महिलाओं के बीच फुटवियर की बात जब आती है तो कई तरह की वैरायटी देखने को मिलती है। ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल और वेस्टर्न लुक के हिसाब से फुटवियर को चुनती हैं। ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ महिलाओं के बीच मोजरी ऑल टाइम फेवरेट फुटवियर है। हालांकि, पहनने में यह इतना कंफर्टेबल है, कि लड़कियां इसे किसी के साथ भी मैच कर लेती हैं। यही नहीं बॉलीवुड कई सेलेब्स मोजरी को पहनना पसंद करती हैं।

समय के साथ मोजरी का फैशन कभी नहीं गया और यह हमेशा ट्रेंड में बना रहता है। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं, जो मोजरी में अक्सर नजर आती हैं। आप चाहें तो एक्ट्रेसेस के इन मोजरी फैशन को फॉलो कर सकती हैं। वहीं दिवाली पर ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ आप मोजरी कई तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। 

साड़ी के साथ पहनें

mojari with saree

मोजरी साड़ी के साथ खूब जचेगी। अगर आप दिवाली पर कांजीवरम या फिर सिल्क साड़ी पहनने वाली हैं तो उसके साथ मोजरी पहनें। यह बेहद क्लासी लुक देता और कंफर्टेबल भी होता है। दरअसल, फेस्टिव सीजन में कई तरह के फंक्शन होते हैं, जिसमें काफी काम भी करना होता है। ऐसे में हील्स पहनकर सारे काम करना काफी मुश्किल है, ऐसे में फैशन और कंफर्ट दोनों के लिहाज से मोजरी बेहतर ऑप्शन है। साड़ी के साथ लेदर या फिर मिरर वर्क किए हुए मोजरी काफी जचते हैं। आप साड़ी के पैटर्न को देखते हुए मोजरी सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: शॉर्ट बालों को नया लुक देने के लिए ट्राई करें ये हेयर कलर्स

पटियाला सलवार के साथ करें मैच

mojari with suit

फेस्टिव सीजन में सलवार सूट भी खूब पहना जाता है। ऐसे में अगर आप पटियाला सलवार कैरी करने वाली हैं तो उसके साथ मोजरी खूब जचेगी। दरअसल, पंजाबी लुक जब भी लड़कियां कैरी करती हैं, उसके साथ मोजरी जरूर पहनती हैं। पटियाला सलवार ही नहीं बल्कि चूड़ीदार पजामा, धोती पैंट आदि के साथ भी मोजरी पहन सकती हैं। सूट के अलावा धोती पैंट या फिर पटियाला सलवार पहनने वाली हैं तो उसके साथ मोजरी पहनें। घुंघरू वाले मोजरी पटियाला सलवार सूट और धोती पैंट के साथ खूब जचेंगे।

जींस के साथ कैरी करें मोजरी

mojari with jeans

आजकल महिलाएं ट्रेडिशनल के साथ वेस्टर्न टच देना ज्यादा पसंद करती हैं। यही वजह है कि जींस के साथ लॉन्ग कुर्ती खूब पसंद की जाती हैं। त्योहार पर आप इस तरह के आउटफिट पहनने वाली हैं तो उसके साथ भी मोजरी मैच कर सकती हैं। लॉन्ग कुर्ती के अलावा अगर आप फ्रॉक कुर्ती जींस के साथ कैरी करने वाली हैं तो उसके साथ भी मोजरी पहन सकती हैं। हालांकि, जींस के साथ अगर आप मोजरी पहनने वाली हैं तो उसके लिए एम्ब्रॉयडरी वर्क या फिर लेदर मोजरी पहने। यह देखने में काफी अच्छा लगता है।

अनारकली सूट के साथ मैच करें मोजरी

mojari with anarkali

अनारकली सूट के साथ मोजरी परफेक्ट ऑप्शन है। हालांकि, कुछ महिलाएं इसके साथ हील्स पहनना ज्यादा पसंद करती हैं, लेकिन अगर आपकी हाइट लंबी हैं तो मोजरी से बेहतर कुछ नहीं। अनारकली के साथ मिरर वर्क मोजरी बेहतर लगेगी। हालांकि, अगर आपका आउटफिट सिंपल हैं तो उसके साथ थ्रेड वर्क या फिर पॉम पॉम स्टाइल वाले मोजरी कैरी करें। यह आपके लुक को इन्हैंस करेगा और कलरफुल लुक देगा।

इसे भी पढ़ें: इस त्योहार के सीजन में इन टिप्स से ज्वेलरी करें कैरी और दिखें गॉर्जियस

Recommended Video

स्कर्ट के साथ मैच करें मोजरी

kajol in long skitirt

लॉन्ग स्कर्ट को अलग-अलग फंक्शन के हिसाब से कैरी किया जाता है। पार्टी लुक हो या फिर फेस्टिव सीजन आप इसे अलग-अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। हालांकि, अगर आप इसे ट्रेडिशनल लुक देना चाहती हैं तो अपने लॉन्ग स्कर्ट के साथ मोजरी कैरी कर लें। लॉन्ग स्कर्ट के साथ एथनिक मल्टीकलर्ड मोजरी या फिर राजस्थानी वर्क पार्टी वियर मोजरी पहने।

ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ च्वाइस के अनुसार मोजरी पहन सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।