हैंडलूम साड़ियां अक्सर ही चर्चा का विषय रहती हैं। दरअसल, इन साड़ियों को बनाने में सिर्फ उन मेटेरियल का उपयोग किया जाता है जो आरामदायक होने के साथ इकोफ्रेंडली भी होते हैं। यही कारण हा कि हैंडलूम साड़ियां सदाबहार रहती हैं। हाथ से बनी इन साड़ियों ग्रेस ही अलग होता है। ऐसे में जो महिला हैंडलूम साड़ी पहन ले, समझिए कि ये उसकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यही नहीं, हैंडलूम साड़ियों की सबसे खास बात ये है कि आप इन्हें किसी भी मौके पर पहन सकती हैं। 

कोई तीज-त्यौहार हो या फिर किसी की शादी में जाना हो आप बेजिझक हैंडलूम साड़ी पहनिए। वैसे आजकल मार्केट में कांजीवरम, चंदेरी, पटोला, जामदानी, कुनबी और भागलपुरी जैसी कई हैंडलूम साड़ियां मौजूद हैं। इसके अलावा आपका जो भी बजट हो आप उस हिसाब से अपनी पसंद की साड़ी भी खरीद सकती हैं। हैंडलूम साड़ियां बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी काफी पसंद आती हैं। ऐसे में अगर आपको अपने लिए कोई डिज़ाइन समझ नहीं आ रही है तो आप एक्ट्रेसेस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

विद्या बालन

vidya balan handloom saree

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन जितनी शानदार एक्ट्रेस हैं, उनका टेस्ट साड़ियों के मामले में उतना ही बेहतरीन है। ऐसे में विद्या अक्सर ही अपनी साड़ियों को लेकर सुर्खियां बटोरती हुई नजर आ जाती हैं। इस फोटो की बात करें तो एक्ट्रेस ने वोकल फॉर लोकल पर जोर देते हुए आइवरी लिनेन साड़ी पहनी हुई है। इस साड़ी की खासियत ये है कि इसे भागलपुर में हाथों से तैयार किया गया। इस हैंडलूम साड़ी को विद्या ने ग्रेसफुली कैरी किया है। 

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप

दीया मिर्जा 

Dia Mirza Handloom Saree

इस लिस्ट में दीया मिर्जा का नाम भी शामिल है। दीया के साड़ी कलेक्शन पर नजर डाली जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें हैंडलूम साड़ियां काफी भाती हैं। यही कारण है कि एक्ट्रेस को अक्सर ही हैंडमेड सिल्क, कॉटन, लिनेन और शिफॉन साड़ियां पहने हुए स्पॉट किया जाता है। इस फोटो में उन्होंने पायल खंडवाला की सिल्क साड़ी कैरी की है, जिसे देखकर आप भी यही कहेंगी कि हैंडमेड साड़ियां कभी भी कम रंगों तक सीमित नहीं रहतीं। दीया मिर्जा की तरह आप भी अपने लिए कलरफुल साड़ी पसंद कर सकती हैं।

रानी मुखर्जी

Rani Mukherjee Handloom Saree

एक्टिंग के अलावा रानी मुखर्जी अपने फैशन सेंस के लिए काफी मशहूर हैं। अगर रानी के इस लुक की बात की जाए तो उन्होंने रॉ मैंगो की 'हवेरी' चंदेरी साड़ी को 'पाली' सिल्क ब्लाउज के साथ कैरी किया है। ये लुक उनपर काफी अच्छा लग रहा है। एक्ट्रेस का मेकअप मिनिमल है और बालों को खुला छोड़ा गया है। ऐसे में अगर आप रानी के इस लुक से इंस्पिरेशन लेना चाहती हैं तो आप इसे किसी लाइट पार्टी के लिए कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा अगर आप टीचर हैं और किसी स्कूल फंक्शन को अटेंड करने वाली हैं तो ये साड़ी आपके लिए बेस्ट है।

इसे जरूर पढ़ें: एक ही तरह की ड्रेपिंग करके हो गई हैं बोर, तो साड़ी ड्रेप करने के ये 5 तरीके जानें

सोनम कपूर

Sonam Kapoor Handloom Saree

फैशन डीवा सोनम कपूर ने इस फोटो में क्रॉप अंगरखा स्टाइल ब्लाउज हैवी बॉर्डर वाली वाइट साड़ी के साथ कैरी किया है। मशहूर फैशन डिज़ाइनर अबू जानी संदीप खोसला द्वारा इसे डिज़ाइन किया गया है। सोनम का ये लुक बेहद सिंपल और सोबर है। ऐसे में अगर आप सिंपल और सोबर लुक के साथ सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती हैं तो ये साड़ी आपके लुक को चार चांद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Recommended Video

जान्हवी कपूर 

Janhvi Kapoor Handloom Saree

बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर को भी हैंडलूम साड़ियां काफी पसंद हैं। उन्हें भी कई बार अपनी मां और दिवंगत अदाकार श्रीदेवी के कपड़ों में देखा जा चुका है। इसी में से एक है हैंडलूम साड़ी। इस फोटो में जान्हवी ने श्रीदेवी की साड़ी पहनी हुई है जिसे अपनी फेवरिट और बहुत स्पेशल साड़ी बता चुकी हैं। वैसे जान्हवी का कलेक्शन भी देखने लायक है। उनके पास आपको एक से एक बेहतरीन साड़ी डिज़ाइन मिलेंगी। 

उम्मीद है कि आपको बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से हैंडलूम साड़ियों की इंस्पिरेशन मिल गई होंगी। अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो इसके बारे में हमें बताना ना भूलें।

Image Credit: Instagram