हर लड़की चाहती है कि वो कितना भी खाए और कुछ भी खाए, पर मोटी ना हो, लेकिन ऐसा होना थोड़ा मुश्किल लगता है। वैसे, ऐसी चाह सिर्फ आम लड़की की नहीं बल्कि बॉलीवुड हिरोइन्स की भी होती है। अपने कई इंटरव्यूज़ में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और कई एक्‍ट्रेसेस ने खूब खाने और मोटे ना होने की अपनी चाह को ज़ाहिर किया है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ एक्‍ट्रेसेस ऐसी भी हैं जो कभी मोटी हुई ही नहीं, जैसे शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा, कंगना रनौत... और तब्बू!

जानते हैं इन एक्‍ट्रेसेस के फिटनेस का राज़? इस बारे में हमारी मुंबई टीम ने कुछ समय पहले बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्‍ट्रेसेस में से एक तब्बू से खास बात की थी। आपको याद ही नहीं होगा कि तब्बू ने कभी भी वेट गेन किया हो। साल 1994 की फिल्म ‘विजय पथ’ हो या साल 2017 की ‘गोलमाल अगेन’ तब्बू आज भी वैसी ही दिखती हैं। जब यह बात हमने तब्बू से कहीं तो उन्होंने शरमा कर कहा- थैंक यू सो मच और जब हमने उनके इस फिटनेस का राज़ पूछा तो मज़ाक करते हुए उन्होंने कहा कि इसके पैसे लगेंगे। लेकिन, फिर तब्बू ने अपनी फिटनेस का राज़ खोला। आज उनके बर्थडे के हम उनकी फिटनेस से जुड़े कुछ पुराने सीक्रेट आपको बता रहे हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन जगहों पर घूमने के लिए तब्बू कमाना चाहती हैं पैसे

परिवार से मिली है फिटनेस

 

Happy birthday mommy dearest!

A post shared by Tabu (@tabutiful) onMar 9, 2016 at 10:44am PST

तब्बू ने बताया कि वैसे तो उनकी फिटनेस का पूरा श्रेय उनके परिवार को जाता है। तब्बू ने कहा, “यह मेरा जेनेटिक एडवांटेज है कि मैं कभी मोटी नहीं हुई। इसके अलावा हमारे परिवार में फिट रहने का सबको बड़ा शौक है इसलिए बचपन से ही मैंने फिट रहने की हिदायतें सुनी हैं और उस पर अमल भी किया है। मुझे बचपन से फिट रहने की सलाह दी गई थी और हम हमेशा हेल्दी खाना खाते थे। यही कारण है कि मैं चीजों को अब भी फॉलो करती हूं।“

ये फ्रूट्स हैं तब्बू की जान

 

#Filmfare #November #Scorpio #abhaysingh @jiteshpillaai

A post shared by Tabu (@tabutiful) onNov 4, 2015 at 11:45pm PST

तब्बू ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि एक चीज़ वो ज़रूर बताना चाहती हैं कि फ्रूट्स उनकी जान हैं, “मैं सुबह की शुरुआत ही फ्रूट्स से करती हूंं और दोपहर तक सिर्फ फ्रूट्स ही खाती हूं। दोपहर के बाद मैं कुछ भी खाती हूं मगर, मुझे फ्रूट्स बहुत पसंद है और मुझे लगता है कि यही मुझे अपने आपको मेन्टेन करने में मदद करते हैं।” तब्बू ने कहा। तब्बू ने अपने फेवरेट फ्रूट्स के बारे में भी बात की और कहा कि उन्हें तरबूज, चीकू, आम, अंगूर और अनार बहुत पसंद है। तब्बू ने अपने ट्रेनर प्रमोद रशीद को भी अपनी फिटनेस का श्रेय दिया और कहा कि उन्होंने मुझे बहुत अच्छा ट्रेन्ड किया है और मैं उनकी बहुत शुक्रगुज़ार हूं।

चाय से है बेहद प्यार

 

Ek cup chai is part of make-up kit! #rkstudios

A post shared by Tabu (@tabutiful) onNov 28, 2015 at 7:53pm PST

आपको बता दें कि तब्बू चाय की बड़ी शौक़ीन हैं और उन्हें हर जगह चाय पीने की आदत है। इस बारे में बात करते हुए तब्बू ने कहा, “ आय लव चाय! मैं कहीं भी जाऊं, कुछ भी करूँ मुझे हर 2 घंटे में चाय चाहिए होती है और मुझे तरह-तरह की चाय टेस्ट करने शौक है। मैं शूट पर बाहर भी जाती हूं तो जिंजर टी के सेशेज़ साथ ले जाती हूं। इसके अलावा मैं अपने दिन को ख़त्म भी चाय से ही करती हूं। मेरी रात वाली चाय में शामिल है calomile tea जो मुझे बेहद पसंद है।“ तब्बू ने बताया कि उनका परफेक्ट दिन तब ही परफेक्ट होता है जब दिन ख़त्म होने पर उन्हें चाय मिले। तब्बू ने हमें अपने ये भी बताया कि कभी भी weight loss या weight gain के चक्कर में नहीं पढ़ना चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें: तब्बू के लिए एजिंग नहीं है कोई प्रॉब्लम, कहा ये सब सिर्फ दिमाग में होता है

Drastic वेट लॉस या गेन के चक्कर में ना पड़ें

 

A post shared by Tabu (@tabutiful) onDec 3, 2014 at 3:43am PST

तब्बू ने वेट इशूज से लड़ रहे लोगों को एक ख़ास टिप भी दी और कहा कि कभी भी drastic वेट लॉस या गेन के चक्कर में ना पड़ें क्यूंकि यह आपके शरीर को बहुत मात्रा में नुकसान पहुंचा सकता है।“एकदम से वेट लॉस करने के चक्कर में हम बहुत से प्रोटीन को अवॉयड करते हैं जो बिलकुल गलत है। सबके शरीर की अपने कैपसिटी होती है और उसे अपने ट्रेनर की मदद से जाना जा सकता है। इसका ध्यान रहे कि हर कोई एक लिमिट तक ही वेट लॉस या गेन कर सकता है,” तब्बू ने कहा।