वर्किंग वुमन की लाइफ काफी चैलेंजिंग होती है। उन्हें ऑफिस और घर दोनों जगह की जिम्मेदारियां निभाने की जरूरत होती है और इसी के बीच उन्हें अपने लिए वक्त निकालना भी जरूरी होता है। खासतौर पर ऑफिस जाते हुए स्मार्ट और कॉन्फिडेंट दिखना उनके लिए बहुत जरूरी है। हर महिला चाहती है कि ऑफिस में वह दिखे सबसे खूबसूरत और आकर्षक। इसके लिए महिलाएं कई तरह के महंगे कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स खरीदती हैं। लेकिन कई बार नासमझी में महिलाएं ऐसे सामान भी ले लेती हैं, जो गैरजरूरी होते हैं या मेकअप के लिहाज से बहुत असरदार नहीं दिखते। आइए मेकअप एक्सपर्ट अभिषेक रंजन से जानते हैं कि ऑफिस जाते हुए बैग में कौन सी पांच चीजें जरूर रखनी चाहिए, जिनसे मिलता है खूबसूरत लुक और जबरदस्त कॉन्फिडेंस।

फाउंडेशन

make up essentials foundation inside

अपने ऑफिस बैग में फाउंडेशन जरूर रखें। ऑफिस पहुंचने के बाद पहले चेहरा धो लें और मॉश्चराइजर लगा लें। इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। चेहरे के लिए सही फाउंडेशन चुनने के लिए पहले उसे गर्दन पर लगाकर देखें। अगर वह आपकी कलर टोन से पूरी तरह से मैच कर जाता है तो वह आपके लिए सही फाउंडेशन है। महिलाएं अपने रंग से मेल खाता या एक टोन ऊपर का फाउंडेशन खरीद सकती है। ऑफिस जाने के लिहाज से अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ज्यादा बेहतर रहता है, वहीं पार्टी के लिए एक टोन ऊपर का फाउंडेशन अच्छा रहता है। अगर आप बैठे घर सस्ते दाम पर ब्रांडेड फाउंडेशन पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। Lakme Perfecting Liquid Foundation, Pearl, 27ml, जिसकी एमआरपी 150 ₹ है, आप डील के तहत सिर्फ 135.00  में पा सकती हैं

आईलाइनर

make up essentials eyeliner inside

आंखों के मेकअप के लिए केक लाइनर जेल या लिक्विड आईलाइनर जेल सही रहते हैं। आपको इनमें से जो भी पसंद हो, आप चुन सकती हैं। ऑफिस के लिए आईलाइनर की एक पतली लेयर अप्लाई की जा सकती है। इससे आंखें शार्प दिखाई देती हैं और लोगों का फोकस आपकी आंखों पर बना रहता है। अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो आईलाइनर से आंखें बखूबी हाईलाइट की जा सकती है। अगर आपको ऑफिस की पार्टी के लिए जाना हो तो आप विंग्ड लुक भी अपना सकती हैं। अगर आप काफी बिजी रहती हैं और बाजार से शॉपिंग करने के लिए आपके पास वक्त की कमी है तो आप घर बैठे सस्ते दाम पर ब्रांडेड आईलाइनर पा सकती हैं। Lakme 9 to 5 Impact Eye Liner, Black, 3.5ml, जिसकी एमआरपी 275.00 ₹ है, आप डील के तहत सिर्फ 220.00 ₹ में पा सकती हैं। 

काजल

make up essentials kajal inside

पर्स में काजल होना काफी ज्यादा इंपॉर्टेंट है। काजल से आंखों को अट्रैक्टिव और एलिगेंट लुक मिलता है और आंखों को डेप्थ मिलती है। आईलाइनर के साथ काजल का यूज करने से आंखों को हाइलाइट करने में मदद मिलती है। वहीं ऑफिस पार्टी के लिए डार्क काजल ज्यादा अच्छा लगता है। ऐसा काजल इस्तेमाल करना अच्छा रहता है जो फैले नहीं। इसके लिए ब्रांडेड काजल इस्तेमाल करना बेहतर रहता है, क्योंकि सस्ती क्वालिटी के काजल अक्सर कुछ देर बाद फैल जाते हैं और इससे आंखों की खूबसूरती बिगड़  जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें: मेकअप से जुड़े इन मिथ पर कहीं आप भी तो नहीं करती हैं भरोसा, जानिए एक्सपर्ट की राय

ब्लश से चेहरा दिखेगा खूबसूरत

make up essentials blush on inside

ब्लश का इस्तेमाल आपके ऑफिस लुक में चार चांद लगा देता है, इसीलिए यह आपके ऑफिस बैग में जरूर होना चाहिए। जब आप चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं, तो चीक बोन्स के ऊपर ब्लश लगा लें। चेहरे पर डिंपल क्रिएट करने के लिए चीक बोन्स पर इसे अप्लाई करना सही रहता है। इसके लिए आम तौर पर पीच या लाइट पिंक कलर्स वाले ब्लश का इस्तेमाल सही रहता है। हल्का सा ब्लश ब्रश में लें और उसे गोल गोल घुमाते हुए अपने गालों पर लगाएं।  

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस से लिपस्टिक शेड्स की इंस्पिरेशन लेकर खुद को दीजिए फ्रेश लुक

लिपस्टिक से खूबसूरत दिखेंगे होंठ

make up essentials lipsticks inside

लिपस्टिक आमतौर पर दो तरह की होती हैं। एक मैट और दूसरी ग्लॉसी। दोनों ही तरह की लिपस्टिक क्रीम और लिक्विड में उपलब्ध होती हैं। मैट लिपस्टिक आमतौर पर लगाने के साथ ही ड्राई हो जाती हैं और ज्यादा देर तक टिकी रहती हैं। वहीं ग्लॉस लिप्स को हाईलाइट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और यह भी काफी ज्यादा पॉपुलर है। ऑफिस के हिसाब से मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा मुनासिब रहता है। हालांकि अगर आपके लिप्स ड्राई रहते हैं तो लिपस्टिक लगाने से पहले थोड़ा सा लिप बाम लगाना सही रहता है।