आजकल लड़कियां या महिलाएं लंबे नहीं बल्कि छोटे बाल रखने में ज्यादा रुचि रखती हैं। अगर आप छोटे बालों को मोर स्टाइलिश या हेयर स्टाइल का लुक बदलने की सोच रहे हैं, तो बालों पर डिफरेंट हेयरस्टाइल या कलर करवा सकती हैं। क्योंकि शॉर्ट बालों पर हेयर कलर करने के बाद आपकी पर्सनालिटी में एक नया लुक आ जाता है। इस त्योहारी सीजन में अगर आप भी अपने बालों को नया हेयर कलर करने की सोच रही हैं लेकिन आपके कोई कलर समझ ही नहीं आ रहा है, तो आप यहां से आइडियाज ले सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ हाइलाइट कलर ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शॉर्ट हेयर पर महिलाएं ट्राई कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं..

ब्राउन हाइलाइट

brown highlight

बाजार में बालों को रंगने के लिए कलर्स में ढेरों विकल्प मौजूद हैं। लेकिन अगर आप अपने शॉर्ट बालों को खूबसूरत और नैचुरल लुक देना चाहती हैं, तो आपके लिए ब्राउन कलर या हाइलाइट बेस्ट ऑप्शन है। यह कलर आपके बालों को एक क्लासी लुक देगा। (जानें कैसे हाईलाइटर के बिना भी चेहरे को करें हाईलाइट) अगर आपके बाल डार्क ब्लैक रंग के हैं, तो उनमें ब्राउन के शेड्स काफी अच्छे और आकर्षित लगते हैं। 

बरगंडी हाइलाइट

burdandy hair coloure

बहुत-सी महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जिन्हें बालों पर डार्क हेयर हाइलाइट करवाना पसंद नहीं होती है। लेकिन अगर वह फिर भी अपने बालों को कुछ डिफरेंट लुक देना चाहती हैं, तो आप अपने बालों पर बरगंडी कलर की हेयर हाइलाइटर करवा सकती हैं। (घर में हेयर हाइलाइट कलर करने के लिए फॉलो करें टिप्स) यह कलर ना सिर्फ आपके बालों पर खूबसूरत लगेगा बल्कि आपको एक डिसेंट-सा भी लुक देगा। इसलिए आप अपने बालों पर यह कलर करवा सकती हैं क्योंकि यह छोटे और बड़े दोनों तरह के बालों पर अच्छा लगता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- जानें कैसे हाईलाइटर के बिना भी चेहरे को करें हाईलाइट

ग्रे हेयर हाइलाइट

grey hair highlight in hindi

अगर आपके बाल छोटे हैं और आप साड़ी पहनने की शौकीन हैं, तो आप लाइट ग्रे हेयर कलर करवा सकती हैं। यह कलर आपके लुक को और खूबसूरत बना देगा। आपको बता दें कि यह कलर पिछले और इस साल भी बहुत ट्रेंड में रहा है। ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं अपने बालों पर इसके साथ गोम्बे हेयर कलर करवा रही हैं। अगर आप भी अपने बालों को डबल शेड देना चाहती हैं, तो आप यह कलर कर सकती हैं। आप बालों पर डार्क ग्रे और ऊपर के बालों को लाइट शेड का करवा सकती हैं। 

ऐश ब्राउन हाइलाइट

hair highlight in hindi

अगर आप इस बार त्योहार पर कोई एथनिक ड्रेस पहन रही हैं, तो आप अपने बालों के आगे के हिस्से पर ऐश ब्राउन हाइलाइट्स करवा सकती हैं। क्योंकि यह कलर एथनिक ड्रेस पर काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा, यह हेयर कलर सूट या ड्रेस वियर के कॉन्बिनेशन के लिए बेस्ट है। यह कलर आप किसी भी ब्यूटी पार्लर में जाकर आसानी से करवा सकती हैं।

Recommended Video

कारमेल हाइलाइट

hair highlight in hindi ()

इस कलर के अलावा, आप अपने बालों पर कारमेल हाइलाइट भी करवा सकती हैं। यह कलर शॉर्ट बालों पर बहुत अच्छा लगेगा। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कारमेल कलर के दो शेड्स होते हैं, जो बालों को एक हाईलाइट लुक देते हैं। यह कलर आपके बालों को ना सिर्फ एक खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपके चेहरे पर भी अच्छा लगेगा। इसपर आप रेड साड़ी या सूट कैरी कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- Hair Tips : बालों के लिए हाइलाइट्स और लोलाइट्स में से क्या चुनना है बेहतर, जानें

बस, आप अपने बालों के लिए अपने मन मुताबिक हेयर कलर या हाइलाइट चुनिए। इसी तरह के अन्य शानदार टिप्स के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Google)