साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो शायद हर लड़की को पसंद होता है। फेस्टिव सीजन, फैमिली फंक्शन और किसी फ्रेंड की शादी में स्पेशल और अलग दिखने के लिए भी लड़कियां साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं। अच्छी बात यह है कि साड़ी सिर्फ मैरिड ही नहीं बल्कि अनमैरिड लड़कियों की भी फेवरेट होती है। अगर आप बॉलीवुड के टॉप सॉंग टिप-टिप बरसा पानी, आई लव यू(मिस्टर इंडिया), चिकनी चमेली और स्लो मोशन जैसे सॉंग देखेंगे तो उनमें भी एक्ट्रेस ने साड़ी ही पहनी हुई है। यानि कि साड़ी का क्रेज सिर्फ आम लड़कियों में ही नहीं सेलेब्रिटी के भी सिर चढ़कर बोलता है। सबसे बड़ी बात यह है कि साड़ी आपको स्टाइलिश दिखाने के साथ ही डीसेंट लुक भी देती है। लेकिन अगर साड़ी ठीक से न पहनी जाए तो लोग हंसी उड़ाते हैं और आप कई समय तक हंसी का पात्र भी बन सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि अगर आप साड़ी पहने तो उसे सही ढ़ंग से कैरी करना आना चाहिए। आज इस आर्टिकल में हम आपको 8 गलतियां बता रहे हैं जिन्हें लड़कियां अक्सर करती है और आपको इन्हें करने से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 6 बंगाली खूबसूरत साड़ियां जिन्‍हें हर बंगाली महिला पहनना पसंद करती है, जानें इनकी खासियत

भूलकर भी न करें ये 8 गलतियां

tips to remember while wearing your saree inside

  • कुछ लड़कियां साड़ी पहनते ही हैवी जूलरी कैरी कर लेती हैं। हालांकि यह सच है कि साड़ी पर गहने अच्छे लगते हैं, लेकिन हर साड़ी पर नहीं। अगर आपकी साड़ी हैवी और एम्बराइडरी वाली है तो उसके साथ हल्की जूलरी ही कैरी करें।
  • अगर आप हील्स में कम्फरटेबल नहीं रहती हैं या आपको पहनना पसंद नहीं है तो प्लीज या तो साड़ी न पहनें या इसके साथ हील्स कैरी करें। यकीन मानिए साड़ी के साथ प्लेटफॉर्म फुटवियर बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं।
  • साड़ी के साथ सबकुछ मैचिंग पहनने की मैंटेलिटी को प्लीज आज ही बदल दीजिए। आजकल कन्ट्रास का टाइम है। अगर साड़ी और ब्लाउज एक ही शेड के हैं तो उसके साथ चूड़िया और बिंदी अलग कलर की पहनें। ये आपको कूल और स्टाइलिश दिखाएंगी।
tips to remember while wearing your saree inside
  • साड़ी बांधते वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि यह कमर पर बंधी हो न कि कमर से ऊपर। कुछ लड़कियां बहुत ऊपर साड़ी पहनती है, जो बहुत गंदा लगता है।
  • अगर आपके साथ छोटा बच्चा है और आपको उसके लिए जरूरी सामान साथ लेकर चलना पड़ता है तो बड़े बैग की जगह पतली चेन वाला बैग या फिर क्लच कैरी करें। बड़ा बैग लुक खराब करने के साथ ही साड़ी की क्रीज भी बिगाड़ता है।
tips to remember while wearing your saree inside
  • मेकअप की अगर बात की जाए तो यह भी साड़ी पर निर्भर करता है। अगर आपकी साड़ी का कलर डार्क है तो उसके साथ लाइट मेकअप करें। जबकि अगर साड़ी लाइट शेड की है तो मेकअप को डार्क रखें।
  • ये बात सही है कि आपको फैशन के साथ चलना चाहिए। लेकिन ब्लाउज बॉडी शेप के हिसाब से ही अच्छा लगता है। आपको ब्लाउज न ही ज्यादा ढ़ीला और न ही ज्यादा टाइट पहनना चाहिए। अगर आप चबी हैं तो बोट नेक वाले ब्लाउज पहनें।
  • आपको बता दें कि अब बड़ी लटकन का बिल्कुल भी फैशन नहीं है। इसलिए जितना हो इसे इग्नोर करें। ब्लाउज की डोरी की लटकन नार्मल साइज की ही रखें।