ईशा अंबानी की शादी के प्री वेडिंग फंक्शन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में नहीं बल्कि उदयपुर के होटल में होंगे। प्रियंका चोपड़ा की शादी उदयपुर के उम्मेद भवन में हुई थी और इस रॉयल बॉलीवुड वेडिंग को अटेंड करने पूरा अंबानी परिवार एक साथ पहुंचा था। ईशा अंबानी की शादी की संगीत सेरेमनी भी उदयपुर में ही हो रही है इसलिए ऐसा अटकलें भी लगायी जा रही थी कि प्रियंका चोपड़ा की शादी की तरह ईशा अंबानी के प्री वेडिंग फंक्शन भी इस आलीशान शाही महल में होंगे लेकिन आप ये जानकर हैरान होंगे कि ऐसा नहीं है। ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी, मेहंदी और संगीत उदयपुर में तो जरुर हो रहा है लेकिन इसके लिए किसी महाराजा के महल को नहीं बल्कि होटल को बुक किया गया है। 

दुनिया के बेस्ट होटल का खिताब जीत चुके होटल में हो रहा है ईशा अंबानी का प्री वेडिंग जश्न

isha ambani pre wedding at hotel the oberoi udaivilas

ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी जिस होटल में हो रही हैं उसे दुनिया के सबसे बेस्ट होटल का खिताब भी मिल चुका है। ये रॉयल होटल उदयपुर में ही है। होटल ओबेरॉय उदयविलास नीता अंबानी और मुकेश अंबानी को इतना पसंद था कि उन्होंने ये पहले ही सोच लिया था कि जब भी उन्हें मौका मिलेगा वो यहां पार्टी जरुर करेंगे। 

कब है ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी

isha ambani pre wedding at hotel the oberoi udaivilas sangeet

आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध रही ईशा अंबानी की शादी को 12 दिसंबर को होगी और वो उदयपुर में नहीं बल्कि मुम्बई में एंटीलिया में ही होगी। मुकेश अंबानी चाहते थे कि वो अपने घर से ही अपनी इकलौती बेटी की बिदाई करें। उदयपुर के होटल ओबोरॉय उदयविलास में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के प्री वेडिंग फंक्शन 8-10 दिसंबर को होंगे। इस प्री वेडिंग पार्टी में दुनियाभर के जाने माने सेलिब्रिटी और बिज़नेस टायकून नज़र आएंगे। इतना ही नहीं कई बड़े पॉलिटीशियन के भी इस प्री वेडिंग फंक्शन में आने की उम्मीद है। 

isha ambani pre wedding at hotel the oberoi udaivilas nita ambani

जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रियंका चोपड़ा की शादी में पहुंचे थे उसी तरह से ईशा अंबानी की शादी में भी उनके आने की पूरी उम्मीद है। प्रियंका चोपड़ा की शादी उदयपुर के उम्मेद भवन में हुई थी। ईशा अंबानी ने प्रियंका की संगीत सेरेमनी पर उनके साथ डांस भी किया था। नीता अंबानी भी प्रियंका चोपड़ा के साथ इस प्री वेडिंग जश्न में साथ ही थी। 

होटल द ओबोरॉय उदयविलास की खासियत

isha ambani pre wedding at hotel the oberoi udaivilas entrance

मुकेश अंबानी की बेटी की प्री वेडिंग जिस होटल ओबेरॉय उदयविलास में हो रही है वो करीब 50 एकड़ में फैला है। इतना ही नहीं ये इतना खूबसूरत होटल है कि इसे साल 2015 में दुनिया के बेस्ट होटल का खिताब भी मिल चुका है। नीता अंबानी यहां ईशा अंबानी के प्री वेडिंग फंक्शन इसलिए कर रही हैं क्योंकि इसका आर्किटेक्चर राजस्थानी संस्कृति की झलक दिखती है जो उनके विदेशी मेहमानों को जरुर पसंद आएगा।

Read more: ईशा अंबानी को प्री ब्राइडल ब्यूटी टिप्स देने वाला मेकअप आर्टिस्ट कितने पैसे चार्ज करता है

ऐसा माना जाता है कि इसका निर्माण उसी जगह हुआ है जहां मेवाड़ के महाराणा करीब 200 साल पहले शिकार किया करते थे। इसका 40 प्रतिशत हिस्सा वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी में आता है। इस होटल के एंटरेंट पर ऊंट भी हैं जो आपको कार  से उतरने के बाद अंदर की सैर भी करवाते हैं।

इस वर्ल्ड बेस्ट होटल में कितने कमरे हैं? 

isha ambani pre wedding at hotel the oberoi udaivilas dinner

दुनिया के इस सबसे खूबसूरत होटल द ओबोरॉय उदयविलास में सिर्फ 87 कमरे हैं लेकिन ये होटल 50 एकड़ में फैला है। इस होटल का सबसे नायाब कमरा है कोहिनूर सूइट जो एक ही है। इसके अलावा इसमें 4 लग्जरी सूइट भी हैं। पिछोला झील के किनारे बने इस होटल में तीन रेस्त्रां, दो पूल और लग्जरी स्पा है। साथ ही सभी कमरे फ्री वाई-फाई से लेस हैं।

सुंदर गलियारों, फव्वारों और गार्डन वाले होटल ओबेरॉय उदयविलास की उदयपुर रेलवे स्टेशन से दूरी करीब 6 किमी. है। उदयपुर एयरपोर्ट से ड्राइव करते हुए इस 5 स्टार होटल तक सिर्फ 45 मिनट में पहुंचा जा सकता है।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial