• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

कलरफुल साड़ियों के साथ पहनने के लिए यहां से लें लेटेस्ट चूड़ियों के आइडियाज

आज हम आपके साथ कुछ डिफरेंट चूड़ियों के आइडियाज साझा कर रहे हैं, जिसे आप साड़ी के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। 
author-profile
Next
Article
bangles ideas for sarees in Hindi

चूड़ियां एक ऐसी एक्सेसरीज है जिसे महिलाएं हर ड्रेस के साथ पहनना पसंद करती हैं। लेकिन ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ चूड़ियां पहनना पसंद करती हैं। इसलिए महिलाओं के वार्डरोब में चूड़ियों का एक बड़ा कलेक्शन होता है। लेकिन कई महिलाओं को अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग की चूड़ियां डिसाइड करने में काफी दिक्कत होती है।

खासतौर पर साड़ियों या फिर लहंगे के साथ। इसलिए आज हम आपके साथ कुछ ऐसे लेटेस्ट चूड़ियों के कॉम्बिनेशन लेकर आए हैं, जिसे आप कलरफुल साड़ियों के साथ वियर कर सकती हैं। 

डिजाइनर कंगन

desgner kangan

आप साड़ी के साथ डिजाइनर कंगन पहन सकती हैं। क्योंकि हर साड़ी के साथ डायमंड या फिर कुंदन के कंगन पहनने का बेस्ट ऑप्शन है। अगर आपको डायमंड लुक में कंगन पहनना पसंद हैं, तो आप इसे प्रिंटेड साड़ी के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। बाजार में डायमंड या कुंदन के कई तरह के कंगन आपको मिल जाएंगे। आप कुंदन के कंगन, प्लेन कंगन बाजार से आसानी से खरीद सकती हैं। (फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के स्टाइलिंग टिप्स)

इसे ज़रूर पढ़ें- जानें ज्योतिष के अनुसार चूड़ियां पहनने के सही नियम और शुभ अशुभ फल

स्टाइलिंग टिप्स

  • आप बाजार से सिल्वर या फिर गोल्डन कलर के कंगन खरीद सकती हैं। क्योंकि यह कंगन बनारसी साड़ी से लेकर हैवी वर्क वाली साड़ी के साथ वियर कर सकती हैं। 
  • आप कुंदन के कंगन पहन रही हैं तो आप इसे कॉटन की साड़ी के साथ न पहनें। क्योंकि कॉटन की साड़ी के साथ सिंपल कंगन काफी अच्छे लगेंगे। 

मेटल की चूड़ियां 

metal bangels

अगर आपकी साड़ी थोड़ी हैवी है, तो उसके साथ आप मेटल की चूड़ियां पहन सकती हैं। क्योंकि मेटल की चूड़ियां हैवी साड़ी या फिर ड्रेस के साथ काफी अच्छी लगती है। आप इसे लाल प्रिंटेड साड़ी के साथ पहन सकती हैं या फिर अगर आप सिंपल साड़ी पहन रही हैं, तो आप इसके साथ भी मेटल की चूड़ियां पहन सकती हैं। 

स्टाइलिंग टिप्स 

  • आप मेटल की चूड़ियों का कलर अपनी साड़ी के हिसाब से ही सेलेक्ट कर सकती हैं जैसे- अगर आप लाल साड़ी पहन रही हैं तो आप इसके साथ सिल्वर प्लेन मेटल का सेट वियप कर सकती हैं। 
  • मेटल की गोल्डन कलर की चूड़ियां आपको हर साड़ी के साथ अच्छी नहीं लगती हैं। (व्हाइट साड़ी को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल)

ब्लैक चूड़ियों का सेट 

Black bangles for women

ब्लैक कलर की लगभग सभी महिलाएं दीवानी होती हैं क्योंकि आप इसे सिंपल तरीके से पहनने साथ-साथ आप दूसरी चूड़ियों के साथ मिलाकर भी पहन सकती हैं। ब्लैक चूड़ियों में आपको कई तरह के डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। साथ ही, आप अपनी साड़ी के हिसाब से ब्लैक चूड़ियों के साथ दूसरे कलर की चूड़ियां भी सेलेक्ट करके कैरी कर सकती हैं। जैसे अगर आपकी साड़ी थोड़ी हैवी है, तो आप मीडियम साइज के कंगन चूड़ियों के साथ कैरी कर सकती हैं। (हाथों में चूड़ियां पहनते वक्त आती है दिक्कत तो अपनाएं ये आसान टिप्स

स्टाइलिंग टिप्स

  • आप ब्लैक चूड़ियों को लाल कलर की साड़ी, पिंक कलर की साड़ी के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। 
  • ब्लैक चूड़ियों को आप बनारसी साड़ी के सिंपल तरीके से नहीं कैरी करें। इससे आपका लुक खराब हो सकता है। 

कांच की चूड़ियां

आप कांच की चूड़ियों को साड़ी के साथ पहन सकती हैं। आपको कई तरह की कांच की चूड़ियों के डिजाइन मिल जाएंगे आप इसे अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं। हालांकि, कांच की चूड़ियां कंगन के साथ मिलाकर भी कैरी सकती हैं। आपको कांच की चूड़ियों में कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे आप कांच में प्लेन चूड़ियां, प्रिंटेड कांच की चूड़ियां, कांच की चूड़ियों का सेट आदि। 

इसे ज़रूर पढ़ें- जानें क्या रहा है चूड़ियों का इतिहास

स्टाइलिंग टिप्स 

  • आप इसे हर कलर की साड़ी के साथ पहन सकती हैं लेकिन आप साड़ी और चूड़ियों के कलर कॉम्बिनेशन का खास ध्यान रखें। 

उम्मीद है कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी। आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik, google and Instagram) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।