एक घड़ी एक आवश्यक सहायक उपकरण है जिसके बिना कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता है। यूं कहा जाए कि एक वस्तु है जिसे आप व्यावहारिक रूप से हर दिन पहनते हैं, लेकिन कभी आपने सोचा है कि आपकी हाथ में पहनी जाने वाली रिस्ट वॉच आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से परिपूर्ण होनी चाहिए और आके व्यक्तित्व से मेल खाती हुई होनी चाहिए। जब एक नई घड़ी चुनने का समय आता है, तो आपको निश्चित रूप से किसी ऐसी चीज़ की तलाश करनी चाहिए जो स्टाइलिश होने के साथ आपकी पर्सनालिटी को रिप्रेजेंट करे। 

आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से रिस्ट वाच चुनने से यह आपकी पर्सनालिटी को और ज्यादा निखारने में मदद करती है। आइए जानें कुछ ऐसे टिप्स जो आपको पर्सनालिटी के हिसाब से रिस्ट वॉच चुनने में मदद करेंगे और आपको ये भी पता चलेगा कि आप लिए कैसी रिस्ट वॉच ठीक होगी। 

घूमने की शौक़ीन लड़कियों के लिए रिस्ट वॉच 

running wrist watch

अगर आप अक्सर बाहर घूमना पसंद करती हैं और आप अपनी पर्सनालिटी के हिसाब से रिस्ट वॉच का चुनाव करना चाहती हैं तो आपके लिए सबसे अच्छी घड़ियां रनिंग एंड फिटनेस वॉच हैं। इस तरह की रिस्ट वॉच न सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक देंगी बल्कि ये आपकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाई जाती हैं। अपनी सही घड़ी खोजने के लिए, दिखावटी डिज़ाइनों को भूल जाएँ और कुछ अधिक कार्यात्मक और उपयुक्त रिस्ट वॉच को चुनें। रनिंग एंड फिटनेस वॉच आपकी सक्रिय जीवनशैली के लिए एक अच्छा विकल्प हैं और एडवेंचर पसंद लोगों के लिए ही बनाई जाती हैं। वे न केवल आपकी चलती-फिरती ऊर्जा को बनाए रखने में सक्षम होंगी, बल्कि ये आपके एडवेंचर को भी ट्रैक करेंगी। 

इसे जरूर पढ़ें:आपके फुटवियर्स में छिपा है आपकी पर्सनालिटी का राज़

एडवेंचर पसंद लड़कियों के लिए रिस्ट वॉच 

piolet wrist watch

यदि आप जमीन पर रहने की तुलना में हवा में अधिक समय बिताने के लिए जाने जाते हैं, तो संभावना है कि आप एडवेंचर पसंद लड़कियों में से हैं। यदि यह वास्तविकता है तो आप अपनी रिस्ट वॉच की जोड़ी को एक पायलट वॉच का रूप दे सकती हैं । पायलट वॉचेस प्रभावशाली विशेषताओं और स्टाइलिश डिज़ाइन में आसानी से मिल जाती हैं जो आजकल की एडवेंचर पसंद लड़कियों के लिए आदर्श  विकल्प हैं। उड़ान टाइमर, कंपास, जीपीएस, पायलट की लॉगबुक और हवाईअड्डा डेटाबेस जैसी कई टेक्नोलॉजी का संयोजन ये घड़ियां आपकी पर्सनालिटी को निखार सकती हैं। (इयरिंग और नेकपीस स्टाइल करने की टिप्स)

मिनिमलिस्ट वुमन के लिए 

minimalist wrist watch

एक घड़ी एक ऐसी वस्तु है जो आपके पास जरूर होनी चाहिए। आमतौर पर अगर आप बहुत ज्यादा डिज़ाइनर घड़ियों की शौक़ीन नहीं हैं तो बेशक मिनिमलिस्ट वॉच आपके लिए अच्छा विकल्प होगा। इसके लिए आप आकर्षक और समकालीन डिज़ाइनों का विकल्प चुन सकती हैं और इस तरह की घड़ियों को किसी भी अवसर पर आसानी से किसी भी ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:बैंगल्स जल्द नहीं होंगे खराब, बस कुछ इस तरह करें उन्हें आर्गेनाइज

Recommended Video


परफेक्ट घड़ी चुनने के कुछ टिप्स

पिछले दशकों में रिस्ट  वॉच महिलाओं और पुरुषों दोनों के बीच अधिक से अधिक लोकप्रिय हो गई हैं। आजकल इन घड़ियों का उद्देश्य न सिर्फ समय बल्कि स्टेटस और पर्सनालिटी को भी दिखाना है। चूंकि महिलाएं मुख्य रूप से कलाई घड़ी को एक प्रकार की एक्सेसरी मानती हैं, इसलिए वे घड़ी के लुक का सबसे ज्यादा ध्यान रखती हैं। इसलिए उन्हें कुछ आसान टिप्स को फॉलो करते हुए रिस्ट वॉच का चुनाव करना चाहिए। 

  • ऐसी घड़ी चुनें जो आपकी शैली के अनुकूल हो तब आपकी घड़ी आपकी पर्सनालिटी में एक प्रभावी ऐड-ऑन हो सकती है या यहां तक कि आपकी स्टाइल सिग्नेचर भी बन सकती है। 
  • अपनी स्किन टोन के हिसाब से भी रिस्ट वॉच चुनना आपकी पर्सनालिटी को निखारने में मदद करेगा। एक कूल स्किन टोन वाली महिला स्टेनलेस स्टील, चांदी या व्हॉइट गोल्ड वाली रिस्ट वॉच का चुनाव कर सकती है। 
  • हमेशा आपको रिस्ट वॉच पहनते समय अवसर का विशेष ध्यान देना चाहिए। 

उपर्युक्त बातों को ध्यान में रखते हुए अगर आप रिस्ट वॉच का चुनाव करती हैं तो ये आपकी पर्सनालिटी को निखारने में मदद करती है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:  freepik and shutterstock