सर्दियों के मौसम में फैशन के साथ-साथ ठंड का भी ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में कई बार फैशन के चक्कर में लोगों को ठंड लग जाती है। इसलिए ठंड के मौसम के हिसाब से ही आपको कपड़े स्टाइल करने चाहिए ताकि आपके फैशन के साथ-साथ आपको ठंड से भी राहत मिलती रहे। 

इसी कारण अक्सर हमारे पास ऐसी कई शॉर्ट ड्रेस रखी रह जाती हैं, जिन्हें हम लंबे समय से पहन नहीं पाते हैं, वहीं ठंड आ जाने के कारण इस तरह की ड्रेस का इस्तेमाल और भी कम हो जाता है। 

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ड्रेसिंग आइडियाज के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप किसी भी तरह की शॉर्ट ड्रेस को सर्दियों में भी स्टाइल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं सर्दियों में इन शॉर्ट ड्रेसेस को कैरी करने की आसान टिप्स और ट्रिक्स के बारे में - 

कपड़ों को लेयर करके पाएं स्टाइलिश लुक-

how to syle short dresses in winter

सर्दियों में एक के ऊपर एक कई कपड़े पहनने से शरीर में गर्मी बनी रहती है। इसलिए अगर आप अपनी किसी शॉर्ट ड्रेस को स्टाइल करना चाहती हैं तो उसके ऊपर भी कई अन्य कपड़ों को स्टाइल करें। अपनी मिडी के साथ आप चाहें तो लॉन्ग कार्डिगन या लॉन्ग जैकेट के साथ स्टाइल कर सकती हैं। 

लेयरिंग के स्टाइलिंग टिप्स- 

  • शॉर्ट ड्रेस के साथ नीचे आप किसी हल्के लॉन्ग कार्डिगन के ऊपर से ओवर कोर्ट को भी स्टाइल कर सकती हैं। मगर इसके लिए आपको बड़े ध्यान से परफेक्ट कलर कॉम्बिनेशन चुनना होगा।
  • शॉर्ट ड्रेस के साथ लॉन्ग बूट काफी अच्छा लुक देते हैं, तो आप चाहें तो अपनी ड्रेस की जरूरत के हिसाब से बूट स्टाइल कर सकती हैं। 

सर्दियों मे इस्तेमाल करें फ्लीस लाइन लेगिंग्स- 

easy ways to style short dress

सर्दियों में नॉर्मल वाली लेगिंग्स से ठंड लगती है, इसलिए सर्दियों की समय में अपनी शॉर्ट ड्रेस के साथ आपको फ्लीस लाइन की लेगिंग्स पहनने चाहिए। ये लेगिंग्स काफी गर्म और बॉडी फिट होती हैं, जिस वजर से इसमें आपका लुक आम लेगिंग्स के मुकाबले काफी बेहतर दिखता है। इसलिए सर्दियों में शॉर्ट ड्रेस के नीचे आपको फ्लीस लाइन की लेगिंग्स जरूर स्टाइल करनी चाहिए। 

फ्लीस लेगिंग स्टाइलिंग टिप्स - 

  • फ्लीस लेगिंग के साथ आपको कम लंबाई वाले बूट्स पहनने चाहिए ताकि पैरों में ज्यादा उलझन ना हो।
  • आप चाहें तो अपनी शॉर्ट ड्रेस के ऊपर लॉन्ग कार्डिगन या ओवर कोट भी स्टाइल कर सकती हैं। 

स्वेटर के या हाइनेक के साथ पहनें अपनी शॉर्ट ड्रेस- 

easy ideas for styling short dress

अगर आपकी ड्रेस काफी सिंपल हैं तो आप उसे अपने किसी स्वेटर के साथ स्टाइल कर सकती हैं। खासकर मिड लेंथ की मिडी या वन पीस पर स्वेटर कैरी करने से काफी डिफरेंट लुक सामने आता है। आप चाहें तो ड्रेस के ऊपर हुडी के भी पहन सकती हैं। 

स्वेटर और हाइनेक स्टाइलिंग टिप्स- 

  • स्वेटर के साथ शॉर्ट ड्रेस स्टाइल करते समय ध्यान दें कि आपका स्वेटर ओवर साइज हो ताकि आप कंफर्टेबल महसूस करें। 
  • वहीं आप चाहें तो शॉर्ट ड्रेस के अंदर कोई वॉर्मर भी डाल सकती हैं ताकि और भी ज्यादा गर्माहट बनी रहें। 
  • इस तरह की ड्रेस के साथ आप चाहें तो स्नीकर्स भी स्टाइल कर सकती हैं, मगर ठंड के हिसाब से बूट्स भी इस ड्रेस के साथ आपको परफेक्ट लुक देते हैं।

बेसिक वूलन टी-शर्ट या स्वेट शर्ट के साथ स्टाइल करें अपनी शॉर्ट ड्रेस- 

ways to style summer dresses in winters

  • आप चाहें तो अपनी स्कर्ट या वन पीस के नीचे वूलन की बेसिक टी-शर्ट भी स्टाइल कर सकती हैं, वहीं अगर ठंड गम है तो आप नॉर्मल फुल या हाफ टी-शर्ट के साथ भी शॉर्ट ड्रेस को पहन सकती हैं। 
  • इस तरह के लुक के साथ आप चाहें तो स्नीकर्स स्टाइल करें या फिर बेली सैंडल भी कैरी कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

 

बेसिक वूलन टी शर्ट के साथ शॉर्ट ड्रेस स्टाइलिंग टिप्स- 

  • इस तरह का लुक केवल उन्हीं ड्रेस में बेहतर आएगा, जिनमें स्ट्रिप दी गई हो। 
  • टी-शर्ट चुनते समय कॉम्बिनेशन का ध्यान भी रखें, ताकि आपकी ड्रेस के साथ ये लुक ऑड ना लगे। 

तो ये थीं कुछ स्टाइलिंग टिप्स, जिनकी मदद से आप सर्दियों में भी इस तरह की ड्रेस को पहन सकते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- dresslikepersian.com, fashiongum.com, quoracdn.net, gabiwahl.com and liveabout.com