स्नेहा नमनांदी कहती हैं कि जब भी मैं कोई होटल बुक करती हूँ तो, एक अजीब सी डिमांड हैं मेरी, मुझे मेरे रूम में बड़ा सा शीशा चाहिए होता है, ऐसा क्यूँ हैं ये मैं नहीं जानती!   

कई म्यूजिक वीडियो में अपने डांस मूव्स और कन्नड़ भाषी फ़िल्मों में अपने अभिनय से सभी को इम्प्रेस करने के बाद अब संजय दत्त के साथ फ़िल्म ‘टोरबाज़’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली स्नेहा नमनांदी उन लड़कियों में से एक हैं जो सोलो ट्रिप करना पसंद करती हैं। स्नेहा कहती हैं कि मैं अकेले बहुत जगह घूमी हूँ और मैंने यह जान लिया है कि अकले ट्रेवल करने का अपना मज़ा है।

हमसे अपने ट्रेवलिंग के शौक के बारे में बात करते हुए स्नेहा ने अपने फेवरेट डेस्टिनेशन और ड्रीम डेस्टिनेशन भी बताए। बैग पैक करने में लगाती हैं कितना समय और किन चीज़ों के बिना कहीं नहीं जाती, आइये जानते हैं-

sneha namanandi travel

ये है स्नेहा के ड्रीम डेस्टिनेशन

स्नेहा कहती हैं कि वो जब भी कहीं जाने का प्लान बनाती हैं तो ध्यान में रखती हैं कि वो होटल्स पहले से ही बुक करें और आसपास सफाई हो और खिड़की के बाहर अच्छा व्यू हो। मुझे लगता है कि आप जब अपने घर से बाहर कहीं जाते हैं तो सब कुछ परफेक्ट होना चाहिए, सुबह उठते ही खिड़की के बाहर अच्छा व्यू मिलता है तो पूरा दिन अच्छा जाता है। यहाँ-वहाँ घूम कर आने के बाद भी उस व्यू को देखकर थकावट नहीं होती।

इसके अलावा एक अजीब सी डिमांड हैं मेरी, मुझे मेरे रूम में बड़ा सा शीशा चाहिए होता है, ऐसा क्यूँ हैं ये मैं नहीं जानती! मैं जल्द ही डिज्नी लैंड जाने वाली हूँ। इसके अलावा पेरिस और ऑर्लैंडो जाना भी मेरा सपना है।

sneha namanandi travel

सोलो ट्रेवलिंग के है ये फायदे

स्नेहा कहती है कि मैं अकेले बहुत जगह घूमी हूँ और इसमें मुझे बहुत मज़ा आया है। मुझे शॉपिंग, बुक्स पढना और कॉफ़ीज़ बहुत पसन्द है। और जब आप किसी के साथ जाते हो तो वो सब कुछ नहीं कर पाते जो आपका मन है। जब आप सोलो ट्रिप करती हैं तो हर एक पल को एन्जॉय करना सीखती हैं। सोलो ट्रेवल करने से आप और ज्यादा ज़िम्मेदार और कॉन्फिडेंट होंगे, चीज़ों को समझना आ जाएगा। बता दूँ कि हर किसी को सोलो ट्रिप करने का मौका नहीं मिलता और अगर आपको ये मौका मिल रहा है तो इसका पूरा फायदा उठाएं और खूब एन्जॉय करें। मैं अगर अकेले नहीं जाती तो मेरी माँ के साथ जाती हूँ। मेरी माँ मेरी बेस्ट ट्रेवल पार्टनर हैं।

Read more: सोनम के दिल के बहुत करीब हैं ये दो जगह, जहां आनंद के साथ उन्होंने बिताए हैं खूबसूरत पल

स्नेहा ने हमें बताया कि वो ट्रिप के तीन दिन पहले बैग पैक करा शुरू करती हैं और जैसे जैसे चीज़ें याद आती हैं उन्हें अपने बैग में डालती रहती हैं। लेकिन, कुछ चीजें हैं जो उन्हें सबसे पहले याद आती हैं और वो हैं, स्पोर्ट्स शूज़, लिप बाम और कुछ ड्राय फ्रूट्स और हेल्दी स्नैक्स!

 

  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial