फैशन के बदलते दौर में कोई भी स्टाइल ज्यादा दिनों तक चलन में नहीं रहती। समय के साथ फैशन बदलता रहता है। फिर चाहे कपड़े हो या ज्वेलरी, सबका ट्रेंड बदल जाता है। लेकिन stacking Jewellery स्टाइलिश दिखने का ऐसा तरीका हैं जिसमें आप अपने पास मौजूद पुरानी ज्वेलरी को ही थोड़ा अलग तरह से पहनती हैं। वास्तव में यह ज्वेलरी पहनने का ऐसा ढंग है जिसमें आप अपने गहनों को लेयरिंग करके पहनती हैं। अलग अलग तरह के मेटल के गहनों को उनके रंग और डिजाइन के अनुसार creative way में पहनना ही stacking कहलाता है। आज हम आपको ज्वेलरी stacking के तीन ऐसे rule बताएंगे जिनकी मदद से आप ज्वेलरी को smart way  में पहन सकती हैं।

डिजाइन केमिस्ट्री का रखें ख्याल

rules for jewellery stacking INSIDE

आप चाहें जीन्स पहनती हों या फिर कोई लड़कियों वाली ड्रेस, आप ज्वेलरी स्टैकिंग को अपनी स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। अगर आपने कोई ऐसी ड्रेस पहनी है जिसमें आपको नेकलेस पहनने की जरूरत हो तो आप 3 से 4 नेकलेस या चेन को लेयरिंग करके पहन सकती हैं। इनकी लेयरिंग करते समय इनकी लैंथ  का ध्यान रखें। सबसे छोटे ज्वेलरी पीस को सबसे ऊपर पहनें। साथ ही डिजाइन केमिस्ट्री का भी ध्यान रखें मतलब आपके ज्वेलरी पीस एक साथ बेमेल नहीं लगने चाहिएं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: Gemstone Jewellery कभी नहीं होगी खराब, बस कुछ इस तरह करें इसकी केयर

अच्छे से करें मिक्सिंग 

rules for jewellery stacking INSIDE

ज्वेलरी stacking ज्वेलरी पहनने का ऐसा ढ़ंग है जिसमें आप तरह तरह की ज्वेलरी को मिक्स करके पहनती हैं। ज्वेलरी को मिक्स मैच करके पहनने से आपका लुक स्टाइलिश दिखने लगता है। तरह-तरह के ब्रेसलेट और बैंगल्स को मिक्स मैच करके पहन सकती हैं। आप अलग तरह की ज्वेलरी को एक साथ पहनने में किसी तरह का doubt न रखे। आजकल ज्वेलरी स्टैकिंग बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज के स्टाइल का भी हिस्सा है। आप एक जिसे गोल्ड बैंग्ल्स पहनने की बजाय दो बैंगल्स के बीच में डिफरेंट टाइप का ब्रेसलेट पहन सकती हैं। आप चाहें तो बैंग्ल्स के साथ वॉच की पेयरिंग कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी पहनने की हैं शौकीन तो दिल्‍ली की ये मार्केट हैं बेस्‍ट ऑप्‍शन


मल्टीपल इयरिंग्स 

rules for jewellery stacking INSI

तो कानों को 3 से 4 जगह पर छिदवाना बहुत पुराना फैशन है। लेकिन ज्वेलरी stacking से आप अपने कानों में ज्वेलरी को स्टाइलिश तरीके से पहन सकती हैं। आप अलग लग तरह की बालयों और टॉप्स को एक साथ पेयरिंग करके पहन सकती हैं। आप चाहें तो स्टोन वाली इयर पिन और गोल्ड टॉप्स को भी एक साथ पहन सकती हैं।

हालांकि फैशन में सबका अपना अलग टेस्ट होता है। आपकी चॉइस होती है कि आप नयी चीज़ों खरीदकर पहनें या अपने पास मौजूद चीज़ों को क्रिएटिव वे में पहनें। तो अब देर किस बात की अपने रूटीन लुक को बदलने के लिए अपनी सिंपल ज्वेलरी को इंट्रेस्टिंग तरह से पहनें और स्टाइलिश दिखें।     

Image Credit:(@3.bp.blogspot)