आजकल फैशन के इस नए दौर में महिलाओं में हैंडबैग्स का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। महिलाएं हर ड्रेस के साथ डिफरेंट तरीके के बैग्स कैरी करने लगी हैं। ज्यादा महिलाएं हैंडबैग को डेली वियर में कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ भी डिफरेंट तरीके के बैग पहन सकती हैं। आप साड़ी, शरारा सूट, सूट, डिजाइनर सूट आदि पर हैंड बैग्स को स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस में शरारा सूट ज्यादा पहनती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे हैंड बैग्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिसे आप शरारा सूट के साथ वियर कर सकती हैं। 

पोटली बैग

potli hangbag with sharara suit in hindi

पोटली बैग एक ऐसी एक्सेसरीज है, जिसे महिलाएं एथनिक और वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप शरारा सूट पहन रही हैं, तो आप उसके साथ भी डिजाइनर पोटली बैग को कैरी कर सकती हैं जैसे एम्ब्रॉयडर्ड पोटली बैग आदि। लेकिन अधिकतर महिलाएं शरारा सूट के साथ मैचिंग के पोटली बैग पहनना पसंद करती हैं। कुछ महिलाएं तो अपने बचे हुए शरारा सूट के कपड़े के पोटली बैग सिलवा लेती हैं। लेकिन अगर आप शरारा सूट के साथ कुछ डिफरेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप उसके साथ थोड़ा हैवी बैग को कैरी कर सकती हैं। 

एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग 

clutch hand bag

इसके अलावा, आप एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग को कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको कई तरह के एम्ब्रॉयडर्ड क्लच बैग आसानी से मिल जाएंगे। इन बैग्‍स को शरारा सूट के साथ बहुत ही खूबसूरती से कैरी किया जा सकता है। आप अलग-अलग तरह के कुंदन, प्रिंटेड, सिंपल बैग्स आदि को साड़ी के हिसाब से सिलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप शरारत सूट शादी में पहन रही हैं, तो आप उसके साथ क्लच बैग को कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से कैसे हो हैंड बैग्स

लेदर बैग 

शरारा सूट के साथ बैग पहनना लगभग हर महिला को पसंद होता है। लेकिन अगर आपका शरारा सूटसिंपल है या शरारा सूट डेली वियर में वियर रही हैं जैसे किसी के घर जाने आदि, तो आप उसके साथ लेदर बैग को कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लेदर के बैग ना सिर्फ दिखने में स्टाइलिश लगते हैं बल्कि ये मजबूत भी होते हैं। साथ ही, आप लेदर के बैग में आसानी से अपना सारा समान भी रख सकती हैं। आपको बाजार में लेदर बैग्स की कई तरह की वैरायटिज मिल जाएंगी। आप अपने सूट या फिर अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। 

Recommended Video

डिजाइनर बैग 

designer bag in hindi

यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आप शरारा सूट के साथ केवल लेदर या फैब्रिक के बैग्स ही कैरी करें। इन बैग्स के अलावा, आप ज्‍वेल्‍ड डिजाइनर पर्स या बैग को भी शरारा सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। अगर आपका शरारा सूट प्रिंटेड है, तो आप सिंपल कलर के ज्‍वेल्‍ड बैग्स को सिलेक्ट कर सकती हैं। वर्ना आप अपनी ज्वेलरी से मैच करता हुआ ज्‍वेल्‍ड बैग खरीद सकती हैं। आपको बाजार से कई तरह के ज्‍वेल्‍ड बैग्स आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप पार्टी में शरारा सूट को पहनने की सोच रही हैं, तो आप थोड़ा डिजाइनर ज्‍वेल्‍ड बैग्स क्लब कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपका बैग भी बना सकता है आपको स्टाइलिश, अवसर के हिसाब से करें इसका चुनाव

आपको बाजार में यह सभी बैग आसानी से मिल जाएंगे।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Google and Instagram)