बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्टर विक्की कौशल की शादी को 3 दिन बीत चुके हैं और अब दोनों ही अपने शादी के हर फंक्शन की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। बीते दिनों दोनों ने अपने इंस्टाग्राम पर शादी और हल्दी की रस्म की तस्‍वीरें शेयर की थीं और अब मेहंदी के फंक्शन की तस्वीरें भी साझा कर दी हैं। आपको बता दें कि कैटरीना और विक्की दोनों ही इस अवसर पर बेहद अच्‍छे नजर आ रहे हैं। 

अगर आपकी शादी जल्द ही होने वाली है और आप अपनी मेहंदी सेरेमनी के लिए खूबसूरत लुक तलाश रही हैं, तो कैटरीना का मेहंदी लुक आपके लिए परफेक्ट रहेगा। चलिए हम आपको कैटरीना के लुक्स की हाइलाइट्स बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: मेहंदी सेरेमनी में डांस करते नजर आए विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, आप भी देखें तस्वीरें

katrina kaif mehndi ceremony lehenga

कैटरीना कैफ का लहंगा 

अपनी मेहंदी सेरेमनी में कैटरीना ने बेहद खूबसूरत लहंगा पहना था। फैशन डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया गया यह लहंगा देखने में लाजवाब था। मटका सिल्क फैब्रिक से तैयार किया गया यह लहंगा मल्टी कलर और कलीदर था। लहंगे में हैवी एंब्रॉयडरी की गई थी। वहीं कैटरीना के लहंगे की चोली भी बेहद स्टाइलिश और डिजाइनर थी। कैटरीना की चोली पर पैचवर्क किया गया था। लहंगे के साथ जो दुपट्टा कैटरीना ने कैरी किया था उसके बॉर्डर पर भी लहंगे से मैच करती हुई एंब्रॉयडरी की गई थी। 

स्टाइल टिप्‍स 

  • अगर आप प्‍लस साइज हैं तो आपको आपको कम से कम कली वाला लहंगा ही पहनना चाहिए। ज्यादा कलीदार लहंगा आपको फैट लुक दे सकता है। 
  • मेहंदी की रस्म में टोटल ग्रीन कलर का लहंगा या आउटफिट पहनने की जगह आप कैटरीना की तरह मल्टी कलर को चुन सकती हैं। 
  • मेहंदी सेरेमनी के लिए लाइटवेट लहंगे का चुनाव करें। इससे आप अपने फंक्शन को एंज्‍वॉय कर सकती हैं। 
 
katrina kaif mehndi ceremony jewellery look

कैटरीना कैफ की ज्वेलरी 

कैटरीना कैफ के मेहंदी लुक को और भी शानदार बना रही थी उनकी ज्‍वेलरी। कैटरीना ने फैशन डिजाइनर सब्यसाची के ज्वेलरी कलेक्शन से ही इसका चुनाव किया था। कैटरीना की ज्वेलरी की डिटेल्स सब्‍यसाची ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की है। वह लिखते हैं, 'कैटरीना ने मेहंदी सेरेमनी में लहंगे के साथ नवरत्न इंस्पायर्ड ज्वेलरी सेट पहना था। इसमें एम्‍रल्‍ड, अनकट डायमंड्स, मल्‍टी कलर के स्‍टोन, पर्ल, रूबी आदि का काम किया गया है। यह ज्वेलरी 18 कैरट गोल्‍ड पर तैयार की गई है।' आपको बता दें कि कैटरीना ने हैवी नेकलेस के साथ हैवी मांग बिंदी और ईयररिंग पहने थे। 

स्टाइल टिप्‍स 

  • अपनी मेहंदी सेरेमनी की ज्वेलरी को शादी की ज्वेलरी से लाइट ही रखें, नहीं तो आपका ब्राइडल लुक मेहंदी लुक के आगे फीका लग सकता है। 
  • लाइटवेट लहंगा पहन रही हैं तो हैवी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं और हैवी लहंगे के साथ लाइटवेट ज्वेलरी कैरी करें। 
katrina kaif mehndi ceremony makeup look

कैटरीना कैफ का मेकअप 

कैटरीना के लहंगे में कई चटक रंग नजर आ रहे थे। इसलिए उन्होंने अपना मेकअप थोड़ा सटल रखा था। डार्क आइब्रोज के साथ उन्होंने ग्लॉसी पेस्टल कलर की लिपस्टिक लगाई थी। साथ ही बालों में लॉन्ग कर्ल बना कर उन्हें वेवी लुक दिया था। कैटरीना ने अपने बालों को ओपन ही रखा था। मगर आप चाहें तो बालों को हाफ पिनअप करके कोई हेयर एक्सेसरीज भी लगा सकती हैं।  

कैटरीना कैफ की मेहंदी

खबरों की मानें तो कैटरीना कैफ ने अपने हाथों में राजस्थान के सोजत इलाके से आई मेहंदी हाथों में सजाई थी। आपको बता दें कि सोजत मेहंदी के लिए मशहूर है और यहां की मेहंदी ऑर्गेनिक होती है और बहुत अधिक रचती है। 

यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।