कैटरीना कैफ और विक्‍की कौशल की शादी को 5 दिन बीत चुके हैं, मगर अभी तक लोगों में उनकी वेडिंग पिक्स देखने का क्रेज बरकरार है। कैटरीना और विक्‍की कौशल भी शादी के बाद से हर दिन एक नए लुक की तस्वीर अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर रहे हैं। 

सबसे ज्यादा महिलाओं में कैटरीना कैफ का लुक देखने का क्रेज है। कैटरीना कैफ अपने ब्राइडल लुक और प्री-ब्राइडल लुक में जितनी खूबसूरत नजर आ रही हैं उतनी ही खूबसूरत कैटरीना अपने प्री-वेडिंग साड़ी लुक में भी दिख रही हैं। 

कैटरीना ने अपने इंस्‍टाग्राम पर कुछ तस्‍वीरें शेयर की हैं। इन तस्‍वीरों में कैटरीना ने बेहद खूबसूरत व्‍हाइट रंग की साड़ी पहनी हैं और साथ ही ट्रेलिंग वेल भी कैरी किया है। वैसे देखा जाए तो आजकल व्‍हाइट वेडिंग का ट्रेंड चल रहा है। कई सेलिब्रिटीज को अपनी शादी में व्‍हाइट आउटफिट्स में देखा गया है। हालांकि, कैटरीना का यह प्री-वेडिंग लुक है, मगर आप यदि अपनी साड़ी में व्हाइट साड़ी पहनना चाहती हैं तो आपको एक बार कैटरीना के इस लुक की झलक जरूर देखनी चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ें: कैटरीना कैफ के ट्रेडिशनल सब्यसाची रेड ब्राइडल लहंगे का पूरा लुक आया सामने, जानें क्या है खास

how to wear trailing veil

कैटरीना कैफ की साड़ी में क्‍या है खास बात 

  • कैटरीना कैफ की साड़ी फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने डिजाइन की है। इस साड़ी के मेकिंग डिटेल्स सब्यसाची ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है। इस साड़ी से जुड़ी सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इसे 1800 घंटों में 40 कारीगरों द्वारा बनाया गया है। 
  • कैटरीना की साड़ी विंटेज लुक पर आधारित है। साड़ी के साथ मैचिंग ट्रेलिंग वेल भी है। आपको बता दें कि आजकल साड़ी और लहंगे के साथ ट्रेलिंग वेल का फैशन काफी ट्रेंड कर रहा है। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस पत्रलेखा ने भी अपनी शादी में साड़ी के साथ मैचिंग का ट्रेलिंग वेल कैरी किया था। 
  • कैटरीना की साड़ी में एम्‍ब्रॉयडरी के साथ ही हैंड कट इंग्लिश फ्लावर, सेमी प्रेशियस जेम्‍स और क्रिस्‍टल्‍स भी एम्‍बेलिश्‍ड थे, जो साड़ी की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहे थे। 
  • साड़ी के साथ कैटरीना ने फैशन डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन की हुई अनकट डायमंड ज्वेलरी कैरी की थी। कैटरीना के नेकलेस में ओपल्‍स और पेल रशियन एम्‍रल्‍ड का भी काम नजर आ रहा है। नेकलेस के साथ ही कैटरीना ने मैचिंग के ईयररिंग्स भी पहने हैं। 
 
katrina kaif pre wedding saree look

 साड़ी स्टाइल टिप्‍स 

  • अगर आप भी अपनी वेडिंग में या प्री-वेडिंग फंक्शन में साड़ी पहनना चाहती हैं, तो आप भी कैटरीना कैफ के इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। बाजार में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइनर और एम्‍ब्रॉयडरी वाली साड़ी मिल जाएंगी। साड़ी के साथ ही आप मैचिंग ट्रेलिंग वेल भी डिजाइन करवा लें। वैसे इस तरह के लुक के लिए आप डिजाइनर नेट साड़ी चुन सकती हैं। 
  • कैटरीना ने अपने प्री-वेडिंग साड़ी लुक को रॉयल टच देने के लिए मैचिंग फुल स्‍लीव्‍स ब्‍लाउज पहना है। विंटर वेडिंग के लिए आप भी फुल स्लीव्स के ब्लाउज का चुनाव कर सकती हैं, मगर यदि आप फुल स्‍लीव्‍स ब्‍लाउज नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप स्लीवलेस, टर्टल नेकलाइन या फिर बटरफ्लाई स्‍लीव्‍स आदि का चुनाव कर सकती हैं। 
katrina kaif saree draping tips
  • अगर आप ट्रेलिंग वेल के साथ साड़ी कैरी कर रही हैं तो आपको बहुत अधिक ज्वेलरी पहनने की जरूरत नहीं है। लेकिन आप यदि इसे अपना वेडिंग लुक बना रही हैं, तो आप मांग पट्टी और नथ भी कैरी कर सकती हैं। 
  • साड़ी में अच्छी फिटिंग पाने के लिए जरूरी है कि आप सही फिटिंग का पेटीकोट पहनें। ऐसा इसलिए क्योंकि आप अगर पेटीकोट सही फिटिंग का नहीं पहनेंगी, तो साड़ी में वॉल्‍यूम नजर आएगा और इससे आप फैट नजर आ सकती हैं।
  • ट्रेलिंग वेल कैरी कर रही हैं तो आप साड़ी के पल्‍लू को शोल्‍डर प्‍लेट्स बना कर ड्रेप कर सकती हैं या फिर ओपन फॉल स्‍टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। 

कैटरीना कैफ का यह लुक और स्टाइलिंग टिप्‍स अगर आपको पसंद आए हों तो इसे आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी स्‍टाइल टिप्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।