• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हल्दी से लेकर शादी तक, पहनें ये 5 अलग स्टाइल वाली ज्वैलरी

अगर आप शादी के अलग-अलग फंक्शन्स में अलग लुक चाहती हैं तो ब्राइडल ज्वैलरी के इन 5 स्टाइल्स से लें इंस्पिरेशन।
author-profile
Published -04 Dec 2019, 17:52 ISTUpdated -04 Dec 2019, 19:20 IST
Next
Article
jewellery for wedding attractive look main

शादियों के मौसम की शुरुआत हो चुका है और इस समय में महिलाएं शादी के लिए शॉपिंग जोर-शोर से कर रही हैं। लेकिन यह समय सबसे ज्यादा खास है उन महिलाओं के लिए, जो इस सीजन शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। आज के समय में सिर्फ गोल्ड ज्वैलरी होने से महिलाएं संतुष्ट नहीं होतीं। वे हल्दी, मेहंदी, संगीत, शादी और कॉकटेल पार्टी आदि के लिए अलग लुक देने वाले ज्वैलरी डिजाइन्स चाहती हैं। अगर आप वेडिंग फंक्शन्स में अपना लुक स्पेशल बनाना चाहती हैं तो हर फंक्शन में आपको अलग पैटर्न वाली ज्वैलरी पहनने के बारे में सोचना चाहिए। आइए जानते हैं कि आप कौन से दिन किस तरह की ज्वैलरी पहन सकती हैं-

हल्दी पर पहनें ये डायमंड वाले गोल्डन इयरिंग्स

jewellery for wedding function

सोनाक्षी सिन्हा यहां डायमंड वाली गोल्ड ज्वैलरी पहनी है, जो उनकी ड्रेस के साथ के साथ खूब जंच रहा है। आम्रपाली ज्वैल्स की ये ज्वैलरी आपकी हल्दी जैसे फंक्शन्स के लिए बहुत सूटेबल है। वैसे यह ब्रांड पारंपरिक डिजाइन को खास अंदाज में पेश करने के लिए जाना जाता है।  

इसे जरूर पढ़ें: बिछिया के ये 5 लेटेस्ट डिजाइन पैरों को बनाएंगे खूबसूरत

मेहंदी में पहनें गोल्ड प्लेटेड इयरिंग्स

अगर आप गोल्डन लुक वाली ज्वैलरी में एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन के इस लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। यहां श्रुति ने गोल्ड प्लेटेड मैटेलिक इयरिंग्स और मैचिंग चोकर पहने हैं, जो उनकी ब्लैक साड़ी पर काफी खूबसूरत लग रहे हैं। अगर आप मेहंदी के लिए रेड, ऑरेंज, ग्रीन, ब्लू जैसे कलर्स पहन रहे हैं, उनके साथ भी ऐसी ड्यूअल टोन वाली ज्वैलरी परफेक्टली मैच करेगी।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग फक्शन के लिए सब्यासाची के इन 5 बेहतरीन ज्वैलरी डिजाइन्स से लीजिए इंस्पिरेशन

शादी में जमेगा ये खूबसूरत सेट

wedding jewellery for bride

शादी का दिन दुल्हन के लिए सबसे खास होता है। इसीलिए इस स्पेशल डे पर दुल्हन अपने लिए पूरी तरह से यूनीक लुक चाहती हैं। अगर आप इस दिन के लिए लहंगे के साथ मेल खाती स्टेटमैंट ज्वैलरी चाहती हैं तो इस तरह की कुंदन और मीनाकारी वाली ज्वैलरी पहन सकती हैं। इस लुक की खास बात ये है कि इसमें दुल्हन का मांगटीका, नोज रिंग, गले का चोकर और हाथों में पहनी ज्वैलरी में मल्टी कलर स्टोन्स नजर आ रहे हैं, जो दुल्हन के लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बना रहे हैं। 

Recommended Video

वेडिंग रिसेप्शन में खूबसूरत लगेगा यह लुक

wedding function beautiful jewellery

शादी के बाद जब दुल्हन अपने पिया के घर आ जाती हैं तब ससुराल वाले धूमधाम से अपने नाते-रिश्तेदारों को रिसेप्शन में बुलाते हैं। नई दुल्हन इस फंक्शन में घर-परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद लेती है। इस दौरान ससुराल पक्ष के रिश्तेदार और करीबी लोग नई दुल्हन को देखने के लिए आते हैं। इस खास दिन के लिए दुल्हन अपना लुक स्पेशल बनाने के लिए पेस्टल पिंक कलर की ज्वैलरी पहन सकती हैं, जो उनके रेड मरून, क्रीम या ब्लश आउटफिट के साथ खूब फबेगा। खासतौर से स्वीटहार्ट शेप वाले ब्लाउज पर इस तरह की ज्वैलरी बहुत खूबसूरत लगेगी।

कॉकटेल पार्टी पर ये जड़ाऊ हार पहनें

jadau haar for wedding function cocktail party

शादी की कॉकटेल पार्टी में महिलाएं फैशनेबल अंदाज में नजर आना चाहती हैं। अगर आप कॉकटेल पार्टी के लिए मॉडर्न लुक चाहती हैं तो अपनी एंब्रॉएड्री वाली साड़ी के साथ ये जड़ाऊ हार पहन सकती हैं। व्हाइट और गोल्डन स्टोन्स वाले इस हार में देवी-देवताओं की तस्वीर भी इसे आकर्षक लुक दे रही है।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।