• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए बेस्ट होती हैं ये 5 तरह की ब्रा

जिन महिलाओं के ब्रेस्ट काफी बड़े हैं उनके लिए सही ब्रा टाइप कौन सा हो सकता है? चलिए आपको बताते हैं। 
author-profile
Published -29 Aug 2022, 13:44 ISTUpdated -29 Aug 2022, 15:52 IST
Next
Article
 Types of bra for big breast

ब्रा महिलाओं के लिए बहुत ही जरूरी है और अगर ये सही साइज और फिटिंग की हो तब ही कंफर्ट आएगा। बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को इस तरह की दिक्कत अधिकतर फेस करनी पड़ती है कि फिटिंग वाली ब्रा सही से मिलती नहीं है और बाकी ब्रा में कंफर्ट उतना नहीं होता। एक रिपोर्ट तो ये भी बताती है कि लगभग 60% महिलाएं अपने से गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। 

बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं अधिकतर C, D कप या उससे ज्यादा बड़ा कप साइज पहनती हैं और ऐसे में उनके लिए काफी कम ऑप्शन होते हैं जिन्हें वो ठीक से ट्राई कर पाती हैं। 

ऐसे में उन महिलाओं को ज्यादा दिक्कत होती है और कई बार तो उन्हें ये समझ ही नहीं आता कि उनके लिए परफेक्ट ब्रा स्टाइल कौन सा साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कवरेज के साथ-साथ उन्हें ज्यादा सपोर्ट की भी जरूरत होती है। तो क्यों ना हम आज इसी बारे में बात करें कि आखिर ऐसी महिलाओं के अपने लिए किस तरह की ब्रा चुननी चाहिए। 

1. सैग लिफ्ट ब्रा

हाल ही में Zivame ने  True Curv Range लॉन्च की है जो अपने आप में ही काफी यूनिक है। इस टर्म का सीधा सा मतलब है कि ऐसी ब्रा का इस्तेमाल किया जाए जिससे लटकते हुए ब्रेस्ट सुडौल दिख सकें। ऐसे में सैग लिफ्ट ब्रा एक सही ऑप्शन हो सकती है उन लोगों के लिए जो इस समस्या से परेशान हैं। इस तरह की ब्रा 3/4th कवरेज देती है और ऐसे में ब्रेस्ट ज्यादा सुडौल लगते हैं। किसी भी हालत में ये डेमी कप ब्रा से ज्यादा कंफर्टेबल रहती है। अगर हम बात करें ऐसी ब्रा के इस्तेमाल की तो ये कई मामलों में ब्रालेट की तरह बैक सपोर्ट देने के साथ-साथ स्टाइलिश भी लग सकती है जिसे फ्लॉन्ट किया जा सकता है।  

Sag Lifting bra

इस तरह की ब्रा में एक्स्ट्रा स्लीव और स्ट्रैप दिए होते हैं ताकी आप इन्हें एडस्ट कर सकें। इसी के साथ, हुक्स और ब्रा एक्सटेंडर भी होते हैं जो ब्रा के ज्यादा टाइट होने पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इसलिए इस तरह की ब्रा ज्यादा सुविधाजनक साबित होती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- BRA के कप में क्यों बनी होती है लाइन? अगली बार खरीदते समय जरूर रखें ध्यान

2. फुल कवरेज ब्रा

जिस तरह से पहले आने वाली कॉटन ब्रा को सबसे अच्छा माना जाता था उसी तरह अब बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए फुल कवरेज ब्रा को सही माना जाता है। इसमें आप थोड़े बड़े ब्रांड्स जैसे Triumph आदि की ब्रा ट्राई कर सकती हैं जिनमें फुल कवरेज के साथ-साथ मेश भी लगा होता है जो पूरी तरह से डेली वियर ब्रा बन सकती है। इस तरह की ब्रा के साथ सुविधा ये होती है कि इसमें दौड़ने-भागने या तेज़ी से चलने में भी ब्रेस्ट में दर्द नहीं होता। 

full coverage bra

फुल कवरेज ब्रा ऐसी चुनें जिसमें अंडरवायर ना हो और साथ ही साथ अब्जॉर्बेंट कपड़ा हो। 

3. मिनिमाइजर ब्रा

बड़े ब्रांड्स  जैसे Van Heusen आदि ने ऐसी ब्रा भी निकाली है जिससे ब्रेस्ट साइज छोटा दिखे। ये उन ड्रेसेज के लिए बहुत अच्छी है जिनमें आपको अपना ब्रेस्ट साइज छोटा दिखाना होता है। कई महिलाएं अपने साइज से छोटी ब्रा पहन लेती हैं और ये उनके अपने लिए अच्छा नहीं होता। ऐसे में मिनिमाइजर ब्रा पहनी जा सकती है।  

minimizer bra uses

इस तरह की ब्रा को ऐसे डिजाइन किया जाता है कि ब्रेस्ट छोटे दिखें और ब्रेस्ट टिशू का भार चेस्ट पर हर जगह एक बराबर डिस्ट्रिब्यूट हो जाए।  

4. टी-शर्ट ब्रा

शायद अगर बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा कंफर्टेबल ब्रा हो सकती है तो वो है टी-शर्ट ब्रा। लगभग हर बड़ा ब्रांड इस तरह की ब्रा को बनाता है और इसमें काफी स्मूथ लुक आता है। इस तरह की ब्रा आपके आउटफिट से बिल्कुल नहीं झलकती है।  

seamless t shirt bra

ये ब्रा पतली और ब्रीदेबल होती है जिससे कंफर्ट बहुत मिलता है।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- आखिर क्यों महिलाओं की ब्रा में बना होता है Bow? जानें इससे जुड़े कई फैक्ट्स 

5. अंडरवायर ब्रा 

underwire bra

सपोर्ट के लिए अंडरवायर ब्रा भी काफी सुविधाजनक साबित हो सकती है। ये परफेक्ट शेप देती है और इसलिए अगर आप इसे वेस्टर्न और इंडियन दोनों तरह के आउटफिट्स में ट्राई कर सकती हैं। अगर आप कोई टाइट फिटिंग का कपड़ा पहनने के बारे में सोच रही हैं तो अंडरवायर ब्रा काफी परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। Zivame जैसे लगभग सभी बड़े ब्रांड्स इस तरह की ब्रा बनाते हैं, लेकिन हर ब्रांड की फिटिंग अलग हो सकती है इसलिए आप उसे पहले ट्राई करें और फिर खरीदें।  

ये पांचों टाइप बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए सुविधाजनक साबित हो सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।