• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पतली महिलाएं इन स्टाइलिंग टिप्स को करें फॉलो, पाएं स्टनिंग लुक

हर बॉडी टाइप के साथ कपड़ों को डिफरेंट तरीकों से स्टाइल किया जाता है, ऐसे में अगर आप पतली हैं तो ये स्टाइलिंग टिप्स आपके लिए हेल्पफुल हो सकती हैं।
author-profile
Next
Article
skinny fashion tips

बॉडी के साइज के हिसाब से लोगों पर अलग-अलग चीजें सूट करती हैं। यही कारण है कि महिलाएं अपने ड्रेसेस को लेकर काफी चूजी रहती हैं। कभी-कभी अच्छे से तैयार होने के बाद भी आप में से कई लोगों को तसल्ली नहीं होती, तब ऐसा महसूस होता है कि काश कोई थोड़ा मोटापा होता तो यह ड्रेस कितनी अच्छी तरह से फिट बैठती। ज्यादातर पतली महिलाओं को यह कन्फ्यूजन होती है कि ड्रेसेस को इस तरह से कैरी किया जाए, जिससे वो ज्यादा पतली न लगें।

अगर आप भी स्किनी हैं और इस तरह की ड्रेस स्टाइलिंग को लेकर परेशान रहती हैं, तो ये टिप्स आपके लिए बहुत यूजफुल हो सकती हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी ही सिंपल टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें पतले शरीर की बनावट वाली महिलाएं फॉलो करके एक बेहतर लुक पा सकती हैं, तो आइए जानते हैं इन आसान स्टाइलिंग टिप्स के बारे में- 

वाइब्रेंट कलर के कपड़ों को करें स्टाइल- 

styling tips for skinny women

डार्क कलर के कपड़े कम मोटापा दिखाने के लिए हेल्पफुल होते हैं, ऐसे में आपको ब्राइट और वाइब्रेंट कलर के कपड़े स्टाइल करने चाहिए। इससे आपका पतलापन ज्यादा हाइलाइट नहीं होगा। 

बॉडी हगिंग ड्रेसेस को करें अवॉइड- 

skinny women styling tips

 बॉडीकॉन या टाइट ड्रेसेस आपको और भी ज्यादा पतला दिखाती हैं। इसलिए ऐसी ड्रेस को चुनने से बचें, बॉडीकॉन की जगह आपको अपने ऊपर फ्लेयर ड्रेस को स्टाइल करना चाहिए।

स्किनी जींस को स्टाइल करने से बचें- 

स्किनी और टाइट जींस आपको पहनने से आपके पैर और थाइज और भी ज्यादा पतली दिखती हैं। इसलिए स्किनी जींस की जगह बूट कट, मॉम या लूज जींस को स्टाइल करें। लूज जींस के साथ क्रॉप टॉप स्टाइल या टी-शर्ट स्टाइल करना एक बेहतर ऑप्शन होता है।

मिड वेस्ट बेल्ट लगाना करें अवॉइड- 

मिड वेस्ट बेल्ट पहनने से कमर और ज्यादा पतली दिखती हैं इसलिए अपनी जींस या ड्रेस के साथ कभी भी कमर से ऊपर बेल्ट ना लगाएं। पतली महिलाओं के लिए लो वेस्ट बेल्ट सबसे बेहतर होती है, यह जींस को होल्ड करने के साथ आपके लुक को भी और बेहतर बनाती है। 

हाई हील्स पहनना करें अवॉइड- 

footwear tips for skinny women

अगर आप लंबी और पतली दोनों है तो हाई हील्स को पहनना पूरी तरह से अवॉइड करें। हाई हील्स के कारण पतली महिलाएं देखने में और भी ज्यादा लंबी लगती हैं, ऐसे में आपको कम हील्स और फ्लैट सैंडल्स के साथ ड्रेस को स्टाइल करना चाहिए।

लेयरिंग के साथ खुद करें कपड़ो को कैरी- 

skinny women fashion tips

स्किनी महिलाएं अलग-अलग कपड़ों की लेयरिंग के साथ अपने पतलेपन को पूरी तरह से हाइड कर सकती हैं। इसके लिए आपके जरूरत के हिसाब से एक के ऊपर दूसरे कपड़े को स्टाइल करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी बॉडी ज्यादा स्किनी नहीं दिखेगी। हालांकि गर्मियों में यह ट्रिक उतनी फायदेमंद नहीं होती है, ऐसे में आप बैगी और लूज टी-शर्ट के साथ अपने लिए एक बेहतर लुक पा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- हैवी ब्रेस्ट की महिलाएं इन स्टाइलिंग टिप्स को अपनाकर दिख सकती हैं कमाल

फ्लेयर स्कर्ट्स को करें स्टाइल- 

skirt fashion tips for skinny women

स्किनी लड़कियों के ऊपर टाइट स्कर्ट्स देखने में ऑड लगती हैं। टाइट स्कर्ट के कारण पतली टांगें और भी ज्यादा विजिबल होती हैं, ऐसे में आपको फ्लेयर शॉर्ट स्कर्ट्स को कैरी करना चाहिए। इसके अलावा पेंसिल और मिडी स्कर्ट शॉट ड्रेसेस के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। आप इन स्कर्ट्स को क्रॉप टॉप या शर्ट टक इन करके स्टाइल कर सकती हैं।

स्ट्राइप कुर्तियों को करें अवॉइड- 

अगर आप वर्टिकल स्ट्राइप की कुर्तियां पहनना पसंद करती हैं, तो इसे पहनना अवॉइड करें। चाहें वो स्ट्राइप पैंट हो या कुर्ती दोनों ही आपको पतला दिखाते हैं। इसलिए स्ट्राइप कुर्तियों की जगह प्लेन कुर्ता या फ्लेयर कुर्तियों को पहनना शुरू करें।

इसे भी पढ़ें- इन 5 फैशन टिप्स से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक

लेगिंग्स की जगह पहनें प्लाजो या शरारा- 

अगर आपका शरीर पतला है तो जाहिर है कि आपके पैर भी पतले होंगे ऐसे में कुर्ती के साथ आपको लेगिंग की जगह प्लाजो या शरारा स्टाइल करना चाहिए। ऐसा करने से प्लाजो या शरारा आपके पैर के पतलेपन को हाइड कर देगा।

Recommended Video

ढीले पैटर्न की कुर्ती या सूट को करें स्टाइल- 

फिटिंग की ड्रेस आपको और भी ज्यादा पतला दिखाती है। इसलिए अगर आप पतली हैं और सूट सिलवाने जा रहीं हैं तो कुर्ती को टाइट फिटिंग बिल्कुल भी ना करवाएं। उसी जगह ढीले पैटर्न की कुर्तियां आपके लुक को और ज्यादा बेहतर बनाएंगी।

वी-शेप नेक को करें पूरी तरह से अवॉइड- 

पतली लड़कियों को वी शेप गले के कपड़ो को पूरी तरह से अवॉइड करना चाहिए। वी शेप की जगह आप चॉकोर और सर्कुलर नेक पैटर्न्स को स्टाइल कर सकती हैं। 

तो ये थीं कुछ टिप्स आपको जिनकी मदद से आप पतले होने के बावजूद भी ड्रेस कैरी करने के बाद हेल्दी दिख सकती हैं। आपको यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।