आप चाहें ऑफिस जा रही हों या फिर किसी फंक्शन में जा रही हों, जिम जा रही हों या फिर ट्रैवलिंग के लिए कहीं बाहर जा रही हों, आपके फैशन एक्सेसरीज में आपका बैग भी शामिल होता है। आप भले ही इस बात को न मानें लेकिन आप जब सही अवसर के हिसाब से अपने बैग का चुनाव करती हैं तो आप ज्यादा स्टाइलिश लगती हैं। अक्सर लड़कियों को लगता है कि उनके बैग पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा और वो सिर्फ अपने ड्रेसिंग सेन्स पर ध्यान देती हैं जबकि ड्रेस के साथ सही बैग का चुनाव उनकी पर्सनालिटी को और ज्यादा निखार सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप किसी भी अवसर पर अपने बैग का सही चुनाव कर सकती हैं और अपने आपको प्रेज़ेंटेबल और स्टाइलिश दिखा सकती हैं। 

ऑफिस के लिए

bags according to occassion () 

जब आप ऑफिस जा रही हैं तो ऑफिस में आप लेदर बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये बैग आपको प्रोफेशनल और स्टाइलिश लुक देने के साथ आपकी पर्सनालिटी को भी उभारता है। लेदर बैग आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं और ये आपको ट्रेंडी लुक भी देते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि ऑफिस के लिए बैग चुनते समय आप कलर का भी विशेष ध्यान रखें जैसे आप ब्लैक, व्हॉइट ,ब्राउन या फिर चॉकलेट कलर के बैग का चुनाव कर सकती हैं। ये बैग्स फॉर्मल ड्रेस के साथ बहुत अच्छे दिखते हैं।  

Recommended Video

जिम के लिए 

bags according to occassion ()

अगर आप जिम जा रही हैं तो आपको ऐसे बैग का चुनाव करना है जो देखने में भले ही ज्यादा स्टाइलिश न लगे लेकिन आपका जिम से सम्बंधित सारा सामान उसमें आसानी से आ सके। क्योंकि यदि आप जिम में स्लिंग बैग या नॉर्मल हैंड बैग कैरी करती हैं तो ये आपको सबके बीच हंसी का पात्र भी बना सकता है। जिम जाते समय जिम बैग या फिर बैकपैक्स का इस्तेमाल करें। आप स्पोर्ट बैग भी जिम में कैरी कर सकती हैं। 

शादी पार्टी के लिए 

bags according to occassion ()

हैंडबैग एक फैशन एक्सेसरीज है जिसको हम फैशन स्टेटमेंट के रूप में प्रयोग करते हैं। जब हम किसी शादी की पार्टी में जा रहे हैं तब हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शादी में कैसी ड्रेस पहननी है। यदि आप ट्रेडिशनल ड्रेस का चुनाव करती हैं जैसे लहंगा या फिर साड़ी ,तो इसके साथ आप पोटली बैग ले सकती हैं। आजकल बाजार में पोटली बैग्स खूब चलन में हैं दिखने में स्टाइलिश लगने के साथ ये आपके लुक को भी स्टाइलिश बनाते हैं। सिर्फ साड़ी ही नहीं बल्कि इंडो वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी आप इसे आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप पोटली बैग्स को कलाई पर कैरी करेंगी तो आपको पार्टी में एक परफेक्ट लुक मिलेगा साथ ही सबका ध्यान आपकी तरफ जाएगा ।

ऑफिस पार्टी या बर्थडे पार्टी के लिए 

bags according to occassion ()

जब बात हो ऑफिस पार्टी की या फिर किसी बर्थडे पार्टी की तब आप स्टाइलिश क्लच या फिर स्लिंग बैग कैरी कर सकती हैं। जब बात करें क्लच की तो आप इसे पार्टी गाउन, ड्रेस ,शॉर्ट्स या फिर वेस्टर्न के साथ कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा स्लिंग बैग्स भी किसी भी वेस्टर्न या डेनिम ड्रेस के साथ खूब स्टाइलिश लुक देते हैं। मार्केट में आपको क्लच और स्लिंग बैग्स की अच्छी रेंज आसानी से मिल जाएगी। गोल्डन, जूट और वेलवेट आदि के फैब्रिक में आसानी से मिल जायेंगे। यही नहीं कॉकटेल पार्टी में भी आप ऐसे बैग्स कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें : नीता अंबानी की वॉर्डरोब में जरूर मिलेंगी ये 5 महंगी और डिजाइनर चीजें

पिकनिक या ट्रैवलिंग के लिए 

bags according to occassion ()

अगर आप कहीं ट्रैवलिंग के लिए जा रही हैं या फिर दोस्तों के साथ पिकनिक का प्लान कर रही हैं तब आप अपने हैंड बैग के साथ स्पोर्ट्स बैग या फिर बैकपैक्स कैरी कर सकती हैं। ऐसे बैग्स को आसानी से पीठ में लटकाकर लंबी दूरी तय की जा सकती है। आजकल बाजार में इन बैग्स का अच्छा कलेक्शन आसानी से सही रेंज में मिल जाता है। ये बैग्स आपकी यात्रा को भी आसान बना देते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें : ट्रिप पर होगी असानी अगर चुनेंगी सही ट्रैवल बैग्‍स

जब आप अपनी फैशन एक्सेसरी के रूप में जगह के हिसाब से और अवसर को ध्यान में रखकर बैग्स का चुनाव करेंगी तो आप और ज्यादा अट्रैक्टिव और स्टाइलिश नज़र आएंगी। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and pinterest