• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

कूलाट्स में परफेक्ट लुक पाने के लिए स्टाइल करें यह फुटवियर

अगर आप समर में कूलाट्स को अपने स्टाइल का हिस्सा बना रही हैं, तो उसके साथ इन फुटवियर को पेयर कर सकती हैं।
Published -23 May 2022, 16:14 ISTUpdated -26 May 2022, 12:55 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -23 May 2022, 16:14 ISTUpdated -26 May 2022, 12:55 IST
Next
Article
type of footwears with culottes

जब गर्मियों का मौसम होता है, तो अक्सर महिलाएं कंफर्ट क्लॉथ्स पहनना पसंद करती हैं और इन्हीं कंफर्ट क्लॉथ्स में से एक है कूलाट्स। यह एक ऐसा बॉटम वियर है, जिसकी लेंथ थोड़ी कम होती है और यह आपको एक चिक लुक देता है। महिलाएं कूलाट्स को शर्ट से लेकर टी-शर्ट व टॉप आदि कई तरह के अपरवियर के साथ कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन अपरवियर के साथ-साथ आपको फुटवियर पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए।

जी हां, कूलाट्स को केजुअल आउटिंग्स से लेकर ऑफिस लुक तक में आसानी से पहना जा सकता है। बस जरूरी होता है कि आप इसके साथ सही फुटवियर पेयर करें। महज फुटवियर को चेंज करने से ही आपका ओवरऑल लुक बदल जाता है।

हालांकि, अगर आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आप कूलाट्स के साथ किस फुटवियर को स्टाइल करें, तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं-

पहनें स्नीकर्स

styling sneakers with culottes

अगर आप कहीं बाहर घूमने जा रही हैं या फिर दोस्तों के साथ आप डे आउट प्लॉन बनाया है, तो ऐसे में स्नीकर्स के साथ कूलाट्स पहनना यकीनन एक अच्छा विचार हो सकता है। स्नीकर्स आपके लुक को एक स्पोर्टी टच देते हैं और साथ ही साथ यह बेहद कंफर्टेबल ऑप्शन भी हैं।

इसलिए आप दिनभर इन्हें पहनकर आसानी से हैंगआउट कर सकती हैं। स्नीकर्स के कलर को यूं तो आप अपने आउटफिट के कलर के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं, लेकिन व्हाइट स्नीकर्स आपको एक क्लासी लुक देते हैं।

पम्पस को करें स्टाइल

how to style pumps with culottes

कूलाट्स के साथ अगर आप अपने लुक को एक फेमिनिन टच देना चाहती हैं, तो ऐसे में आप स्नीकर्स अवॉयड करें और पम्पस को पेयर करें। अगर आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जा रही हैं या फिर अपने लुक को सेमी-फॉर्मल स्टाइल देना चाहती हैं, तो ऐसे में पम्पस पहन सकती हैं। पम्पस में आप व्हाइट, ब्लैक के अलावा ब्लू, ग्रीन या अन्य कई कलर को भी अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ेंः सेमी फॉर्मल ड्रेस में खुद को स्टाइल करने के लिए यहां से लें आइडियाज

हील्स को करें पेयर

heels with culottes

यह एक ऐसा लुक है, जिसे आप ऑफिस से लेकर डिनर डेट तक आसानी से कैरी कर सकती हैं। कूलाट्स के साथ हील्स का कॉम्बिनेशन हमेशा ही अच्छा लगता है। इस लुक में आप आउटफिट के कलर से मैचिंग हील्स (अच्छी हाई हील्स चुनने की टिप्स) को स्टाइल कर सकती हैं। इसके अलावा, फुटवियर में कॉन्ट्रास्टिंग कलर आपके लुक को एक स्टाइलिश टच देगा। हील्स में आप स्ट्रेपी लुक भी कैरी कर सकती हैं।

लॉन्ग बूट्स से लुक को दें ट्विस्ट

how to style long boots with culottes

आमतौर पर, महिलाएं कूलाट्स को समर्स में पहनना पसंद करती हैं, लेकिन अगर आप बदलते मौसम में इसे पहन रही हैं या फिर एक न्यू स्टाइल से कूलाट्स को पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप लॉन्ग बूट्स को स्टाइल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ेंः गंदे से गंदे सफेद जूतों को मिनटों में साफ करेगा टूथपेस्ट, जानें कैसे

आप कूलाट्स व अपने आउटफिट से मैचिंग बूट्स पहन सकती हैं। यह आपके लुक को एक स्टनिंग टच देते हैं। हालांकि, लॉन्ग बूट्स को आप समर में अवॉयड करें, क्योंकि इससे आपको अनकंफर्टेबल महसूस हो सकता है।

लोफर्स भी लगेंगे अच्छे

loafers with culottes

अगर आप कूलाट्स में अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं, तो ऐसे में आप उसके साथ लोफर्स भी पहन सकती हैं। लोफर्स एक बेहद ही कंफर्टेबल फुटवियर है, जो ऑफिस लुक से लेकर केजुअल्स तक में काफी अच्छा लगता है। अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं और स्टाइल के साथ-साथ अपने पैरों का भी ख्याल रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आप कूलाट्स के साथ लोफर्स को स्टाइल करें।

तो अब आप कूलाट्स के साथ किस फुटवियर को सबसे पहले स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।