आजकल इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स काफी ट्रेंड में हैं और बाजार में उनकी अच्छी खासी वैरायटी भी मौजूद है। मजे की बात तो यह है कि अब ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ भी इंडो-वेस्टर्न एक्‍सेसरीज को ऐड ऑन करके उन्हें नया अंदाज दिया जाने लगा है। 

अब बेल्‍ट को ही ले लीजिए, वैसे तो बेल्ट का प्रयोग अधिकांश पुरुषों द्वारा किया जाता है मगर महिलाओं की फैशन एक्सेसरीज में भी बेल्‍ट लंबे वक्त से शामिल है और समय-समय पर इसमें काफी नए अंदाज देखे जाते रहे हैं। वेस्टर्न आउटफिट के साथ बेल्‍ट को बहुत ही आसानी से क्‍लब किया जा सकता है। यह किसी भी आउटफिट को ग्रेसफुल लुक दे सकती है। 

वर्तमान समय में इंडियन ट्रेडिशनल आउटफिट्स जैसे साड़ी, लहंगा, सलवार कुर्ता आदि में भी बेल्‍ट को क्‍लब किया जाने लगा है। इससे ट्रेडिशनल आउटफिट भी स्टाइलिश लगने लगता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप दुपट्टे के साथ बेल्‍ट को क्‍लब करके एक बेहतरीन लुक पा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सिर पर भारी दुपट्टे को फिक्स करने का आसान तरीका जानें

how  to  drape  dupatta  with  belt

पर्स बेल्‍ट 

लहंगे के साथ वेस्‍ट पर्स का ट्रेंड नया नहीं है, मगर पहले पर्स को लहंगे साथ ही अटैच कर दिया जाता था लेकिन अब डिजाइनर बेल्‍ट्स आने लगी हैं, जिसमें पहले से ही पर्स लगा होता है। आप इस तरह की बेल्ट को यदि कमर से थोड़ा ऊपर की ओर बांधती हैं, तो आपको एक नया अंदाज मिल सकता है। इतना ही नहीं, आप तस्‍वीर में देख सकती हैं कि एक्‍ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा ने दुपट्टे को स्टाइल करते हुए कैसे बेल्ट को कैरी किया है। इस लुक को भी आप रीक्रिएट कर सकती हैं। 

फैशन टिप- अगर आप कमर से ऊपर बेल्‍ट को बांध रही हैं, तो आपको एक ऐसी बेल्ट की जरूरत होगी जो लूज न पड़े नहीं तो वह खिसक कर आपकी कमर पर ही आकर टिक जाएगी। 

इसे जरूर पढ़ें: वेलवेट के दुपट्टे को ड्रेप करने के स्टाइलिश अंदाज जानें

belted  dupatta  fashion

कमरबंद की तरह इस्तेमाल करें बेल्‍ट  

आजकल बाजार में ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ पहनी जाने वाली बेल्‍ट में बहुत सारी डिजाइंस बाजार में उपलब्‍ध हैं। पुराने जमाने में कमरबंद का फैशन था। अब उसकी जगह बेल्‍ट ने ले ली है। इस तस्‍वीर में एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने लहंगे से मैच करती हुई एक फैब्रिक बेल्ट को दुपट्टे के ऊपर से बांधा हुआ है। इससे दो काम हो रहे हैं, पहला यह कि दुपट्टा सिक्‍योर है और दूसरा ये कि इससे लहंगा काफी स्‍टाइलिश नजर आ रहा है। अगर आपको अंकिता लोखंडे का यह लुक पसंद आ रहा है, तो आपको भी इसे एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए।  

फैशन टिप- अगर आप फैब्रिक बेल्ट लहंगे के साथ क्‍लब कर रही हैं तो कोशिश करें कि वह लहंगे के वर्क से मैच करती हुई हो। यदि ऐसा न हो तो आप गोल्डन या सिल्वर जैसा भी लहंगे पर काम है, उस रंग के फैब्रिक की बेल्‍ट भी कैरी कर सकती हैं। 

box  pleated  dupatta

बेल्‍ट से दुपट्टे को दें स्टाइलिश अंदाज 

अब लहंगे पर दुपट्टा ब्‍लाउज को कवर करने के लिए नहीं पहना जाता है क्‍योंकि अब लहंगे के साथ डिजाइनर ब्लाउज पहनने का ट्रेंड है। ऐसे में दुपट्टे का काम आउटफिट को ट्रेडिशनल लुक देना ही बचा है। मगर आप इसके साथ प्रयोग कर सकती हैं और बेल्‍ट को क्‍लब करके लहंगे पर दुपट्टे की ड्रेपिंग को नया अंदाज दे सकती हैं। इस तस्‍वीर में मॉडल ने लहंगे के साथ वन साइड ओपन फॉल स्टाइल में दुपट्टे को ड्रॉप किया है और कमर पर दुपट्टे के ऊपर से बेल्ट को पहन कर, अपने लुक को नया अंदाज दिया है। 

फैशन टिप- अगर आप इस तरह से दुपट्टे को लहंगे पर कैरी कर रही हैं, तो इस बात का ध्‍यान रखें कि आपका दुपट्टा लाइटवेट ही होना चाहिए। हैवी दुपट्टे को इस तरह ड्रेप करने पर अच्छा लुक नहीं मिलेगा। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।