अगर आप आलिया भट्ट की फैन हैं या बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत ग्लोइंग स्किन और शाइनी हेयर चाहती हैं तो आप उनके ब्यूटी सीक्रेट्स जरूर जानना चाहेंगी। आलिया भट्ट बॉलीवुड में जब से आयी हैं छायी हुई हैं। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से लेकर गली बॉय तक उनकी जितनी फिल्में आयी सभी सुपरहिट हुई और ऑडियंस से उन्हें खूब प्यार भी मिला। 25 साल की हो चुकी ये बॉलीवुड ब्यूटी अपनी स्किन और फिटनेस का बेहद ख्याल रखती हैं। लेकिन आलिया अपनी स्किन के ग्लो को कैसे बनाएं रखती हैं और डेली तरह-तरह के हेयरस्टाइल के बावजूद भी अपने बालों को कैसे हेल्दी और शाइनी बनाए रखती हैं अब ये ब्यूटी सीक्रेट्स आप भी जान लीजिए। 

क्या है आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट 

आलिया भट्ट अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए हालांकि ज्यादा कुछ तो नहीं करती लेकिन वो कुछ बातों का खास ख्याल जरूर रखती हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 

आप अंदर से जैसा महसूस करती हैं आपकी स्किन वैसी ही दिखती है। ज्यादा से ज्यादा पानी जरूर पीती हूं। अपनी स्किन को नीम वाले फेसवॉश से डेली वॉश करती हूं।

alia bhatt skincare tips home remedies 

रात को सोने से पहले आलिया भट्ट का स्किन केयर रुटीन

रात को सोने से पहले हालांकि आलिया भट्ट स्किन पर कुछ भी नहीं लगाती लेकिन वो नेच्यूरल वाइप से फेस जरूर क्लीन करती हैं जिससे त्वचा का डस्ट अच्छे से निकल जाता है। बिना किसी क्रीम को लगाए वो स्किन को ऐसे ही रातभर रहने देती हैं। 

आलिया भट्ट का स्किन केयर वाला घरेलू नुस्खा

स्किन के लिए दादा मां के घरेलू नुस्खों से बेस्ट और कुछ नहीं होता। आम लड़की हो या फिर बॉलीवुड की सेलिब्रिटी सभी का कोई ना कोई फेवरेट घरेलू नुस्खा जरूर होता है। आलिया भट्ट कहती हैं कि अगर वो कभी सुबह उठें और उन्हें लगे कि उनकी आंखे सूजी हुई हैं तो वो बर्फ से अपने चेहरे की मसाज जरूर करती हैं। इसके अलावा उन्हें मुल्तानी मिट्टी वाले घरेलू नुस्खे भी काफी पसंद हैं।

आलिया भट्ट कैसे रखती हैं अपने बालों का ध्यान

alia bhatt hair care tips 
आलिया भट्ट के बाल बेहद खूबसूरत हैं। उनकी स्किन की तरह की वो अपने बालों का भी खास ख्याल रखती हैं। आलिया ये बात कई बार बता चुकी हैं कि वो अपने बालों को हर दो दिन बाद वॉश करती हैं। अगर वो शूटिंग ना कर रही हों तो फिर वो 3 दिन बाद अपने बालों को वॉश करती हैं। इसके अलावा आलिया कोशिश करती हैं कि वो कम से कम हेयर प्रोडक्ट अपने बालों में इस्तेमाल करें। 
तो आप अपनी स्किन और बालों को अगर आलिया भट्ट की तरह खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो आप भी उसका इस तरह से ध्यान रख सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के स्किन केयर और हेयर केयर रुटीन काफी आसान हैं। इसे आप भी अपने घर पर खुद फोलो कर सकती हैं।