कहा जाता है कि इंसान के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। इसलिए तो हर महिला झगड़े के बाद किचन में अच्छा खाना बनाती है। जिसकी खुशबू झगड़े की सारी कड़वाहट खत्म कर देती है। तो फिर आप किस चीज का इंतजार कर रही हैं। आप भी अपने हाथ के जादू को और भी शार्प बना लें। फिर खाने में ऐसा जादू डालें, जिससे कि जब भी कोई आपके हाथ का खाना खाए तो आपकी तारीफ ही करते रह जाए।  

मसालों का मेल

आपके खाने का जादू मसालों के इन मेल से और भी ज्यादा मैजिकल हो जाएगा। आज हम आपको मसालों के ऐसे कॉम्बीनेशन के बारे में बताएंगे जो हर किसी को आपके खाने का फैन बना देंगे। इन मसालों की कॉम्बीनेशन की सबसे अच्छी बात है कि आप इसे मांसाहारी और शाकाहारी, दोनों तरह के व्यंजनों में इस्तेमाल कर सकती हैं। 

masalonka combination makes food tasteir inside

मसालों का कॉम्बीनेशन

नॉर्मल खाना

सामान्य तौर पर खाना बनाने के दौरान सब्जी मसाला इस्तेमाल किया जाता है। जो धनिया, लाल मिर्च, काली मिर्च आदि का मिश्रण होता है। इससे खाना केवल ओके-ओके बनता है। हर घर में इसी मसाले का इस्तेमाल होता है इसलिए अधिकतर लोगों के घर के खाने में थोड़ा एक जैसा ही स्वाद आ जाता है। (Read More: ऐसे बनाएं घर पर चाय मसाला पाउडर)

मसालों का कॉम्बीनेशन

तो अगर, खाने को ओके-ओके से फेंटेस्टिक बनाना है तो मसालों को मिक्स कर के यूज़ करें। एक एक्सपेरिमेंट तो कर ही सकती हैं। इस ऐसे मिक्स करें। 

  • दो चम्मच गरम मसाला एक डिब्बे में डालें। 
  • फिर इसमें तीन चम्मच सब्जी मसाला डालें।
  • अंत में डेढ़ चम्मच मैगी मसाला डाल दें। 
  • अब डिब्बे के ढक्कन को अच्छी तरह से बंद कर के हिलाएं। इससे मसाले अच्छी तरह से मिक्स हो जाएंगे।

ऐसे करें इस्तेमाल  

अब इन मसालों को उसी तरह से इस्तेमाल करें जिस तरह से सब्जी बनाने में सब्जी मसाले का इस्तेमाल होता है। मैगी मसाले से खाने का स्वाद बढ़ जाता है।  

Recommended Video

Read More: इस तरह से घर पर बनाएं पाव भाजी मसाला