करवा चौथ 24 अक्टूबर को आने वाला है। यह दिन सुहागिनों के लिए बहुत मायने रखता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और अच्छी तरह से सजती और संवरती हैं। ज्यादातर महिलाएं यही चाहती हैं कि उनका लुक सबसे अलग और खूबसूरत दिखे। क्योंकि करवा चौथ पर अक्सर महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं। लेकिन आप इस बार करवा चौथ पर साड़ी के बजाय कुछ डिफरेंट ट्राई कर सकती हैं। अगर आप अपने लुक को नया लुक देना चाहती हैं, तो आप यहां से आइडियाज ले सकती हैं।

शरारा सूट

sharara

इन दिनों शरारा सूट काफी ट्रेंड में है आप इसे करवा चौथ पर आसानी से कैरी कर सकती हैं। बाजार में शरारा सूट में आपको कई डिफरेंट स्टाइल देखने को मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। शरारा सूट जितने एथनिक वियर देखने में ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी होते हैं। (शरारा या घरारा पहनने से पहले लें ये फैशन टिप्स) एक ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आप शरारा सूट को किस तरह स्टाइल करती हैं, यह भी उतना ही अहम है। 

लहंगा

lahenga

अगर आप करवा चौथ पर साड़ी पहनते-पहनते बोर हो गई हैं, तो आप इस बार लहंगा कैरी कर सकती हैं। सभी को सिंपल लहंगे के साथ मल्टी कलर ब्लाउज का ट्रेंड है, लेकिन आप इसे अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। आप लहंगे के साथ मिरर वर्क वाला ब्लाउज पहन सकती हैं। इसके अलावा, आप शिफॉन के किसी भी कलर का लहंगा पहन सकती हैं, जिसके साथ वी नेक, कोल्ड शोल्डर या ऑफ-शोल्डर डिजाइन का ब्लाउज परफेक्ट दिखेगा। फ्लेयर दुपट्टे के साथ गोल्डन ईयरिंग और ब्रेसलेट पहनने से आपको एक गॉर्जियस लुक मिलेगा। अगर आप चाहें तो कर्ली हेयरस्टाइल भी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- अपने आउटफिट में ज़रूर शामिल करें कर्नाटक की यह ट्रेडिशनल साड़ियां, जानें

सिल्वर एंब्रॉयडरी सूट

silver suit in hindi

सिल्वर एंब्रॉयडरी डार्क कलर के साथ बेहद खूबसूरत दिखती है। अगर आप करवा चौथ पर इस लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं, तो आप डार्क कलर के अलावा ब्राइट कलर भी चुन सकती हैं जैसे- रेड, ग्रीन, ऑरेंज या येलो आदि। सिल्वर एंब्रॉयडरी ब्राइट कलर के साथ भी काफी अच्छी लगती है, जिसे करवा चौथ के मौके पर या दिवाली पर पहनना एक अच्छा आइडिया है। इसके अलावा, आप स्लीक पोनीटेल या हाइ हील्स के साथ इस तरह के सूट को स्टाइल कर सकती हैं।

Recommended Video

प्लाजो और लॉन्ग कुर्ती

palazzo and long suit

इन ड्रेसेस के अलावा आप प्लाजो और लॉन्ग कुर्ती को भी कैरी कर सकती हैं। अगर आप भी करवा चौथ पर इस ड्रेस को पहनना चाहती हैं, तो ब्लैक कुर्ती पर गोल्डन एंब्रॉयडरी चुन सकती हैं। इसके अलावा कोई भी डार्क कलर जैसे- ब्लू, ग्रीन या पर्पल गोल्डन एंब्रॉयडरी के साथ परफेक्ट लगेगा। 

अगर आप इस तरह की ड्रेस दिन में पहनने वाली हैं, तो लाइट मेकअप कर सकती हैं, क्योंकि ड्रेस का कलर पहले ही डार्क है। रात में डार्क कलर के साथ ब्राइट रेड लिपस्टिक और न्यूड आई मेकअप बिल्कुल परफेक्ट दिखेगा। साइड ब्रेड बन हेयरस्टाइल के साथ गोल्डन झुमके आपके लुक को पूरा करेंगे।

इसे ज़रूर पढ़ें- अपने करवा चौथ लुक को परफेक्ट बनाने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्स

आप इन ड्रेसेस को करवा चौथ पर कैरी कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and pinteres)t