साल 2021 अब खत्म होने को है और इस साल जिस तरह से फैशन ने एक कैजुअल रूप ले लिया है वो हम सभी ने देखा। अब कंफर्ट को ज्यादा पसंद किया जाने लगा है और स्किन टाइट जीन्स की जगह नॉर्मल ढीली-ढाली डेनिम पसंद की जाती हैं। फैशन ने एक ऐसा रूप लिया है जिसमें हम सभी को कंफर्ट भी चाहिए। 2020 में वर्क फ्रॉम होम का दौर भी कुछ ऐसा ही रहा है जिसने हमें कंफर्ट के पास ला दिया है। 

पार्टीज का फैशन तो काफी कुछ डेलिकेट ज्वेलरी और ब्लिंग के साथ चल रहा है, लेकिन अगर बात करें रोजमर्रा के फैशन की तो ये 2019 के हिसाब से काफी बदल चुका है। अब हम ऑफिस तो जा रहे हैं, लेकिन स्ट्रिक्ट फॉर्मल्स की जगह नॉर्मल कपड़े पहनने की कोशिश करते हैं। 

रोजमर्रा के फैशन ट्रेंड्स साल 2022 में किस तरह से बदलने वाले हैं इसे लेकर हमने Brand Not Size Zero की फाउंडर, फैशन एक्सपर्ट और एम्पावरिंग प्लस मैगजीन की एडिटर इन चीफ सौम्वया शर्मा से बात की। उन्होंने हमें बताया कि किस तरह से साल 2022 में किस तरह का बदलाव हम देख सकते हैं। 

 fashion

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner: साल 2022 में कैसे रहने वाले हैं ज्वेलरी के ट्रेंड्स, एक्सपर्ट से जानें

कंफर्टेबल पैंट्स-

2022 में हम वापस अपने रेगुलर रूटीन में जाएंगे जैसा 2019 में था और अब इस दौर में हमें कंफर्ट की आदत पड़ गई है। यही कारण है कि अब कंफर्टेबल पैंट्स का फैशन आएगा। आप ऑफिस में भी इसी तरह के कंफर्टेबल पैंट्स पहनेंगे। बेल बॉटम, बॉयफ्रेंड जीन्स, वाइड लेग्ड और फ्लेयर्ड पैंट्स आदि जरूर देखने को मिलेंगे। 

casual fashion in

एनिमल प्रिंट्स आएंगे वापस-

अब एनिमल प्रिंट्स का फैशन आएगा और कई फैशन डिजाइनर्स इसी कड़ी में काम कर रहे हैं। एनिमल प्रिंट्स को लेकर ये कहा जा रहा है कि वो काफी सुविधाजनक होते हैं और साथ ही साथ वो ट्रेंड बना सकते हैं। अगर आपको याद हो तो करीब दो दशक पहले भी इसी तरह एनिमल प्रिंट्स का फैशन आया था और अब उन्हें दोबारा हम मार्केट में देखना शुरू करेंगे। 

Recommended Video

सॉलिड कलर्स का ट्रेंड आएगा- 

एनिमल प्रिंट्स के अलावा, प्रिंट्स में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिल सकता है, लेकिन आप ये जरूर कह सकते हैं कि सॉलिड कलर्स एक बार फिर से एंट्री लेंगे। एक तरह से देखा जाए तो आपको सॉलिड कलर ज्यादा मिलेंगे और अलग-अलग डिजाइनर कलेक्शन में भी आपको एक ही रंग के अलग-अलग शेड्स देखने को मिल सकते हैं। 

ऊपर से नीचे तक एक ही रंग के कपड़े अब ट्रेंड कर सकते हैं।  

fashion trend in

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner: साल 2022 में कैसा रहने वाला है ऑफिस वियर का ट्रेंड, जानें 

एक्सेसरीज का ट्रेंड-  

आपको अब वापस से लेयर्ड नेकलेस, स्लिंग बैग्स, फैंसी क्लच और अन्य कई तरह की एक्सेसरीज देखने को मिलेंगी। हां, आपको एक्सेसरीज भी बहुत भारी नहीं मिलेंगी। उसकी जगह आपको कंफर्टेबल एक्सेसरीज का फैशन ज्यादा दिखेगा।  

ये सारे ट्रेंड्स अब धीरे-धीरे मार्केट में आएंगे और आप देखेंगे कि किस तरह से फैशन में बदलाव आया है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।