इस तरह की चेन का डिजाइन कॉम्पलेक्स होता है और देखने में एक ब्रेड लुक इफेक्ट देता है। रोप चेन में आपको स्पाइरल या फिर नॉटेड लुक देखने को मिल सकता है। यूं तो यह चेन बेहद ही मजबूत होती है, लेकिन अगर चेन का एक पार्ट डैमेज होता है तो पूरी चेन पर इसका असर नजर आता है।

इसे भी पढ़ें: टर्टलनेक टॉप में खुद को कुछ इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

बॉक्स चेन

about some pendant chain to style with inside

कई पेंडेंट नेकपीस बॉक्स चेन से बने होते हैं। इनकी खासियत यह होती है कि यह अधिक मजबूत होते हैं, इसलिए, अगर आप एक चेन स्टाइल की तलाश में हैं जो भारी या बड़े पेंडेंट को सपोर्ट करे तो बॉक्स चेन आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस तरह की चेन के लिंक मुख्य रूप से चौकोर आकार के होते हैं, और वे पेंडेंट के साथ या उसके बिना भी बहुत अच्छे लगते हैं। अगर आप लॉन्ग पेंडेंट चेन पहनना चाहती हैं तो उसके लिए भी बॉक्स चेन का चयन किया जा सकता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram, Pinterest