बैग्स आज के समय में महिलाओं के लिए जरूरत का सामान रखने मात्र का साधन नहीं हैं, बल्कि यह उनके स्टाइल का एक हिस्सा भी बन चुका है। इसलिए, महिलाएं डिफरेंट स्टाइल के बैग्स को कैरी करना पसंद करती हैं। जहां एक ओर ओवरसाइज्ड बैग कुछ महिलाओं को भाते हैं तो कुछ महिलाएं अपने स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल होने के लिए मिनी बैग्स का भी सहारा लेती हैं।

मिनी बैग्स साइज में काफी छोटे होते हैं और इसलिए देखने में काफी यूनिक लगते हैं। पिछले कुछ समय से महिलाओं के बीच मिनी बैग्स का क्रेज काफी बढ़ गया है। जिसके कारण अब मिनी बैग्स में कई तरह के कलर्स, डिजाइन व पैटर्न मार्केट में अवेलेबल हैं। यह डिफरेंट डिजाइन्स आपके लुक को भी यूनिक बनाते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको मिनी बैग्स के कुछ डिजाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें चुनकर आप अपने लुक को अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं-

मिनी क्रॉस बॉडी बैग

mini bag

इस मिनी बैग की स्ट्रेप काफी बड़ी होती है, जिसके कारण आप इसे अपने शोल्डर पर बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह मिनी क्रॉस बॉडी बैग कई तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है। अगर आप इसे क्रॉसबॉडी के रूप में कैरी कर रही हैं तो ऐसे में आप अपने आउटफिट के कलर के अनुसार ही बैग का कलर चयन करें। (पहन रही हैं ओवरसाइज्ड आउटफिट तो इन स्टाइलिंग टिप्स को ना करें नजरअंदाज) आप अपने आउटफिट के कलर के डिफरेंट शेड्स को क्रॉसबॉडी बैग का हिस्सा बनाएं या फिर आप कॉम्पलीमेंटरी कलर को भी चुन सकती हैं।

मिनी बकेट बैग

mini backet bag

मिनी बैग का यह स्टाइल बेहद की क्लासी लगता है और आप इसे आउटिंग के दौरान आसानी से कैरी कर सकते हैं। मिनी बकेट बैग में आप व्हाइट, ब्लैक, ग्रे, ब्राउन कलर को सलेक्ट कर सकती हैं या फिर इसमें पैटर्न लुक भी काफी अच्छा लगता है। आप इसे अपनी रिस्ट पर कैरी करें और अपने लुक को अधिक एलीगेंट बनाएं।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपका बैग भी बना सकता है आपको स्टाइलिश, अवसर के हिसाब से करें इसका चुनाव

मिनी रिस्ट बैग

Mini rist bag

मिनी रिस्ट बैग बेहद ही स्टाइलिश व यूनिक है और अगर आप मिनी बैग को एक डिफरेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो आप मिनी रिस्ट बैग में इनवेस्ट कर सकती हैं। मिनी रिस्ट बैग की खासियत यह है कि इसे रिस्ट पर कैरी किया जाता है। जैसा कि आप रिस्ट पर वॉच कैरी करती हैं, ठीक उसी तरह। मिनी रिस्ट बैग में भी इन दिनों कई डिजाइन अवेलेबल है, जैसे मिनी बैगपैक रिस्ट बैग या फिर एनिमल प्रिंटेड मिनी रिस्ट बैग आदि। आप इन डिजाइन्स व पैटर्न में से अपनी पसंद के बैग को सलेक्ट कर सकती हैं।

Recommended Video

मिनी पर्ल बैग

Mini purs bag

पर्ल बैग वास्तव में पिछले कुछ समय में काफी पॉपुलर हो गए है। (इन स्मार्ट टिप्स की मदद से अपने पर्स को करें आर्गेनाइज) अगर आप इवनिंग लुक में मिनी बैग को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में आप मिनी पर्ल बैग को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। इसमें भी आपको डिफरेंट डिजाइन्स मिलेंगे, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। पर्ल बैग के साथ बोल्ड लिप्स लुक काफी अच्छा लगता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- आपकी पर्सनालिटी के हिसाब से कैसे हो हैंड बैग्स

ट्राएंगल शेप्ड मिनी बैग

Mini bag style

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जिसे ज्योमेट्रिक डिजाइन पसंद हैं तो ऐसे में आप ट्राएंगल शेप्ड मिनी बैग को चुन सकती हैं। इसकी शेप बेहद ही स्पेशल है, जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचेगा। अगर आप ट्राएंगल शेप्ड मिनी बैग में एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कुछ ब्राइट व बोल्ड कलर्स को सलेक्ट कर सकती हैं।

तो अब आप किस मिनी बैग स्टाइल को कैरी करना पसंद करेंगी? हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- sepwalk, ebay, lifestyleasia, alibaba, aliexpress, fustany