कुछ महिलाएं अपने बॉडी शेप के अनुसार आउटफिट कैरी करती हैं। अपनी पर्सनैलिटी को निखारने के लिए यह बेस्ट तरीका है। हालांकि, कुछ महिलाएं ऐसा नहीं सोचती, वह किसी भी तरह के आउटफिट को ट्राई कर लेती है। बता दें कि ऑफिस गोइंग महिलाएं या फिर कॉलेज गर्ल पैंट सबसे ज्यादा कैरी करती हैं। दरअसल, यह कंफर्टेबल होने के साथ-साथ फैशनेबल भी होता है। पैंट में आपको कई डिजाइन होते हैं, जिसे आप अपनी च्वाइस के अनुसार कैरी करती हैं।

हालांकि, कुछ ऐसे पैंट डिजाइन ऐसे होते हैं, जिसे देखकर कॉन्फिडेंस नहीं आता। फिर हम सोचते हैं कि इसे पहना जा सकता है या नहीं। इस तरह के कन्फ्यूजन को दूर किया जा सकता है, अगर आप पैंट को बॉडी शेप के अनुसार कैरी करें तो। किसी भी तरह के पैंट कैरी करने से लुक खराब होने का डर रहता है। तो चलिए जानते हैं कि बॉडी शेप के अनुसार कौन-कौन से पैंट कैरी किए जा सकते हैं।

एप्पल शेप बॉडी

apple body shape

आपकी बॉडी एप्पल शेप है तो आप डिफरेंट पैंट, ट्राउजर या फिर जींस को ट्राई कर सकती हैं। अगर एप्पल शेप में आपका बस्ट आपके हिप से बड़ा है, तो इसका मतलब है कि आपकी बॉडी एप्पल शेप है। एप्पल शेप बॉडी में शोल्डर राउंड, स्लीम पैर और हाथ होते हैं। एप्पल शेप में व्यक्ति पहले अपने धड़ पर फिर अपने बाकी शरीर के हिस्सों पर वजन डालता हैं। इस बॉडी शेप के महिलाएं फ्लेयर्ड, बूट कट पैंट या फिर जींस ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा आप अपने हिप को हाईलाइट करने के लिए बैक पॉकेट वाली पैंट भी ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: ड्रेसेस के साथ महिलाएं ट्राई करें ये डिफरेंट एक्सेसरीज, दिखेंगी स्टाइलिश

पियर शेप बॉडी

pear body shape

जिन महिलाओं की बॉडी पियर शेप में होती हैं, उनका हिप काफी ब्रॉड और कमर पतली होती है। कई सारी महिलाओं की बॉडी शेप पियर होती हैं। ऐसे में आपको इस तरह के पैंट ट्राई करने चाहिए, जो आप हिप से ज्यादा कमर को हाईलाइट करता हो। इसके लिए आप फ्लेयर्ड या फिर स्ट्रेट लेग पैंट्स चूज कर सकती हैं, जो वॉल्यूम कम करते हैं और आपके लुक को बैलेंस रखने में मदद करते हैं। पियर बॉडी शेप में महिलाओं को सिगरेट पैंट्स पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि यह चिपके हुए दिखाई देते हैं।

रेक्टेंगल बॉडी शेप

recantgle body shape

अगर आपका शोल्डर,कमर और हिप बिल्कुल एक समान हैं, तो आपकी बॉडी की शेप रेक्टेंगल है। हालांकि, इस बॉडी शेप में हिप अट्रैक्टिव नहीं है तो उस हिस्से पर ध्यान ना दें। इसकी जगह आप ऐसे पैंट को ट्राई करें तो आपके कर्व को हाइलाइट करने का काम करें। फ्लेयर्ड या फिर बैगी टाइप पैंट्स कैरी करने की गलती ना करें। कुछ भी समझ ना आए तो बेहतर है कि आप स्किनी जींस, सिंपल ट्राउजर या फिर बेल बॉटम जींस ट्राई कर सकती हैं। यह आपके लुक पर खूब जचेगा।

ट्रायंगल बॉडी शेप

triangle body shape

ट्रायंगल बॉडी शेप में आर्म्स, थाई या फिर पेट पर चर्बी आसानी से आ जाते हैं। इस बॉडी शेप में शोल्डर आपके हिप की तुलना में थोड़े संकीर्ण होते हैं। फिटनेस को मेंटेन रखा जाए तो आपकी बॉडी एक सुडौल फ्रेम की तरह हो जाती है। एम्पायर वेस्ट पैंट पहनें, जो आपकी कमर के सबसे संकीर्ण वाले हिस्से को अट्रैक्टिव बनाए। इसके अलावा आप ऐसे पैंट को भी ट्राई कर सकती हैं, जो ट्रायंगल शेप में है। उदाहरण के लिए फ्लेयर्ड पैंट या फिर बेल बॉटम पैंट। आप चाहें तो बैगी टाइप पैंट भी ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: साल 2021 में फैशन के दुनिया में दिखे ये 'क्रिंजवर्थी मोमेंट्स', आप भी जानें

Recommended Video

ओवल बॉडी शेप

oval body shape

ओवल बॉडी शेप में आपकी बॉडी पार्ट्स अट्रैक्टिव होते हैं। आपको अपने पतले पैर या फिर अन्य बॉडी पार्ट्स को पैंट्स के जरिए उभार सकती हैं। आरामदायक रहने के लिए हमेशा स्ट्रेचेबल वेस्ट बैंड वाले पैंट चुनें। स्किनी जींस या फिर पैंट्स में कुछ भी जो आपके पैरों में फिट बैठता हो। इसे आप टॉप या फिर फिटेड शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं, यह देखने में काफी अच्छा लगेगा।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।