Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    मिक्‍सर के जार पर लगे दाग साफ करने के आसान हैक्स

    मिक्सर के जार पर लगे गंदे दाग को साफ करना कई बार काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है, चलिए जानते हैं इसे नए तरह चमकाने का आसान तरीका।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-21,13:00 IST
    Next
    Article
    How do you clean a rubber lid on a mixer jar

    किचन के छोटे-छोटे कामों के लिए मिक्सर ग्राइंडर का हम इस्तेमाल करते ही है। ऐसे में कई बार मिक्सर के जार का इस्तेमाल करने के बाद हम उसे साफ करना भूल जाते है। ऐसे में कई बार साफ करने के बाद भी मसालों का दाग मिक्सर से नही निकलता है।

    वहीं हम दाग को साफ करने के लिए कई बार उसे चाकू की मदद से भी खरोंच है। ऐसा अगर आप भी करती है तो ऐसा करना बिल्कुल बंद कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपको जार खराब हो जाएंगा। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले है इसकी मदद से आप आसानी से जार की सफाई कर सकती हैं।

    नींबू के छिलके आएंगा काम

    How do you clean mixer jar blades

    नींबू का इस्तेमाल हम सभी रोजाना के जीवन में खाना बनाने के लिए करते ही है। अगर आप भी करती है नींबू का इस्तेमाल तो उसके छिलके को फेंके नहीं। अब नींबू के छिलके की मदद से आप मिक्सर के जार पर लगे दाग को आसानी से साफ कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- ग्राइंडर मिक्सर के दागों को इन 2 तरीकों से करें साफ

    बेकिंग पाउडर का करें इस्तेमाल

    बेकिंग पाउडर हम सभी के घर पर मौजूद होता है। बेकिंग पाउडर की मदद से आप आसानी से मिक्सर के जार पर लगे गंदे दाग की सफाई कर सकती हैं। बेकिंग पाउडर और पानी का घोल तैयार करें इसे मिक्सर के जार में डालकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। ऐसा करने से भी आप आसानी से मिक्सर के जार पर लगे दाग को साफ कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- मिक्सर ग्राइंडर जल्‍द ना हो खराब इसके लिए करें ये जतन, अपनाएं ये 10 आसान टिप्स

    नमक से साफ करें

    Know How To Clean Mixer Jar

    नमक का इस्तेमाल हम सभी प्रतिदिन खाने में करते ही है। मिक्सर के जार को साफ करने के लिए नमक काफी कारगार साबित हो सकता है। इसका घोल बनाकर आप  मिक्‍सर के जार में डालें इससे मिनटों में आपका जार साफ हो जाएंगा। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।  

    Pic Credit: Freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।