• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

गोटा लेस के इन डिजाइन से प्लेन सूट को ऐसे बनाएं स्टाइलिश

अगर आप सिंपल सूट को क्लासी लुक देना चाहती हैं, तो आप गोटा लेस का इन अमेजिंग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।
author-profile
Next
Article
gota lace designs

सूट भारतीय संस्कृति की एक ऐसी पोशाक है जिसे महिलाएं हर फंक्शन में पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि सूट न सिर्फ पहनने में आसान होते हैं बल्कि इसे पहनने के बाद आराम भी मिलता है। साथ ही, महिलाओं के पास सूट के कई सारे ऑप्शन होते हैं जैसे- शरारा सूट, सलवार सूट, प्लाजो का सूट आदि आप इसे आसानी से वियर कर सकती हैं। लेकिन आजकल सिंपल सूट पहनने का ज्यादा ट्रेंड देखा जा रहा हैं। 

खासतौर पर गर्मियों में महिलाएं सिंपल सूट पहनने पसंद करती हैं। लेकिन सिंपल सूट नए होने के बावजूद महिलाएं इसे किसी फंक्शन में नहीं पहन सकती हैं। इसलिए सिंपल सूट वार्डरोब में ऐसी ही रख रह जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप सिंपल सूट को गोटा पट्टी से डिजाइनर बना सकती हैं। जी हां, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे गोटा पट्टी के डिजाइन लेकर आए हैं, जिनकी सहायता से आप सूट को स्टाइलिश बना सकती हैं। 

गोटा नेक डिजाइन

Gota neck designs

आप सिंपल सूट को क्लासी बनाना चाहती हैं तो आप गोटा लेस की सहायता से कुर्ते पर डिजाइन बना सकती हैं। क्योंकि आजकल नेक पर गोटा पट्टी के कई तरह के डिजाइन ट्रेंड में हैं। आप गोटा की सहायता से सिंपल लाइन वाला नेक डिजाइन कर सकती हैं। अगर आपकी कुर्ती में कॉलर है तो आप सिंपल गले पर गोटा को चैक डिजाइन में लगा सकती हैं। आप गोटा को स्लीव्स पर भी लगा सकती हैं। यकीनन ये आपके सूट को स्टाइलिश लुक देने का काम करेगा। (कुर्ती के नेक डिजाइन्स)

इसे ज़रूर पढ़ें- शरारा सूट में गार्जियस दिखने के लिए इन स्टाइलिंग टिप्स को करें फॉलो

सिंपल गोटा लाइन वर्क डिजाइन

Gota line work designs in hindi

सिंपल सूट की नेक पर डिजाइन बनवाने के अलावा आप पूरे सूट पर गोटा की लेस को डिजाइनर तरीके से लगा सकती हैं। क्योंकि कुर्ती पर लगी गोटा पट्टी न सिर्फ अच्छी लगेगी बल्कि आपका सिंपल सूट डिजाइनर भी हो जाएगा। आप गोटा को कई तरह से लगा सकती हैं जैसे- आप गोटा लेस की सहायता से कुर्ती पर सीधी लाइन बना सकती हैं या फिर आप गोटा को सीधे न लगाकर साइड या फिर तीरछी लगा सकती हैं। 

गोटा पट्टी बॉर्डर डिजाइन

आप सिंपल सूट पर गोटा लेस को बॉर्डर पर भी लगा सकती हैं। आप कुर्ती पर गोटा लेस घेरे या फिर नेक पर लगा सकती हैं। साथ ही, कुर्ती को स्टाइलिश बनाने के लिए आप स्लीव पर भी गोटा लगा सकती हैं। अगर आपका दुपट्टे वाला सूट है तो आप प्लाजो, सलवार या दुपट्टे के कोने पर गोटा लेस लगा सकती हैं। इसके लिए आप गोल्डन लेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप कुर्ती पर गोटा की 3 से 4 लेयर का इस्तेमाल कर सकती हैं। (सलवार सूट के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के स्‍टाइलिश

गोटा पट्टी डिजाइनर सूट

Gota lace desginer suit

गोटा पट्टी को आप सिंपल तरीके से न लगाकर स्टाइलिश तरीके से भी लगा सकती हैं। आप लेस को नेक से लेकर घेरे पर आसानी से लगा सकती हैं। आपको गोटा लेस में कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे, लेकिन आप ऊपर दी गई तस्वीर से गोटा पट्टी के डिजाइन से टिप्स ले सकती हैं। हालांकि, यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आप गोटा लेस को सिर्फ सिंपल सूट पर ही लगाएं। आप प्रिंटेड कपड़े पर भी गोटा लेस को डिफरेंट तरीके से लगा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- पटियाला सूट को मॉडर्न लुक में कैरी करने के लिए यहां से लें आइडियाज

उम्मीद है कि आपको गोटा लेस के ये डिजाइन बहुत पसंद आए होंगे। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने हैं तो जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit- (@shopify.com and Google Images) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।