आजकल की बिजी लाइफ में ज्‍यादातर लोग खाना बनाने की टेंशन नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए बाहर से ही खाना मंगवाने लगे हैं। जी हां सुबह का नाश्ता हो या रात का मीठा, अब हर चीज बाहर से आने लगी है। क्‍योंकि खाना बिना किसी झंझट और मेहनत के मिनटों में आपके घर पर आ जाता है। इस बढ़ते क्रेज को देखते हुए दिन-ब-दिन फूड ऑर्डर करने वाले ऐप्स भी बढ़ते जा रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले तो फूड ऑर्डर पर इतना डिस्‍काउंट था कि कुछ महिलाओं ने तो घर पर खाना बनाना ही बंद कर दिया था। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं तो सावधान हो जाएं। क्‍योंकि आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने वाले हैं जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगी।

आप कई बार खाना ऑनलाइन ऑर्डर कर देती हैं। लेकिन जब आपको पता चले कि जो खाना आप खा रही हैं वह झूठ है तो आपको कैसा लगेगा। जी हां कभी आपने सोचा है कि बाहर से आने वाला आपका फूड साफ है या नहीं? या फिर इसे दोबारा इस्तेमाल या फिर झूठा तो नहीं किया गया?

Read more: ऑनलाइन शॉपिंग से कैसे बचाएं पैसे, एक्सपर्ट से जानिए बचत करने के ये सीक्रेट टिप्स

online food order card ()

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स अपनी स्कूटी पर डिलीवरी बैग से खाने के पैकेट निकालर खाकर उसे दोबारा बैग में रख रहा है। जी हां वीडियो में लाल रंग की Zomato टीशर्ट पहने एक आदमी दिख रहा है जो स्‍कूटर पर बैठा है। वह रोड की साइड में स्‍कूटर लगाता है। फिर डिलीवरी बैग से ऑर्डर किया खाना निकालकर खाने लगता है। इसके बाद वो बॉक्‍स को बैग में वापस रख देता है। इसके बाद वह दूसरा बॉक्‍स निकालता है और उसमें से खाता है। फिर उसे सीलबंद करके वापस रख देता है।

आप खुद ही देखिए इस वीडियो में कि ये डिलीवरी बॉय किस तरह खाना ऑर्डर करने वाले तक पहुंचाने से पहले उसे झूठा करता है...

नम्रता शिरोडकर का रिएक्‍शन

नम्रता शिरोडकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर ऐसे खाना न ऑर्डर करने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा, 'ये काफी चौंकाने वाला है कि कैसे ये प्रतिष्ठित फूड डिलीवरी कंपनियां काम करती हैं। लोग बेसिक हाईजीन की उम्मीद कर खाना ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं और देखिए ये कैसे डिलीवर होता है। इन डिलीवरी लड़कों के काम की नैतिकता के बारे में क्या?? ऐसा लगता है कि उस ऐप से ऑर्डर देने से पहले दो बार सोचना पड़ेगा। मैं निश्चित रूप से अपने बच्चों को खाना ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करूंगी। मेरा सुझाव है कि आप लोग भी नहीं करें!'



पैकिंग के लिए डिलीवरी ब्वॉय ने अलग से टेप भी रखा है। इस वीडियो के आने के बाद जोमैटो के ग्राहक कंपनी को गाली देकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। यह वायरल वीडियो अब कंपनी के पास भी पहुंच गया है जिसके बाद कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस वीडियो के सामने आने के बाद वे भी हैरान हैं और ग्राहकों का खाना खाने वाले डिलीवरी ब्वॉय को कंपनी से निकाल दिया है।

जी हां इस वीडियो के सामने आने के बाद कई लोगों ने सवाल उठाए, जिसके बाद Zomato ने सोशल मीडिया पर घटना के लिए खेद जताया और कहा कि खबरों को हम बहुत गंभीरता से लेते हैं। हमने संबंधित शख्स से लंबी बात की है। हम समझते हैं कि ये इंसानी गलती है और हमने उन्हें हटा दिया है।

 
 
 
View this post on Instagram

People eat when they are hungry. Fix the hunger first. @zomato If I were the one to take the action against that delivery person of #Zomato, . I would have invited that delivery person at my office, offer him next few months coupons for dinner & lunch, apologise to every customer by admitting the mistake publicly on behalf of that delivery person by assuring that it will never happen again and then putting a policy of one free meal to every delivery person as a perks to work tirelessly in a fastest growing food delivery company... Blaming a whole organisation for one delivery person by just typing updates or comments from your keyboard by sitting at home is easy, running an organization of thousands of people is not! And! Y not this be a master plan to spoil the market of #Zomato by its so called leading competitor.. so anything it could be... Make little sense before you talk...

A post shared by Geetha Sridhar (@indianfoodexpress) onDec 12, 2018 at 8:20pm PST

लोगों का रिएक्‍शन

हालांकि, Zomato की ओर से कार्रवाई किए जाने के बाद कई लोगों ने डिलीवरी पर्सन को लेकर दुख जताया है। कई लोगों ने लिखा कि उस शख्स को नौकरी से हटाया जाना, काफी कड़ी सजा है। डिलीवरी ब्वॉय कड़ी मेहनत करते हैं और भूख इंसान के कंट्रोल से बाहर की चीज है।

अगर लोगों को खाना चोरी करना पड़ता है तो हमारा सोसायटी में कुछ गंभीर समस्या है। मुझे उस शख्स के लिए दुख है। हमें फूड टैम्परिंग को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, बल्कि इसे कि डिलीवरी ब्वॉय के लिए सही लंच टाइमिंग निर्धारित किया जाए।

Recommended Video