• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हर शेड की गुलाबी सिल्क साड़ी पर पहनें ये कॉन्ट्रास्ट मैचिंग ब्लाउज

क्या आपके वॉर्डरोब में कोई गुलाबी सिल्क साड़ी ऐसी है, जिसके साथ आपक कॉन्ट्रास्ट मैचिंग ब्लाउज ढूंढ रही हैं? आइए जानें कुछ शानदार आइडियाज।
author-profile
Published -18 Apr 2022, 10:37 ISTUpdated -18 Apr 2022, 10:55 IST
Next
Article
contrast blouse for shade of pink silk saree

साड़ी एक ऐसी चीज है जिसे पहनकर आप ट्रेडिशनल और स्टाइलिश दोनों रंग बिखेर सकती हैं, इसलिए हर महिला के वॉर्डरोब में एक न एक साड़ी तो होती ही है। हर महिला, चाहे वह किसी भी उम्र की हो, साड़ी पहनने का शौक रखती है और इस '6 यार्ड्स ऑफ एलिगेंस' से हर महिला के लुक में चार चांद लगते हैं। वैसे तो यह कोई नई चीज नहीं है, लेकिन इसके बदलते रूप और स्टाइल ने कंज्यूमर्स को हमेशा आश्चर्य में डाला है।

आप किसी मीटिंग, फेयरवेल, ग्रेजुएशन सेरेमनी, फैमिली गैदरिंग, वेडिंग फंक्शन आदि में साड़ी पहनना चाहती हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प सिल्क साड़ी हो सकती है, लेकिन सिल्क साड़ी ही क्यों? सिल्क एक ऐसा फैब्रिक है, जो अपने आप में समृद्ध दिखता है और अगर इसे ठीक से पहना जाए तो यह आपको बहुत शानदार लगता है। अब आपके पास भले ही कितनी ही साड़ियां हो लेकिन वह काफी तो नहीं होती हैं!

ऐसा हो सकता है कि आपकी अलमारी में कई रंगों की साड़ियां हों, लेकिन आज हम विशेष रूप से गुलाबी सिल्क साड़ी की बात करेंगे। गुलाबी एक ऐसा रंग है जो हर अवसर पर शानदार दिखता है और यह आपको एलिगेंट दिखाता है। अगर आपके पास ऐसी कोई साड़ी है और आप उसके लिए कॉन्ट्रास्ट मैचिंग ब्लाउज ढूंढ रही हैं, तो आइए हम आपको कुछ शानदार आइडिया देते हैं। 

इसे भी पढ़ें : लखनवी साड़ी के साथ ट्राई करें ये डिजाइनर ब्लाउज

रॉयल ब्लू या इंक ब्लू शेड्स के ब्लाउज

blue color with pink silk saree

गुलाबी और नीला हमेशा से एक क्लासिक कॉम्बिनेशन रहा है। रॉयल ब्लू और इंक ब्लू अपने आप में एक बेस्ट क्वालिटी के शेड हैं, जिसे जब गुलाबी रंग के साथ जोड़ा जाता है, तो यह एक आकर्षक और सुंदर कॉम्बिनेशन बनाते हैं। आप शादी के बाद डार्क पिंक सिल्क साड़ी के साथ एक क्लासिक ब्लू, गोल्डन एम्बेलिश्ड एल्बो स्लीव्स, बैकलेस ब्लाउज को स्टाइल कर सकती हैं। यह कॉम्बिनेशन आपके डे लुक के लिए भी शानदार रहेगा। 

मस्टर्ड येलो ब्लाउज

mustard yellow with pink silk saree

पिंक/गुलाबी समर का शेड है, जो गर्मियों में बहुत ही सुंदर दिखता है। अपनी पिंक रंग की साड़ी की चमक और शीतलता को बनाए रखने के लिए, आपको भी ठीक उसी तरह का ब्राइट रंग का ब्लाउज चुनना चाहिए। बनारसी सिल्क साड़ियों के साथ खासतौर से आपको मस्टर्ड रंग चुनना चाहिए। यह शेड भी समर का ही एक खूबसूरत शेड है, जिसमें हैवी वर्क या प्लेन आपकी साड़ी के साथ खूब जंचेगा। प्लेन सिल्क साड़ी के साथ फ्लोरल प्रिंट मस्टर्ड रंग का ब्लाउज बहुत सुंदर लगता है। 

ग्रे या मैटेलिक ग्रे शेड के ब्लाउज

metallic grey shades for pink silk sarees

क्या आपने कभी अपनी पिंक सिल्क साड़ी के साथ के लिए ग्रे का ऑप्शन चुना है? अगर नहीं, तो अब ट्राई करके देखिए! बेबी पिंक या बबलगम पिंक की साड़ी के साथ ग्रे रंग का ब्लाउज शानदार लगेगा, लेकिन यह कॉम्बिनेशन ठीक स्टाइलिंग के साथ न पहना जाए तो थोड़ा रिस्की हो सकता है। आप बेबी पिंक के साथ लाइट शाइनी ग्रे का ऑप्शन चुन सकती हैं। अगर डार्क पिंक सिल्क साड़ी है तो उसके साथ मैटेलिक ग्रे शेड का ब्लाउज बेहतरीन होगा (पतली महिलाओं के लिए बेस्ट ब्लाउज डिजाइन्स)।

कॉपर गोल्डन शेड्स के ब्लाउज

copper golden with pink silk saree

बहुत सी गुलाबी सिल्क साड़ियों में थोड़ी और चमक और ब्राइटनेस के लिए गोल्डन शेड के धागों को जोड़ा जाता है। इस तरह का बॉर्डर, प्रिंट या रिफ्लेक्शन की संभावना तो रहती ही है। जब साड़ी को गोल्डन और गुलाबी रंग के दो क्रॉस धागों से बनाया जाता है तो वह साड़ी में सुनहरे रंग का हल्का शेड देता है। अगर आपके पास इस तरह की साड़ी है, तो उसके साथ गोल्डन या कॉपर गोल्डन रंग का ब्लाउज बनना सही रहता है। यह आपके लुक में एक ट्रेडिशनल वाइब जोड़ता है और इसे और खूबसूरत बनाता है।

इसे भी पढ़ें : सिंपल कॉटन ब्लाउज को कैसे बनाएं डिजाइनर

ग्रीन शेड्स के ब्लाउज

shades of green with pink silk sarees

एक कॉन्ट्रास्ट रंग का ब्लाउज एक फंकी, स्टाइलिश और ट्रेंडी अटायर बनाता है। अगर आप सोच रही हैं कि अपनी पिंक सिल्क साड़ी में कैसे सही मैचिंग ब्लाउज को जोड़े तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। आप सुंदर ग्रीन शेड्स के ब्लाउज को पहन सकती हैं। यह कॉन्ट्रास्ट एक यूनिक कॉम्बिनेशन बनाता है। पैरट ग्रीन रंग से लेकर बोटल ग्रीन रंग का कोई भी शेड हो वो आपकी गुलाबी रेशमी साड़ी के साथ खूब जंचेगा।

ब्लश पिंक शेड का ब्लाउज

blush pink with pink silk saree

पिंक साड़ी के साथ पिंक ब्लाउज भी कई महिलाएं पहनती हैं। आप अपने बॉर्डर से मैच करता हुआ या फिर साड़ी में पिंक का अन्य शेड लेकर भी ब्लाउज पहन सकती हैं। लेकिन अगर आप लाइट पिंक या फिर बेबी पिंक की सिल्क साड़ी पहन रही हैं, तो उसके साथ जरी वर्क में ब्लश पिंक रंग के ब्लाउज को पेयर कर सकती हैं। पट्टू, कांजीवरम/कांचीपुरम सिल्क आदि जैसी लाइट शेड की साड़ी के ऊपर भी डार्क पिंक ब्लाउज के शेड काफी खूबसूरती से जाते हैं।

Recommended Video

जैसा कि हमने कहा था आपकी हर पिंक साड़ी के साथ एक सही कॉन्ट्रास्ट ब्लाउज के आइडियाज आपको यहां जरूर मिले होंगे। पिंक एक ऐसा रंग है जिसके साथ आप कई रंगों को एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। 

हमें उम्मीद है हमारी बताई गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इसे लाइक और शेयर जरूर करें और ऐसे ही मिक्स एंड मैच, फैशन संबंधी लेख पढ़ने के लिए विजिट करते रहें हरजिंदगी।

Image Credit : indiabazaaronline,ipinimg, shopify, shopkund, nykaa

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।