अगर आपकी शादी होने वाली है और आप उससे पहले एक रोड़ ट्रिप प्लान कर रही हैं और ये सोच रही हैं कि आपको कहां जाना चाहिए तो हमसे जानिए। इंडिया में ऐसे कौन से रोड़ ट्रिप हैं जो लड़कियों के लिए बेस्ट हैं आइए जानते हैं। लड़कियां जब बाहर घूमने का प्लान बनाती हैं वो भी अकेले तो उन्हें सबसे ज्यादा एक ही बात का डर होता है कि वो जहां जा रही हैं वो जगह उनके लिए सुरक्षित है या नहीं। अगर आप अपने यात्रा के दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखेंगी को आपको कोई भी ट्रिप खराब नहीं होगा। रोड़ ट्रिप का मज़ा ही अलग है। अगर आप ये नही जानती कि कौन से रोड़ ट्रिप पर आपका सफर कैसा होगा तो ये भी जान लीजिए। 

दिल्ली से ऋषिकेश

Delhi rishikesh road trip girl india

Image Courtesy: imagesbazaar.com

दिल्ली से ऋषिकेश का रोड़ ट्रिप भी काफी खूबसूरत है। सिर्फ 250 किलोमीटर की दूरी तय करके जब आप दिल्ली से ऋषिकेश पहुंचेगीं तो आपको यहां गंगा नदी में राफ्टिंग करने का मज़ा मिलेगा। इसके अलावा आप यहां पर टेंट में रात बिता सकती हैं। रात को यहां पर लाइव म्युज़िक और डांस भी होता है इसके अलावा अगर आप एडवेंचर स्पोर्ट्स पसंद करती हैं तो आप यहां पर बंजिंग जम्पिंग भी कर सकती हैं।

Read more: ये हैं इंडिया के टॉप 5 बेस्ट स्पा resorts

मनाली से लेह लद्दाख

manali leh ladak road trip girls india

Image Courtesy: imagesbazaar.com

मनाली-लेह का सफर भी ऐसा है जिसे आपको अपने 30s में एक बार जरूर एक्सपीरियंस करना चाहिए। मनाली से लेह लद्दाख जाते समय आपको व्हाइट कारीडोर मिलेंगे। ये नज़ारा आपका दिल खुश कर देगा। यहां आपको पहाड़ों की खुबसूरती अपना दीवाना बना देगी कि आप फिर यहां से लौटना ही नहीं चाहेंगी। लेह लद्दाख ज़मीन से 13 हज़ार फीट की ऊंचाई पर है। यहां जाने के बाद आपको चारों ओर पहाड़ों पर बर्फ ही बर्फ नज़र आएगी और ये नज़ारा आपका मन खुश कर देगा। 

Read more: ऐसी 5 जगहें जहां वुमेन टूरिस्ट कर सकती हैं अकेले ट्रेवल

मुम्बई से गोआ

mumbai goa road trip girls

Image Courtesy: imagesbazaar.com

अगर आप सड़क के रास्ते से मुंबई से गोआ जाने के बारे में सोच रही हैं तो ये सबसे बेस्ट प्लान होगा। मुम्बई से गोआ जाने वाली सड़क पर आप आराम से बाइक चलाकर भी जा सकती हैं। बाइक पर रास्ते का ये सफर आपके यादगार सफर में से एक होगा। फिल्म दिल चाहता है तो आपको याद होगी जिसमें आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना सड़क से गोआ जाते हैं तो बस आप फिल्म के उस सीन को देखकर भी एक बार मुम्बई से गोआ जाने का प्लान बना सकती हैं। 

Read more: ये 8 रोड ट्रिप्स सर्दियों के लिए हैं शानदार

चंडीगढ़ से कसौली

अगर आप दिल्ली या पंजाब के आसपास रहती हैं तो आप चंडीगढ़ से कसौली भी रोड़ ट्रिप पर जा सकती हैं। अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो चंडीगढ़ से कसौली का ट्रिप सिर्फ 60 किलोमीटर ही है। पहाड़ों के बीच में से होता हुआ ये सफर आपको बहुत पसंद आएगा। सर्दी हो या फिर गर्मियों का मौसम आप किसी भी मौसम में इस रोड़ ट्रिप का मज़ा ले सकती हैं।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial