जिस तरह जिम जाते समय आप अपने आउटफिट यहां तक कि इनरवियर पर भी पूरा ध्यान देती हैं, ठीक उसी तरह हेयरस्टाइल पर भी ध्यान दिया जाना जरूरी है। हेयरस्टाइल ना केवल आपके लुक को एन्हॉन्स करते हैं, बल्कि वर्कआउट को भी अधिक आसान बनाते हैं। ऐसे कई हेयरस्टाइल्स होते हैं, जो जिम लुक में बिल्कुल भी अच्छे नहीं माने जाते हैं। मसलन, आप जिम में ओपन हेयर लुक नहीं रख सकती हैं या फिर हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल भी जिम वर्कआउट के दौरान परेशानी खड़ी कर सकता है।

हो सकता है कि आप केवल यूं ही अपने बालों को पिनअप कर लेती हों और इसलिए जिम में आपका लुक बोरिंग नजर आता हो। लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो कुछ आसान और क्विक हेयरस्टाइल्स बना सकती हैं, जो जिम में आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे। अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप बॉलीवुड सेलेब्स के हेयरस्टाइल्स से आईडियाज ले सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ बॉलीवुड इंस्पायर्ड हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप जिम लुक में बेहद आसानी से रिक्रिएट कर सकती हैं-

हाई पोनीटेल हेयरस्टाइल

high ponital

जब भी जिम हेयरस्टाइल्स की बात होती है तो ऐसे में हाई पोनीटेल बनाना यकीनन एक बेहतर ऑप्शन माना जाता है। हाई पोनीटेल के जरिए आप बालों को फेस से दूर रख पाती हैं, जिससे वर्कआउट करना अधिक आसान हो जाता है। हाई पोनीटेल बनाने के लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और पीछे ले जाकर थोड़ा हाइट पर बालों में रबर लगाएं और बस आपका हाई पोनीटेल हेयरस्टाइल तैयार है।

ब्रेडेड पोनीटेल हेयरस्टाइल

breadied ponital

जिम लुक में पोनीटेल हेयरस्टाइल(बॉलीवुड डीवाज की तरह बनाएं पोनीटेल हेयरस्टाइल) एक बेहतर ऑप्शन माना जाता है। लेकिन अगर आपको सिंपल पोनीटेल बनाना बोरिंग लगता है तो ऐसे में आप ब्रेडेड पोनीटेल बना सकती हैं। इसमें भी एक चिक पाने के लिए आप टू ब्रेडेड पोनीटेल बनाएं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद आप दोनों साइड फ्रंट से फ्रेंच ब्रेड बनाएं। इसके बाद, आप बालों को पीछे ले जाकर पोनीटेल बना लें।

बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल

babol ponital

अगर आप एक क्विक व ईजी हेयरस्टाइल की तलाश में हैं तो ऐसे में बबल पोनीटेल बनाना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। इस लुक में भी आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर मिडिल पार्टिंग करें। अब आप दोनों साइड से बालों की पोनीटेल बनाएं। अब आप एक-एक इंच की दूरी पर रबर लगाती जाएं। इस तरह बस आपका बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल रेडी है।

इसे ज़रूर पढ़ें- जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

लो बन हेयरस्टाइल

BUN HAIRSTYLE IN HINDI

लो बन हेयरस्टाइल एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है और जिम के लिए एकदम परफेक्ट माना जाता है। चूंकि इसमें आपके सारे बाल एक साथ बंध जाते हैं, इसलिए वर्कआउट के दौरान आपको काफी सुविधा होती है। लो बन हेयरस्टाइल बनाने के लिए आप बालों को पहले कॉम्ब करें। आप चाहें तो बालों की मिडिल पार्टिंग करें या फिर हेयर पार्टिंग को स्किप भी किया जा सकता है। अब आप बालों को पीछे ले जाकर पहले लो पोनीटेल बनाएं। इसके बाद बालों को ट्विस्ट करते हुए बन बनाएं और रबर की मदद से फिक्स करें।

Recommended Video

स्पेस बन हेयरस्टाइल

ponital hair style

अगर आप बन को एक चिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में स्पेस बन हेयरस्टाइल भी बनाया जा सकता है। इसके लिए, आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। अब दोनों साइड से बालों में हाई पोनीटेल बनाएं। अब आप पोनीटेल हेयर को ट्विस्ट करते हुए बन बनाएं और रबर लगाकर उसे फिक्स करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन डिफरेंट स्टाइल बेल्ट्स की मदद से अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश

तो अब आप वर्कआउट के दौरान किस सेलेब्स के हेयरस्टाइल को रिक्रिएट करना चाहेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)