दीपिका पादुकोण ने अपनी शानदार एक्टिंग से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है। पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, राम-लीला जैसी फिल्मों में दीपिका पादुकोण ने किरदारों को इस तरह से जीवंत किया कि फैन्स उनके मुरीद हो गए। इन दिनों दिल्ली में फिल्म छपाक की शूटिंग में मसरूफ हैं। महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन बन चुकीं एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में दीपिका पादुकोण एक नए अवतार में नजर आएंगी। मेघना गुलजार के निर्देशन वाली इस फिल्म की शूटिंग के लिए प्रोस्थेटिक्स की मदद से दीपिका पादुकोण को हूबहू लक्ष्मी अग्रवाल जैसा लुक दे दिया गया है। दिल्ली में मार्च से ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी और इसकी शूटिंग की तस्वीरें भी इन दिनों लगातार वायरल हो रही हैं।  

गर्मी भगाए और ठंडक का अहसास जगाए सत्तू

कुछ दिनों पहले हमने दीपिका को पीली और सफेद ड्रेस में फिल्म के सेट पर देखा था। इस कॉटन ड्रेस में दीपिका गर्मी के बावजूद काफी कूल नजर आ रही थीं। बता दें कि दिल्ली में पड़ने वाली गर्मी का सामना करना काफी चैलेंजिंग होता है। अगर काम के सिलसिले में इन दिनों दिल्ली की सड़कों पर निकलना पड़े तो पूरी एहतियात बरतनी पड़ती है। सूत्रों से पता चला है कि दीपिका पादुकोण ने भी फिल्म की शूटिंग के दौरान गर्मी से बचाव के लिए अपनी डाइट में कुछ बदलाव किए हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: देखिए दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' की शूटिंग की ये अनदेखी तस्वीरें

 

गर्मी में ठंडक का अहसास देने वाला सत्तू, जिसे सदियों से गर्मी के लिए कारगर माना जाता है, अब दीपिका पादुकोण के डाइट रूटीन में शामिल हो गया है। दरअसल सत्तू शरीर में नमी बनाए रखने में काफी प्रभावी माना जाता है। सत्तू लेते हुए दीपिका पादुकोण आसानी से दिल्ली की गर्मी का सामना कर रही हैं। वैसे सत्तू में कई तरह की खूबियां होती हैं, यह मोटापा कम करने, डाइजेशन ठीक रखने, पेट को ठंडा रखने और एनर्जी लेवल बनाए रखने के लिहाज से बेहतरीन माना जाता है। एनीमिया, लिवर और डायबिटीज की समस्या में भी यह काफी फायदेमंद माना गया है।

छपाक के लिए एक्साइटेड हैं लक्ष्मी अग्रवाल

एक सिरफिरे ने लक्ष्मी अग्रवाल के चेहरे पर तेजाब फेंक कर अपना गुस्सा निकाला, लेकिन लक्ष्मी ने इस बेहद मुश्किल स्थिति को जिस दिलेरी के साथ दिया और तेजाब से चेहरा बिगड़ जाने के बाद भी लाइफ को जितनी जिंदादिली से जिया, उसने हर आम-ओ-खास को लाइफ में पॉजिटिव तरीके से जीने की प्रेरणा दे दी। लक्ष्मी अग्रवाल अपनी चार साल की बेटी के साथ दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रहती हैं। किराए के घर में रहने वाली लक्ष्मी अग्रवाल ऐशो-आराम की जिंदगी नहीं जीतीं, फिर भी उनके सपने बहुत बड़े हैं और उनका यही जज्बा महिलाओं को आगे बढ़ने का संदेश देता है।

हाल ही में दीपिका पादुकोण ने छपाक में लक्ष्मी अग्रवाल के लुक वाली तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर डाली थी और उनकी इस तस्वीर को काफी अच्छा रेसपॉन्स भी मिला था। इस फिल्म को लेकर लक्ष्मी अग्रवाल भी काफी एक्साइटेड हैं। लक्ष्मी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि इस फिल्म के जरिए लोगों को एसिड अटैक सर्वाइवर्स की जिंदगी और उनके सामने आने वाले चैलेंजेस को जानने का मौका मिलेगा। बहरहाल दर्शकों को दीपिका पादुकोण की इस फिल्म का और लक्ष्मी अग्रवाल के जिंदगी के बारे में जानने का बेसब्री से इंतजार है। हमारी यही कामना है कि फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरे।