• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

पटियाला सलवार के साथ ट्राई करें ये स्टाइलिश कुर्तियां 

अगर आप पटियाला सूट में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो आप यहां से डिजाइनर कुर्तियों के आइडियाज ले सकती हैं।
author-profile
Published -01 Mar 2022, 14:00 ISTUpdated -28 Feb 2022, 15:40 IST
Next
Article
different kurti ideas for patiala salwar in hindi

जब बात महिलाओं के स्टाइलिंग और ड्रेसेस सेंस की आती है, तो वह अपने लुक को थोड़ा वर्सेटाइल रखने की कोशिश करती हैं। इसलिए आपको महिलाएं के वार्डरोब में वेस्टर्न से लेकर इंडियन और ट्रेडिशनल आउटफिट्स आराम से मिल जाएंगे जैसे - साड़ी, लहंगा, सूट, जींस-टॉप आदि। हालांकि, सबसे ज्यादा महिलाएं उन आउटफिट्स को वियर करती हैं, जो न सिर्फ पहनने में कम्फर्टेबल होते हैं बल्कि खूबसूरत भी लगते हैं। इसलिए सबसे ज्यादा सूट, शरारा सूट, पंजाबी सूट और पटियाला सूट को पहनना पसंद करती हैं। 

लेकिन कई महिलाएं बिल्कुल भी सूट पहनना पसंद नहीं करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि पटियाला सूट या फिर कोई भी सूट एक ही तरह का या फिर डिजाइन का होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आप पटियाला सूट को अलग-अलग तरह से स्टाइल कर सकती हैं। जी हां, आप अपनी पटियाला सलवार और अलग-अलग तरह की डिजाइनर और स्टाइलिश कुर्तियां डिजाइन करवा सकती हैं ताकि हर बार आप अपने सूट को एक न्यू लुक दे सकें, कैसे आइए जानते हैं। 

शॉर्ट कुर्ती विद पटियाला सलवार

Printed pataila suit

शॉर्ट कुर्ती नॉर्मल सलवार हो या फिर पटियाला सलवार हर किसी के साथ अच्छी लगती है। वैसे भी पटियाला सलवार के साथ शॉर्ट कुर्ती ही पहनी जाती है लेकिन आप पटियाला सूट को और स्टाइलिश लुक देने के लिए शॉर्ट कुर्ती को डिजाइनर तरीके से सिलवा सकती हैं जैसे कुर्ती की स्टाइलिश स्लीव डिजाइन करवा लें या फिर आप इसके गले में कुछ यूनिक डिजाइन बना सकती हैं। वर्ना आप कुर्ती का दामन गोल बना सकती हैं क्योंकि पटियाला सलवार के साथ गोल दामन बहुत अच्छा लगेगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- सलवार सूट के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के स्‍टाइलिश अंदाज सीखें

सिंपल कुर्ती विद दुपट्टा 

Simple kurti with dupatta

अगर आप शॉर्ट कुर्ती नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप पटियाला सलवार के साथ सिंपल कुर्ती वियर कर सकती हैं। सिंपल कुर्ती में आपको कई तरह के डिजाइन मार्केट में मिल जाएंगे आप अपनी पटियाला सलवार के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। इसके साथ आप हैवी दुपट्टा भी पहन सकती हैं। दुपट्टा वियर करने के लिए आप नेट का दुपट्टा या फिर कॉटन का दुपट्टा सेलेक्ट कर सकती हैं। इसके साथ आप सिंपल और स्टाइलिश हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं। 

डिजाइनर कुर्ती विद कोटी 

Koti kurti with peplum

अगर आप सिंपल कुर्ती नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप डिजाइनर या फिर प्रिंटेड कुर्ती भी सेलेक्ट कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको पटियाला सलवार के मैचिंग कुर्ती का चुनाव करना होगा। इसे आप स्टाइलिश तरीके से भी डिजाइन करवा सकती हैं जैसा आप फूल और हाफ कॉलर बनवा सकती हैं। आप स्टाइलिश नेक डिजाइन का चुनाव कर सकती हैं या फिर आप बनारसी कुर्ती और इसके साथ कोटी को वियर कर सकती हैं। यह आइडिया आपको बिल्कुल डिफरेंट और स्टाइलिश लुक देगा। 

क्रॉप टॉप विद पटियाला सलवार

अगर आप पटियाला सूट को मॉडर्न तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं, तो आप इसके साथ क्रॉप टॉप स्टाइलिश में कुर्ती भी वियर कर सकती हैं। यह यकीनन आपके लुक को न सिर्फ स्टाइलिश बनाएगा बल्कि आपके लुक में यूनीकनेस भी जोड़ेगा। इसे आप आसानी से कहीं भी वियर कर सकती हैं आपका पटियाला सूट ज्यादा स्टाइलिश है, तो आप इसे इवनिंग पार्टी में वियर कर सकती हैं। इसके लिए बस आपको बोल्ड कलर का चुनाव करना होगा या फिर आप सलवार के साथ कोई एंब्रायडिड क्रॉप टॉप भी स्टाइल कर सकती हैं। यह आइडिया यकीनन आपके लुक को मॉडर्न और स्टाइलिश बनाएगा। 

Recommended Video

स्लीवलेस कुर्ती विद पटियाला सलवार

अगर आप थोड़ी मॉडर्न टाइप की हैं, तो आप पटियाला सलवार के साथ स्लीवलेस कुर्ती भी वियर कर सकती हैं। स्लीवलेस कुर्ती में आप न सिर्फ स्टाइलिश लगेंगी बल्कि आप खूबसूरत भी लगेंगी। (देखें काजोल का स्‍लीवलेस ब्‍लाउज कलेक्‍शन) इसके अलावा, यह कुर्ती आपको वेस्टर्न लुक के साथ-साथ एक एथनिक लुक भी देगी। बस स्लीवलेस कुर्ती की हाइट आप छोटी ही रखें क्योंकि पटियाला सलवार के साथ शॉर्ट कुर्ती काफी अच्छी लगेगी। इसके साथ आप अपना गले में कोई एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- पटियाला सलवार सूट से लेकर फुलकारी दुपट्टे तक इस साल आप बैसाखी पर और क्या-क्या सकती हैं?

पेपलम कुर्ती पहनें 

Peplum kurti with patiala salwar

इन डिजाइन्स  के अलावा आप कुछ डिफरेंट ट्राई कर सकती हैं। आप पटियाला सलवार के साथ पेपलम कुर्ती या फिर पेपलम टॉप को वियर कर सकती हैं। यह लुक यकीनन आपको बहुत पसंद आएगा। इसे आप किसी की शादी में या फिर किसी फंक्शन में आसानी से वियर कर सकती हैं। आप इसके साथ चूड़ियां भी पहन सकती हैं या फिर स्टाइलिश हेयरस्टाइल बना सकती हैं। 

आपको मार्केट में कुर्तियां के ये सभी डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google)

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।