हिमाचल प्रदेश अपनी खूबसूरती के लिए देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां आप खूबसूरत जगहों से लेकर शॉपिंग और कई रोमांचक गतिविधियों का लुत्फ उठा सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि हिमाचल प्रदेश में कई ऐसे नाइट आउट स्पॉट्स भी मौजूद हैं, जहां पर बेहतरीन खाने से लेकर पार्टी और डांसिंग आदि का लुत्फ उठाया जा सकता है। 

अगर आप पार्टी करने या फिर दोस्तों के साथ नाइटलाइफ एन्जॉय करने की प्लानिंग कर रहे हैं और ऐसी जगह की तलाश में हैं, जहां आप फुल मौज-मस्ती कर सकें। तो आपके लिए हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में मौजूद क्लब से अच्छी जगह हो ही नहीं सकती। इसलिए आज हम आपको हिमाचल प्रदेश के कुछ ऐसे क्लब और कैफे के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों, परिवार वालों के साथ नाइटलाइफ घूमने का प्लान बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं....

ऑफिसर्स क्लब, साराभाई 

officers clubs in sarabhai

यह हिमाचल में एक बहुत ही महंगा नाइट क्लब है, जो साराबाई हिमाचल में स्थित है। इसे देखने लाखों स्थानीय लोग वा अन्य राज्य के पर्यटक आते हैं। अगर आप भी हिमाचल में पार्टी करना चाहते हैं, तो ऑफिसर्स क्लब आपके लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ घूमने, कॉन्टिनेंटल भोजन पर चिल करने और रात को डांस करने के लिए आ सकते हैं। यह ऑफिसर्स क्लब आपको दिल्ली के किसी बेहतरीन नाइट क्लब से कम नहीं लगेगा। यहां आप पार्टी करने के लिए अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर आ सकते हैं। 

मोक्ष नाइट क्लब, शिमला

moksh night club in shimla

मोक्ष नाइट क्लब हिमाचल में रात को घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यह खूबसूरत क्लब शिमला में स्थित है। (शिमला की असली खूबसूरती देखनी है तो इस टॉय ट्रेन रूट से सफर करें) अगर आप डांस करने के शौकीन हैं, तो आप यहां की सैर जरूर करें। आपको बता दें कि यहां स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के डीजे बजते हैं। साथ ही,  ईडीएम से लेकर पॉप टू हाउस संगीत आदि तक यहां आपको सब मिलेगा। 

कसौली क्लब, सोलन 

casoli clubs in himachal

सोलन शहर के केंद्र में स्थित, कसौली क्लब सबसे अच्छे पार्टी स्थानों में से एक है। इसमें बॉलीवुड नाइट्स से लेकर ईडीएम नाइट्स, वीआईपी लाउंज और एलईडी लाइट्स से जगमगाता एक विशाल डांस फ्लोर है। यहां खाने-पीने की भी खूब व्यवस्था है, जो आपके फूडी मूड को एकदम शांत कर देगा। अगर आपकी लड़कियों की टोली है, तो रात में गुरुवार के दिन यहां जाना ना भूलें।

इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली की इन जगहों पर लीजिए नाइट लाइफ का मजा

हिम स्पिन डीजे, हमीरपुर 

यह स्थान संगीत के लिए प्रसिद्ध है। इस क्लब में आपको कई तरह के संगीत सुनने का मौका मिलेगा। यह हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित है। इसमें एक ही जगह पर एक डांस फ्लोर, एक लाउंज और एक बार है। हालांकि, सजावट क्लासिक है, जो हिमाचल के पहाड़ों के बीच सबसे जीवंत पार्टी स्थानों में से एक है।

Recommended Video

क्लब निर्वाण, मनाली

nivarana club in himachal

मनाली शहर में सबसे अच्छा नाइट क्लब सह बार क्लब निर्वाण है। (हर मौसम में घूमने के लिए जन्नत है मनाली हिल स्टेशन) यहां आप घूमने के साथ-साथ संगीत का भी लुत्फ उठा सकते हैंं। क्योंकि यह क्लब हिप हॉप, आर एंड बी और पार्टियों के लिए जाना जाता है। इसलिए आप यहां आपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए आ सकते हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- हिमाचल की ये खूबसूरत जगह जहां आपको मिलेगा एडवेंचर का मजा

हालांकि, ऊपर बताएं गए क्लब, कैफे और पब के अलावा भी हिमाचल प्रदेश में और भी खूबसूरत क्लब हैं, जहां आप खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। आपको ये लेख पसंद आया हो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। साथ ही जुड़ी रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Google and Travel website)