ब्यूटी पेजेंट में सबसे बड़ी प्रतियोगिता 'मिस यूनिवर्स' कॉम्पिटिशन को माना गया है। हर वर्ष ये कॉम्पिटिशन होता है जिसमें कई देशों की सुंदरियां भाग लेती हैं और ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब जीतती हैं। इस बार वर्ष 2021 का खिताब भारत के नाम हो गया है। हरनाज संधू ने यह प्रतियोगिता जीत कर खिताब अपने नाम करा लिया है। आपको बता दें कि वर्ष 2000 में लारा दत्‍ता ने ये खिताब जीता था और अब 21 वर्ष बाद हरनाज संधू को ब्रह्मांड सुंदरी घोषित किया गया है। 

इस कॉम्पिटिशन के दौरान हरनाज के कई ग्‍लैमरस अंदाज देखने को मिले। इनमें से कुछ इतने खास थे कि महिलाओं के बीच काफी पॉपुलर हो गए। आज हम आपको इन्हीं कुछ बुक्स के बारे में बताएंगे। आप इन्‍हें रीक्रिएट भी करवा सकती हैं और इन लुक्‍स से स्‍टाइल टिप्‍स भी ले सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 21 साल बाद पूरा हुआ इंतज़ार, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

fashion  looks  in  miss  universe  rounds

फाइनल राउंड में हरनाज संधू ने पहना था बेहद खास गाउन 

हरनाज संधू ने फाइनल राउंड में जो गाउन पहना था, जिसे पहन कर उन्होंने ब्रह्मांड सुंदरी का ताज अपने नाम किया था, वह फैशन डिजाइनर साइशा शिंदे ने डिजाइन किया था। इस गाउन में ज्योमैट्रिक पैटर्न में फुलकारी मोटिफ्स लगाए गए थे। इस गाउन को तैयार करने में 1 महीने का समय लगा था। इस गाउन में प्लंजिंग नेकलाइन थी और यह फ्रंट स्लिट स्टाइल का गाउन था। 

स्‍टाइल टिप्‍स 

  • हरनाज के गाउन में फुलकारी वर्क था। यह एम्ब्रॉयडरी पंजाब की ट्रेडिशनल एम्ब्रॉयडरी है, जिसे अधिकांश दुपट्टों, सलवार सूट, शॉल आदि में देखा जाता है। आप चाहें तो अब इस एम्ब्रॉयडरी को वेस्टर्न आउटफिट्स में भी करवा सकती हैं, यह काम आप किसी माहिर आर्टिस्ट से ही करवाएं। 
  • इस तरह का गाउन आप अपनी फ्रेंड की बैचलर पार्टी या फिर कॉकटेल पार्टी में पहन सकती हैं। अगर आपको इसकी प्‍लंजिंग नेकलाइन में असहज लग रहा है, तो आप नेकलाइन अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। 
harnaaz  sandhu  style tips

हरनाज संधू का लहंगा लुक 

इस तस्‍वीर में जो लहंगा हरनाज ने पहना है उसे फैशन डिजाइनर अभिनव मिश्रा ने डिजाइन किया है। इस लहंगे में पिंक कलर का इस्तेमाल किया गया है, जो फेमिनिन होने के साथ-साथ दूसरों के प्रति सेवा भाव रखने और सहयोगी होने का उदाहरण देता है। यह रंग एकजुटता का प्रतीक है और स्तन कैंसर से जूझ रही महिलाओं को ताकत भी देता है। 

हरनाज की ड्रेस में मिरर वर्क किया गया है। इस एम्ब्रॉयडरी को 13वीं शताब्दी में परशिया में खोजा गया था। जब मुगल शासक भारत आए तो अपने साथ इस एम्ब्रॉयडरी को भी लेकर आए। देखा जाए तो मिरर वर्क पारंपरिक इस्लामी मान्यताओं की उपजा है और हिंदू धर्म में भी शीशे को विशेष महत्व दिया गया है। ऐसा कहा जाता है कि शीशा बुरी नजर को दूर रखता है। इस कढ़ाई को 'अबला भारत कढ़ाई' के नाम से भी जाना जाता है। 

हरनाज के लहंगी की चोली की नेकलाइन और स्‍लीव्‍स पर हैवी मिरर वर्क देखने को मिलेगा। वहीं लहंगे पर भी मिरर एम्ब्रॉयडरी  की गई है। 

स्टाइल टिप्‍स 

  • मिरर वर्क वाला लहंगा आप किसी भी फेस्टिवल, शादी या फिर फंक्शन में पहन सकती हैं। 
  • हरनाज ने इस लहंगे के साथ हैवी ज्‍वेलरी कैरी की है, मगर यह लहंगा अपने आप में भी बहुत हैवी होता है इसलिए आप लाइटवेट ज्‍वेलरी पहनेंगी तो ज्‍यादा अच्‍छा रहेगा। 
harnaaz  sandhu  evening  gown

हरनाज संधू का ईवनिंग गाउन 

ईवनिंग गाउन कॉम्पिटिशन में हरनाज संधू ने बेहद स्‍टाइलिश स्लिट गाउन पहना था। इस गाउन को फैशन डिजाइनर पंकज और निधि द्वारा डिजाइन किया गया था। इस गाउन में मोल्टेन एप्लिक डीटेलिंग नजर आ रही है, जो गाउन की खूबसूरती में चार-चांद लगा रही है। इस तरह का गाउन किसी भी ईवनिंग पार्टी में पहना जा सकता है। 

स्‍टाइल टिप्‍स- 

  • इस तरह के गाउन के साथ मेकअप को सटल रखें और कम से कम एक्‍सेसरीज कैरी करें। 
  • अगर आप स्लिट गाउन नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप फिश कट स्टाइल का गाउन डिजाइन करवा सकती हैं। 

उम्‍मीद है कि आपको हरनाज संधू के सभी लुक्‍स पसंद आए होंगे। आप इन लुक्‍स से स्‍टाइल टिप्‍स ले सकती हैं और अपने लिए इन्‍हें रीक्रिएट कर सकती हैं। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही और भी फैशन हैक्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।