सर्दियों के मौसम में आउटफिट ही नहीं बल्कि फुटवियर भी चेंज हो जाते हैं। खासकर सर्दियों के महीनों में बूट्स फैशन काफी ट्रेंड में रहता है, लेकिन इसके अलावा भी कई फुटवियर हैं, जिसके जरिए आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। कुछ महिलाओं को आउटफिट से मैच करता हुआ फुटवियर पहनना काफी पसंद होता है, लेकिन सर्दियों में ऐसा करना मुमकिन नहीं हो होता है। बता दें कि बूट्स में कई वैरायटी होते हैं, जिससे आप ना सिर्फ ठंड से बच सकती हैं बल्कि ये कंफर्टेबल भी होते हैं।

फॉर्मल लुक के साथ आप इन फुटवियर को मैच कर स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। आज बात करेंगे ऐसे 5 फुटवियर की, जिसे आप अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती हैं और इसे आप अपने फॉर्मल लुक के साथ कैरी कर सकती हैं। बता दें कि लड़कियां सर्दियों के मौसम में जींस और वेस्टर्न ड्रेस पहनना पसंद करती हैं। आप इन फुटवियर को उसके साथ मैच कर सकती हैं।

नी हाई बूट्स करें कैरी

leather boots

वेस्टर्न या फिर मिनी ड्रेस कैरी कर रही हैं तो उसके साथ नी हाई बूट पहन सकती हैं। वैसे नी हाई बूट्स हमेशा महिलाओं के फुटवियर कलेक्शन शामिल होता है। कोशिश करें कि नी हाई बूट्स लेदर में लें। इसके अलावा आप बकल वाले नी हाई हील्स बूट्स भी लें सकती हैं, यह आपको कंफर्टेबल होने के साथ स्टाइलिश लुक भी देते हैं। आप चाहें तो इसे जींस के साथ भी कैरी कर सकती हैं। बूट्स में कई कलेक्शन होते हैं, जिसे आप अपनी च्वाइस के अनुसार खरीद सकती हैं। सर्दियों में इसे पहन कर आपको काफी आराम भी मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: लहंगे पर स्टाइलिश लुक पाने के लिए ट्राई करें ये 10 डिफरेंट हेयरस्टाइल

डोरसेट बूट्स पहने

doorset boots

जींस और लॉन्ग जैकेट के साथ डोरसेट बूट्स काफी अच्छे लगते हैं। कुछ लड़कियां हाई बूट्स की जगह डोरसेट बूट्स पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। इसमें हील्स और फ्लैट दोनों आसानी से मिल जाएंगे। अगर आप हाइट छोटी है तो हील्स डोरसेट बूट्स पहनें। इसके अलावा यह काफी  मजबूत भी होते हैं, और इसका रखरखाव सही हो तो यह सालों साल तक चलते हैं। हालांकि, अगर आप कहीं घूमने जा रही हैं और आपको चलना भी है तो फ्लैट डोरसेट बूट्स ही पहनें।

बूम-बूम विंटर शूज

boom boom shoes

सर्दियों में नॉर्मल शूज के बजाय बूम-बूम विंटर शूज कैरी कर सकती हैं। इसमें आपको अलग-अलग अट्रैक्टिव डिजाइंस मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकती हैं। बूम-बूम विंटर शूज कलरफुल देखने में काफी अच्छे लगते हैं। यह कंफर्टेबल होने के साथ-साथ इसे आसानी से साफ भी किया जा सकता है। सर्दियों में जींस, लॉन्ग स्कर्ट के साथ ट्राई कर सकती हैं। वहीं बूम-बूम कुछ ऐसे डिजाइन्स होते हैं, जिसे आप सूट के साथ भी पहना जा सकता है।

विंटर रनिंग शूज

winter running shoes

जिम में वर्क आउट या फिर जॉगिंग के वक्त भी लड़कियां फैशनेबल दिखना पसंद करती हैं। ऐसे में फैशन और कंफर्ट दोनों के लिहाज से रनिंग शूज ट्राई करें। कुछ रनिंग शूज में सोल काफी मोटे होते और अंदर का पार्ट्स कपड़े के होते हैं। ऐसे शूज सर्दियों के लिए परफेक्ट होते हैं और इसे पहनने से पैरों को ठंड से बचाया भी जा सकता हैं। इसके अलावा आप कहीं घूमने या फिर ट्रैकिंग पर जा रही हैं तो उसके लिए भी ये शूज काफी आरामदायक होते हैं।

इसे भी पढ़ें: अपने लिए कैसे चुनें परफेक्ट अंडरवियर, वेजाइनल हेल्थ का ऐसे रखें ख्याल

Recommended Video

विंटर स्लीपर ट्राई करें

winter sleeper

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए ज्यादातर लड़कियां स्लीपर पहनकर पहनना पसंद करती हैं। हालांकि, नॉर्मल स्लीपर की जगह आप फैशनेबल और ट्रेंडी स्लीपर ट्राई कर सकती हैं। यह देखने में काफी अट्रैक्टिव लगते हैं। इन स्लीपर को आप साफ भी आसानी से कर सकती हैं। ये सर्दियों में कूल और कंफर्ट वाली फीलिंग देते हैं।

सर्दियों में फुटवियर कलेक्शन में इन शूज और स्लीपर को भी एड कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? यह हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।