विंटर सीजन शुरू होते ही महिलाओं के सामने एक बड़ा चैलेंज आता है कि वो स्वेटर्स या जैकेट्स को इंडियन वियर के साथ कैसे पेयर करें। दरअसल, कई बार समझ नहीं आता कि इंडियन ड्रेस पर क्या अच्छा लगेगा या नहीं, जिसकी वजह से महिलाएं सर्दियों में ऐसी ड्रेसेस पहनना अवॉयड करती हैं, जिन्हें लेकर वो डाउटफुल हों। हालांकि, अब आपको इंडियन वियर को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

बता दें, जब भी बात एथनिक वियर की होती है तो महिलाओं को चिकनकारी के कुर्ते काफी पसंद आते हैं क्योंकि ये काफी कम्फर्टेबल और खूबसूरत होते हैं, जिन्हें महिलाएं कभी और कैसे भी कैरी कर सकती हैं। चिकनकारी कुर्ते को महिलाएं कैजुअली पहनने के अलावा किसी खास मौके के लिए भी चुन सकती हैं। इसलिए आप सर्दियों में भी चिकनकारी कुर्ती को स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। तो आईए इस आर्टिकल में जानते हैं सर्दियों में चिकनकारी कुर्ती को स्टाइल करने के तरीके।

ट्रेंड में हैं शॉल

chikankari kurti and plazo

चिकनकारी कुर्ती को स्टाइलिश तरीके से कैरी करने का सबसे आसान तरीका है कि आप इसे शॉल के साथ पेयर करें। दरअसल, शॉल अक्सर ही ट्रेंड में रहते हैं। इसलिए आप बेझिझक इन्हें कैरी कर सकती हैं। अगर आपके पास पश्मीना शॉल का अच्छा कलेक्शन है तो इसे कुर्ती के साथ जरूर ट्राई करें। यही नहीं आप अपनी मम्मी, दादी या दादी के शॉल भी कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

डेनिम जैकेट्स

chikankari kurti with palazzo

आजकल डेनिम जैकेट्स का फैशन है। अगर आप अपने लुक के साथ कुछ इनोवेशन करना चाहती हैं तो कुर्ती के साथ डेनिम जैकेट्स को ट्राई करें। डेनिम जैकेट एक बेहतरीन विकल्प इसलिए भी है क्योंकि इसकी मदद से मोटी जैकेट्स कैरी करने से बच सकती हैं। आप अपने अनुसार शॉर्ट, लॉन्ग, डार्क या हल्के कलर की डेनिम जैकेट ले सकती हैं। बस आपको ये देखना है कि आपकी कुर्ती के साथ जैकेट कंट्रास्ट में हो। 

लाइट वेट स्वेटर

chikankari kurti styling tips in hindi

भारी-भरकम वूलेन नहीं पहनना चाहती हैं तो आप कुर्ती के लिए लाइट वेट स्वेटर देख सकती हैं। अलग-अलग रंग के पतले स्वेटर आपको कूल लगने में मदद कर सकते हैं। मगर स्वेटर ऐसा ही पसंद करें जो लाइट वेट तो हो पर गर्म जरूर करता हो क्योंकि कई बार हल्के और पतले दिखने वाले स्वेटर सिर्फ फैशनेबल होते हैं और सर्दियों में गर्माहट बिल्कुल नहीं देते। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय की तरह करें चिकनकारी कुर्ती स्टाइल, मिलेगी खूब तारीफ

ब्लेजर और श्रग्स ट्राई करें

chikankari kurti bollywood

फैशनेबल दिखने के लिए आप ब्लेजर और श्रग्स भी ट्राई कर सकती हैं। आजकल लॉन्ग श्रग्स काफी चलन में हैं। ये आपको ना सिर्फ बेहतरीन लुक देंगे बल्कि सर्दियों में ठंड से बचने में भी मदद करेंगे। आप चाहें तो शॉर्ट ब्लाजेर भी कैरी कर सकती हैं क्योंकि इसे आप आराम से ऑफिस के लिए भी वियर कर सकती हैं। ये लुक में सेमी फॉर्मल लगते हैं और ठंड से बचाने का काम भी करते हैं।  

Recommended Video

फुटवियर कलेक्शन

chikankari kurti celebrity

सर्दियों में अपनी ड्रेसेस के साथ फुटवियर भी पेयर करना काफी मुश्किल हो जाता है, जिसकी वजह से महिलायें कई बार कंफ्यूज हो जाती हैं कि ड्रेस के साथ क्या पहनें। ऐसे में ड्रेस के साथ जूतियां कैरी कर सकती हैं। साथ ही, अगर आपके पास नागरे या लोफर्स जैसी डिज़ाइन मौजूद हैं तो आप चिकनकारी कुर्ती के साथ इन्हें पेयर कर सकती हैं।

उम्मीद है कि आपको इस आर्टिकल के जरिए अपनी चिकनकारी कुर्ती को स्टाइल करने के टिप्स मिल गए होंगे। यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें इस बारे में जरूर बताएं।

Image Credit: freepik.com, google