आजकल हर घर में हसबेंड और वाइफ दोनों वर्किंग होते हैं। जिसके चलते ऑफिस की भागदौड़ और घर की जिम्मेदारियों के चलते दोनों एक दूसरे को वक्त नहीं दे पाते हैं। इसका असर कहीं न कहीं उनके रिश्ते में देखने को मिलता है। इसलिए जरूरी है कि पैसा कमाने के साथ ही आप अपने रिश्ते पर भी ध्यान दें। अगर भागदौड़ भरी जिंदगी से आप भी कुछ पल के लिए आराम पाना चाहते हैं तो आज हम आप घूमने के कुछ बढ़िया ऑप्शंस बता रहे हैं। ये ऑप्शंस ज्यादा दूर नहीं बल्कि नार्थ इंडिया में ही हैं। पार्टनर के साथ इन जगहों की सैर कर आप रोमांस का मजा दोगुना करने के साथ ही अपने रिश्ते में एक नई मिठास ला सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर इन जगहों पर आपके रिश्तेदार रहते हैं तो आप बहुत पैसों में घूम सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये जगहें—

इसे भी पढ़ें: भारत के करीब की इन फॉरेन लोकेशन्स में घूमना है बेहद सस्ता, फौरन बना लीजिए घूमने का प्लान

खूबसूरत हिमाचल

places with your partner for a romantic trip inside

हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती का भला कौन कायल नहीं होगा! इस शहर के हिल स्टेशन अक्सर सैलानियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ आराम के पल चाहते हैं तो उनके साथ हिमाचल प्रदेश जरूर जाएं। यहां आप प्राकृतिक सुंदरता को करीब से देखने के साथ ही पार्टनर के साथ एकांत के पल बिता पाएंगे।

जयपुर

places with your partner for a romantic trip inside

अगर आप दिल्ली या फिर उसके आसपास रहते हैं तो पार्टनर के साथ हैंगआउट करने के लिए जयपुर आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकती है। यहां आप शाही किले और महल देखने के साथ ही बढ़िया शॉपिंग भी कर सकते हैं।

रत्नागिरि

places with your partner for a romantic trip inside

महाराष्ट्र के दक्षिण-पश्चमि में स्थित रत्नागिरि एक बहुत ही प्रसिद्ध और खूबसूरत जगह है। जो लोग मुंबई के आसपास रहते हैं उनके लिए रत्नागिरि से बेस्ट विकल्प शायद ही कुछ होगा। अगर आप वीकेंड में यहां पार्टनर के साथ जाने वाले हैं तो फ्लाइट और होटल की बुकिंग पहले ही कर लें।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के बहुत पास हैं ये 5 हिल स्टेशन, 5 हजार में लें पहाड़ों का मजा

पुरी

अगर आप कोलकाता के आसपास रहते हैं तो इस वीकेंड ही पुरी जाने का प्लान बना लें। दरअसल, पुरी शहर उड़ीसा में पड़ता है जो वाकई बहुत खूबसूरत है। आप यहां जाएंगे तो देखेंगे कि अक्सर लव बर्ड्स हाथ में हाथ डालकर यहां घूम रहे होंगे। हालांकि यहां का सी-फूड भी काफी टेस्टी होता है।

लैंसडाउन

places with your partner for a romantic trip inside

शायद ही कोई ऐसा होगा जो अपने पार्टनर के साथ लैंसडाउन न जाना चाहे। यहां आप प्रकृति को करीब से देखने के साथ ही पहाड़ी चीजों का मजा भी लूट सकते हैं। ये मौसम यहां पार्टनर के साथ जाने के लिए एकदम परफेक्ट है।